icon

बड़ी खबर: T20 World Cup 2024 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू, कैसे कर सकते हैं बुकिंग, यहां जानें पूरी डिटेल्‍स

T20 World Cup 2024 2024 Ticket Booking: टी20 वर्ल्‍ड कप का आयोजन जून में होगा. इस टूर्नामेंट के मैचों के टिकट की शुरुआती कीमत 500 रुपये के करीब है.

इंग्‍लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है
authorकिरण सिंह
Fri, 02 Feb 08:17 AM

T20 World Cup 2024 Ticket Booking: टी20 वर्ल्‍ड कप (T20 World Cup 2024 Ticket Booking) का काउंट डाउन शुरू हो चुका है. अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की मेजबानी में खेले जाने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए टिकटों की बुकिंग भी शुरू हो गई है. फैंस 7 फरवरी 2024 तक अपनी टिकट बुक कर सकते हैं.  एक से 24 जून के बीच खेले जानें वाले इस टूर्नामेंट में कुल 20 टीमें हिस्‍सा लेंगी, जिसमें कुल 55 मैच खेले जाएंगे. ये पहला आईसीसी वर्ल्‍ड कप टूर्नामेंट है, जिसमें मैच अमेरिका में भी खेले जाएंगे. 

 

इंग्‍लैंड की टीम डिफेंडिंग चैंपियन है, जिसने पिछले एडिशन के फाइनल में पाकिस्‍तान को हराया था. पहली बार कनाडा, युगांडा और अमेरिका की टीम ने टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए क्‍वालिफाई किया है. सभी टीमों को 5-5 के चार ग्रुप में बांटा गया है. भारत और पाकिस्‍तान की टीम को ग्रुप ए में रखा गया है, जिसमें आयरलैंड,  कनाडा और मेजबान अमेरिका भी है.  हर  ग्रुप की टॉप दो टीमें सुपर 8 स्‍टेज में जाएगी.

 

सभी को बराबर का मौका

इस वर्ल्‍ड कप की टिकटों की बात करें तो इस बार बिक्री पहले आओ,  पहले पाओ के आधार पर नहीं हो रही है. बल्कि पब्लिक बैलेट के कारण 7 दिन की विंडो में सभी को टिकट बुक कराने का बराबर का मौका दिया जा रहा है. फैंस  t20worldcup.com वेबसाइट पर अपनी टिकट बुक कर सकते हैं.

 

टिकट की शुरुआती कीमत

आईसीसी ने साफ कर दिया है कि एक आईडी को एक मुकाबले के ज्‍यादा  से ज्‍यादा 6 टिकट मिल सकते हैं. टिकट की कीमत 6 डॉलर यानी 500  रुपये से शुरू है. कैटेगरी के हिसाब से टिकट की अलग अलग कीमत है. ग्रुप स्‍टेज, सुपर 8 और सेमीफाइनल तक के 2.60 लाख टिकट जारी किए गए हैं. 
 

ये भी पढ़ें :- 

Rishabh Pant Interview: कार जलकर राख होने से लेकर जान बचाने वाले दो शख्स और डॉक्टर से हुई वो बातचीत... ऋषभ पंत ने सब बता दिया

बड़ी खबर: भारत को दोहरा झटका! जडेजा और शमी इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से हो सकते हैं बाहर, जानिए नई अपडेट

India A vs England Lions : मैथ्यू पॉट्स के कहर से 192 पर सिमटी इंडिया, इंग्लैंड की टीम ने पहले दिन कसा शिकंजा

लोकप्रिय पोस्ट