icon

T20 World Cup 2024: पाकिस्तान आज रात 10 बजे हो जाएगा बाहर? जानिए बाबर आजम एंड कंपनी के लिए कौन लेकर आ रहा कयामत

T20 World Cup 2024: अमेरिका अगर आज आयरलैंड के हाथों अपना आखिरी ग्रुप मैच गंवा देता है या फिर मुकाबला बारिश के कारण धुल जाता है तो पाकिस्‍तान आज ही टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर जाएगा. 

बाबर आजम की टीम पर वर्ल्‍ड कप से बाहर होने का खतरा
authorकिरण सिंह
Fri, 14 Jun 12:04 PM

पाकिस्‍तान टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से बाहर होने की कगार पर खड़ी है. तीन में से दो मैच गंवाकर वो ग्रुप ए में भारत और अमेरिका के बाद तीसरे नंबर पर है. पाकिस्‍तान को अपना आखिरी ग्रुप मैच 16 जून को आयरलैंड के खिलाफ खेलना है, मगर बाबर आजम एंड कंपनी के लिए तो शुक्रवार की रात ही कयामत की रात है, क्‍योंकि आज वो अपने आखिरी ग्रुप मैच से पहले ही वर्ल्‍ड कप से बाहर हो सकती है.

 

पाकिस्‍तान के लिए कयामत बारिश लाने वाली है. अमेरिका की टीम आयरलैंड के खिलाफ फ्लोरिडा में अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलेगी और इस मैच में अगर बारिश होती है तो कयामत पाकिस्‍तान की आएगी और वो वर्ल्‍ड कप से बाहर हो जाएगा और अमेरिका सुपर 8 में पहुंच जाएगा. अगर अमेरिका आयरलैंड को हरा देता है तो कुल छह अंकों के साथ वो सुपर 8 में पहुंच जाएगा और पाकिस्‍तान की सुपर 8 में पहुंचने की आखिरी उम्‍मीद भी खत्‍म हो जाएगी, क्‍योंकि वो ज्‍यादा से ज्‍यादा चार अंक तक ही पहुंच सकती है.
 

मैच धुलने से भी बढ़ेगी पाकिस्‍तान की परेशानी


वैसे फ्लोरिडा का मौसम काफी खराब है. पिछले कुछ दिनों से वहां पर बारिश हो रही है. अमेरिका-आयरलैंड मैच पर भी बारिश का खतरा मंडरा रहा  है, जो पाकिस्‍तान के लिए सही नहीं है. अमेरिका से ज्‍यादा पाकिस्‍तान को बारिश की चिंता सता रही है, क्‍योंकि अगर बारिश के कारण अमेरिका-आयरलैंड का मैच धुल जाता है तो दोनों टीमों को एक- एक अंक मिलेंगे, जिससे अमेरिका के कुल पांच अंक हो जाएंगे और पाकिस्‍तान की टीम इस पॉइंट तक नहीं सकती. ऐसे में अमेरिका और आयरलैंड का मुकाबला बारिश के कारण धुलने की वजह से भी बाबर की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

 

कैसे क्‍वालिफाई कर सकता है पाकिस्‍तान

 

पाकिस्‍तान की टीम उस स्थिति में ही सुपर 8 में पहुंच सकती है, जब अमेरिका अपना अगला मैच हार जाए और पाकिस्‍तान अपना आखिरी ग्रुप मैच जीत जाए. जिसके उसके भी अमेरिका के बरारबर चार अंक हो जाएंगे और बाबर आजम की टीम अमेरिका की तुलना में बेहतर नेट रनरेट के आधार पर 8 टीमों में अपनी जगह बना पाएगी. इस ग्रुप की एक अन्‍य टीम आयरलैंड दो मैच के बाद सबसे आखिरी स्‍थान पर है. उसे दो मैच और खेलने हैं. अमेरिका और आयरलैंड के बीच मुकाबला भारतीय समयानुसार शक्रवार को रात 8 बजे खेला जाएगा और रात करीब 10 बजे मुकाबले की तस्‍वीर लगभग साफ हो जाएगी.

 

ये भी पढ़ें :- 

AFG vs PNG: अफगानिस्‍तान ने पापुआ न्‍यू गिनी को हराकर सुपर 8 में की एंट्री, न्‍यूजीलैंड T20 World Cup 2024 से बाहर

IND vs PAK के बीच फिर महामुकाबला, पाकिस्‍तान को टूर्नामेंट से बाहर करने उतरेगा भारत, जानिए कब होगी टक्‍कर?

T20 World Cup 2024: बाढ़ के खतरे के बीच फ्लोरिडा पहुंची रोहित शर्मा की टीम इंडिया, भारतीय खिलाड़ियों ने बताए कैसे हैं अब हालात?

लोकप्रिय पोस्ट