icon

वेस्‍टइंडीज के खिलाफ करो या मरो मैच से पहले साउथ अफ्रीका को जोर का झटका, अंपायर से बहस करने पर स्‍टार प्‍लेयर को आईसीसी ने दी सजा

साउथ अफ्रीकी टीम वेस्‍टइंडीज के खिलाफ अपना आखिरी सुपर 8 मैच खेलेगी और इस मैच से पहले साउथ अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज डेविड मिलर को आईसीसी ने सजा दी है

आईसीसी ने डेविड मिलर (बाएं) को एक डिमेरिट अंक की सजा दी है
authorकिरण सिंह
Sun, 23 Jun 08:29 AM

साउथ अफ्रीका और वेस्‍टइंडीज के बीच टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का सुपर 8 मैच खेला जाएगा. दोनों टीमों के लिए ये मुकाबला सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए अहम है. साउथ अफ्रीकी टीम चार अंकों के साथ सुपर 8 के ग्रुप दो में टॉप पर है, जबकि वेस्‍टइंडीज की टीम दो अंकों के साथ दूसरे नंबर पर है. साउथ अफ्रीका को सेमीफाइनल में जगह बनाने के लिए वेस्‍टइंडीज के खिलाफ हर हाल में जीत हासिल करनी होगी. करो या मरो मुकाबले से पहले साउथ अफ्रीकी टीम के स्‍टार खिलाड़ी को आईसीसी ने सजा दी है.

 

फॉर्म में चल रहे साउथ अफ्रीका के स्‍टार बल्‍लेबाज डेविड मिलर को 21 जून को इंग्‍लैंड के खिलाफ मुकाबले में आईसीसी कोड ऑफ कंडक्‍ट का उल्‍लंघन करने पर आईसीसी ने एक डिमेरिट अंक की सजा दी है. मिलर ने आईसीसी आचार संहिता के अनुच्छेद 2.8 का उल्लंघन किया, जो इंटरनेशनल मैच के दौरान अंपायर के निर्णय पर असहमति दिखाने से संबंधित है.

मुकाबले में साउथ अफ्रीका की पारी के आखिरी ओवर में सैम करन की एक ऊंची फुलटॉस गेंद को मिलर 'नो बॉल' चाहते थे, मगर अंपायर इससे  सहमत नहीं थे और उन्होंने इसे वैध डिलीवरी करार दिया. मिलर इस फैसले से खुश नहीं थे और उन्होंने रिव्यू के लिए इशारा किया जो उपलब्‍ध नहीं था.

 

मिलर ने स्‍वीकार की सजा 

 

मैदानी अंपायर क्रिस ब्राउन और शारफुद्दौला इब्ने शाहिद, थर्ड अंपायर जोएल विल्सन और चौथे अंपायर क्रिस गफ्फनी ने उन पर ये चार्ज लगाए. मिलर ने मैच रेफरी जेफ क्रो की सजा को स्‍वीकार कर लिया. ये उनका 24 महीने के पीरियड में किया गया अपराध था. किसी खिलाड़ी पर बैन तभी लगाया जा सकता है जब इस पीरियड के दौरान उनके चार डिमेरिट अंक हो जाएं. 
मिलर ने इंग्‍लैंड के खिलाफ 43 रन की पारी खेली थी. जबकि अमेरिका के खिलाफ वो डक आउट हुए. छह मैचों में उनके बल्‍ले से एक हाफ सेंचुरी लगी. 

 

साउथ अफ्रीकी की टीम इस टूर्नामेंट में अजेय है, मगर एक हार टीम को इस टूर्नामेंट से बाहर कर सकती है. साउथ अफ्रीका की नेट रन रेट वेस्‍टइंडीज की तुलना में खराब और इंग्‍लैंड के तुलना में थोड़ी बेहतर है. इंग्‍लैंड की टीम अपने आखिरी सुपर 8 मैच में अमेरिका के खिलाफ उतरेगी.

 

ये भी पढ़ें-

'19 ओवर 65 रन और 10 विकेट', जसप्रीत बुमराह की इकॉनमी ने उड़ाए सबके होश, T20 World Cup 2024 में बनाया कमाल का रिकॉर्ड

रोहित शर्मा का बांग्‍लादेश के खिलाफ जीत के बाद खुलासा, बताया- आखिर क्यों भारतीय बल्लेबाज फिफ्टी और सेंचुरी नहीं बना पा रहे?

IND vs BAN: कुलदीप यादव पर मैच में चीख पड़े रोहित शर्मा, स्टंप माइक में रिकॉर्ड हुआ गुस्सा, बोले- क्या है, खेलने दे ना यार

लोकप्रिय पोस्ट