icon

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया न्यूयॉर्क में 'नौ घंटों से' परेशान, कोच ने कहा- हमें यहां आए हुए अभी सिर्फ..., Video

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी शुरू कर दी है, मगर नौ घंटों के चलते टीम को अपना रूटीन तक बदलना पड़ा, जो आसान काम नहीं था.

प्रैक्टिस सेशन के दौरान कप्‍तान रोहित शर्मा (बीच में)
authorकिरण सिंह
Wed, 29 May 03:44 PM

रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया वर्ल्‍ड चैंपियन बनने के इरादे से प्रैक्टिस में जुटी हुई है. अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की मेजबानी में एक से 29 जून के बीच होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया अपने अभियान का आगाज पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ करेगी. इससे पहले एक जून को टीम बांग्‍लादेश के खिलाफ वार्म अप मैच खेलेगी. टीम दो बैच में न्‍यूयॉर्क पहुंची थी. 

 

रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत, जसप्रीत बुमराह, मोहम्‍मद सिराज समेत 11 खिलाड़ी और कोचिंग स्‍टाफ 26 मई को यहां पहुंचा था, जबकि युजवेंद्र चहल, यशस्‍वी जायसवाल समेत चार खिलाड़ियों के दूसरे मैच ने 27 मई को उड़ान भरी थी. टीम ने न्‍यूयॉर्क में प्रैक्टिस शुरू कर दी है. पहले प्रैक्टिस सेशन के बाद टीम इंडिया के स्ट्रेंथ एंड कंडिशनिंग कोच सोहम देसाई ने बताया कि टीम प्‍लेयर्स खुद को अभी उस माहौल में ढाल रहे हैं. अभी तो रूटीन, शेड्यूल पर काम कर रहे हैं. 

 

 

टाइम जोन के कारण बदला रूटीन

 

सोहम का कहना है कि टाइम जोन की वजह से थोड़ी मुश्किल हो रही है. उन्‍हें अपना रूटीन बदलना पड़ा, मगर सभी खुद को टाइम जोन के अनुसार एडजस्‍ट करने की कोशिश कर रहे हैं.

दरअसल भारत का समय न्‍यूयॉर्क से 9 घंटे 30 मिनट आगे है. इसी वजह से प्‍लेयर्स को तालमेल बैठाने में थोड़ी समस्‍या का सामना करना पड़ रहा है. टीम के पहले प्रैक्टिस सेशन के बारे में बात करते हुए देसाई ने कहा- 

 

हमें यहां आए हुए अभी सिर्फ दो दिन ही हुए हैं. हमने अभी-अभी अपने रूटीन में कुछ बदलाव किए हैं. अभी हम टाइम जोन के अनुसार खुद को एडजस्ट कर रहे हैं. हमारा पहला ग्राउंड सेशन है. प्लेयर्स दो महीने अलग-अलग थे तो हमारा लक्ष्‍य उनको एक साथ लाना था और ये देखना था कि किन चीजों पर काम करना है.


विराट कोहली के अलावा बाकी सभी भारतीय खिलाड़ी वर्ल्‍ड कप के लिए टीम से जुड़ गए हैं. कोहली भी जल्‍द ही न्‍यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे. वो इस समय परिवार के साथ समय बिता रहे हैं. 

 

ये भी पढ़ें:

T20 World Cup 2024: हार्दिक पंड्या का अमेरिका पहुंचते ही पहला रिएक्‍शन, दिया सबसे बड़ा अपडेट, Video

T20 World Cup 2024: हार्दिक पंड्या टीम इंडिया से जुड़े, पहले प्रैक्टिस सेशन में पसीना बहाने के बाद बोले- देश की...

Team India Schedule: टी20 वर्ल्‍ड कप के बाद भारत छह टीमों से खेलेगा 32 मैच, चैंपियंस ट्रॉफी समेत यहां जानें IPL 2025 तक का पूरा शेड्यूल

लोकप्रिय पोस्ट