icon

T20 World Cup 2024: श्रीलंका वर्ल्‍ड कप से बाहर! बारिश ने छीना आखिरी मौका, नेपाल के खिलाफ धुला मैच

T20 World Cup 2024: नेपाल और श्रीलंका के मुकाबले में भारी बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया और आखिरकार मुकाबले को रद्द करने का फैसला लिया गया.

मैच धुलने से निराश नेपाल के फैंस (PC: Getty)
authorकिरण सिंह
Wed, 12 Jun 07:14 AM

श्रीलंका की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 से लगभग बाहर हो गई है. श्रीलंका के टूर्नामेंट में बने रहने की आखिरी उम्‍मीद बारिश ने लगभग छीन ली. नेपाल के खिलाफ ग्रुप डी का उसका तीसरा मुकाबला बारिश के कारण धुल गया. जिससे वो टूर्नामेंट से लगभग बाहर हो गई है. मैच धुलने की वजह से दोनों टीमों को एक- एक अंक मिला, मगर नेट रन रेट के अंतर के चलते नेपाल की टीम दो मैचों के बाद ग्रुप में तीसरे स्‍थान पर है तो श्रीलंका की टीम तीन मैचों के बाद चौथे स्‍थान पर है. 


टॉप पर मौजूद साउथ अफ्रीका की टीम लगातार तीन मैच जीतकर पहले ही सुपर 8 में पहुंच गई है. वहीं बांग्‍लादेश दो मैचों में दो अंक के साथ दूसरे और नेदरलैंड्स भी दो मैचों में दो अंक के साथ तीसरे स्‍थान पर है. दोनों ही टीमें एक दूसरे के खिलाफ अपना अगला मैच खेलेगी. यानी दोनों के पास अगले मैच में अपने चार पॉइंट्स करने का मौका है. वहीं नेपाल के पास अभी भी सुपर 8 में पहुंचने का मौका है. नेपाल के पास ज्‍यादा से ज्‍यादा पांच अंक हासिल करने का मौका है. वो अपना अगला मैच साउथ अफ्रीका और बांग्‍लादेश के खिलाफ खेलेगी. हालांकि ये उसके लिए मुश्किल चुनौती है.

 

श्रीलंका का सफर लगभग खत्‍म

 

श्रीलंका की बात करें तो वो अपना आखिरी ग्रुप मैच नेदरलैंड्स के खिलाफ खेलेगी. अगर वो मैच मुकाबले में जीत हासिल कर भी लेती है तो भी उसका सुपर 8 में पहुंचना नामुमकिन है, क्‍योंकि बांग्‍लादेश और नेदरलैंड्स दोनों के 2-2 अंक है और दोनों को ही अभी दो- दो मैच खेलने है, जिसमें से एक मुकाबला दोनों एक दूसरे के खिलाफ खेलेंगे. ऐसे में जो भी टीम जीतेगी, उसके श्रीलंका के ज्‍यादा पॉइंट्स हो जाएंगे. 

 

अगर बांग्‍लादेश और नेदरलैंड्स का मुकाबला धुल भी जाता है तो भी दोनों टीमों को एक एक अंक मिलेंगे, जिससे नेपाल की थोड़ी उम्‍मीद जरूर बढ़ेगी, मगर श्रीलंका फिर भी नेट रन रेट के चलते पिछड़ जाएगा. नेपाल और श्रीलंका के बीच लॉडरहिल में वर्ल्‍ड कप का 23वां मुकाबला खेला जाना था, मगर भारी बारिश के कारण टॉस तक नहीं हो पाया और काफी इंतजार के बाद मुकाबले को रद्द करने का फैसला लिया गया. 

 

ये भी पढ़ें

PAK vs CAN: पाकिस्तान ने तीसरे मैच में खोला जीत का खाता, कनाडा को हराकर जिंदा रखीं सुपर-8 की उम्मीदें, मोहम्मद रिजवान बने हीरो

T20 World Cup के बीच पाकिस्तानी क्रिकेटर्स की मंथली सैलरी का खुलासा, जानिए कितना कमाते हैं बाबर-रिजवान

T20 World Cup: टीम इंडिया को होटल में नहीं मिला जिम, मेंबरशिप लेकर बाहर जाने को होना पड़ा मजबूर, रिपोर्ट में दावा

लोकप्रिय पोस्ट