icon

T20 World Cup के लिए अंबाती रायुडू ने टीम इंडिया का किया ऐलान, ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या को रखा बाहर, इन 15 खिलाड़ियों को दिया मौका

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए आईपीएल चैंपियन रह चुके अंबाती रायुडू ने अपनी टीम इंडिया चुनी और इसमें शुभमन गिल, ऋषभ पंत व हार्दिक पंड्या को नहीं दी जगह.

टीम इंडिया के मैच के दौरान ऋषभ पंत और हार्दिक पंड्या जबकि अंत में अंबाती रायुडू
authorShubham Pandey
Sat, 27 Apr 07:01 AM

T20 World Cup 2024 : आईपीएल 2024 का आधा सीजन सभी टीमों के लिए समाप्त हो चुका है. इसी बीच टी20 वर्ल्ड कप 2024 के लिए चुनी जाने वाली टीम इंडिया पर सभी का ध्यान है. भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) जल्द ही टीम इंडिया का ऐलान कर सकती है. लेकिन इससे पहले तमाम दिग्गज अपनी-अपनी टीम इंडिया में खिलाड़ियों का चयन करके सुझाव दे रहे हैं. जिस कड़ी में आईपीएल चैंपियन रह चुके अंबाती रायुडू ने भी टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया का चुनाव किया और इससे ऋषभ पंत व हार्दिक पंड्या को बाहर रखा है. आईपीएल 2024 सीजन की समाप्ति के ठीक बाद जून माह में टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज में खेला जाना है. 

 

अंबाती रायुडू ने टॉप आर्डर में किसको दी जगह 


अंबाती रायुडू ने स्टार स्पोर्ट्स पर टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में सलामी बल्लेबाज के रूप में रोहित शर्मा और यशस्वी जायसवाल को रखा. जबकि नंबर तीन पर विराट कोहली पर नंबर चार पर सूर्यकुमार यादव को जगह दी है.

टॉप आर्डर और मध्यक्रम के बाद रायुडू ने नंबर पांच पर रियान पराग को अपनी टीम में शामिल किया और नंबर-6 पर रिंकू सिंह जबकि विकेटकीपर के रूप में दिनेश कार्तिक और फिर शिवम दुबे को टीम में शामिल किया है.

 

हार्दिक की जगह किसे दिया मौका 


अंबाती रायुडू ने स्पिनर के तौरपर रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल और कुलदीप यादव को टीम इंडिया में शामिल किया. जबकि तेज गेंदबाज के रूप में जसप्रीत बुमराह व मोहम्मद सिराज के अलावा अर्शदीप सिंह और आईपीएल 2024 सीजन में 150 से अधिक गति के साथ गेंदबाजी करने वाले मयंक यादव को भी टीम में रखा है. इस तरह रायुडू की टीम में काफी शानदार बैलेंस नजर आ रहा है लेकिन उन्होंने हार्दिक पंड्या और ऋषभ पंत को इससे दूर रखा. जबकि इस टीम में शुभमन गिल भी नजर नहीं आए.

 

अंबाती रायुडू की वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम इंडिया :- रोहित शर्मा, यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, रियान पराग, रिंकू सिंह, दिनेश कार्तिक, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज, अर्शदीप सिंह और मयंक यादव. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 वर्ल्ड कप की टीम इंडिया में इन तीन दिग्गजों ने हार्दिक पंड्या और शुभमन गिल को नहीं किया सेलेक्ट, एक ने तो कोहली को भी किया रिजेक्ट

KKR vs PBKS: आईपीएल के सबसे महंगे बॉलर से केकेआर का मोहभंग! 4 करोड़ रुपये का पड़ा एक विकेट, अब बाहर बैठाया

IPL 2024: बेयरस्टो-शशांक ने बता दिया किस प्लान से कोलकाता नाइट राइडर्स की बखिया उधेड़ी, बोले- डगआउट में...

लोकप्रिय पोस्ट