icon

T20 World Cup 2024 Semifinal Schedule: वर्ल्‍ड कप की चार सेमीफाइनलिस्‍ट टीमें तय, कब और किसके बीच होगा फाइनल के लिए मुकाबला, यहां जानें पूरा शेड्यूल

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल मुकाबले भारतीय समयानुसार 27 जून को खेले जाएंगे. सेमीफाइलनल मुकाबले त्रिनिदाद टोबैगो और गयाना में खेले जाएंगे.

बांग्‍लादेश पर जीत का जश्‍न मनाते अफगानिस्‍तान की टीम
authorकिरण सिंह
Tue, 25 Jun 11:19 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 की चार सेमीफाइनलिस्‍ट टीमें तय हो गई है. ग्रुप एक‍ से भारत और अफगानिस्‍तान ने और ग्रुप दो से साउथ अफ्रीका और इंग्‍लैंड ने सेमीफाइनल में जगह बनाई. अफगानिस्‍तान ने आखिरी सुपर 8 मैच में बांग्‍लादेश को 8 रन से हराकर अंतिम 4 में अपनी जगह पक्‍की की. अफगानिस्‍तान की जीत से ऑस्‍ट्रेलिया की टीम वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गई है. अब भारत, अफगानिस्तान, साउथ अफ्रीका और इंग्‍लैंड के बीच फाइनल के लिए जंग होगी. 

 

भारतीय समयानुसार दोनों सेमीफाइनल 27 जून को खेले जाएंगे. पहला सेमीफाइनल त्रिनिदाद एंड टोबैगो में ग्रुप दो की टॉपर साउथ अफ्रीका और ग्रुए एक की दूसरे नंबर की टीम अफगानिस्‍तान के बीच खेला जाएगा. वहीं टूर्नामेंट का दूसरा सेमीफाइनल गयाना में ग्रुप एक की टॉपर टीम इंडिया और ग्रुप दो में दूसरे स्‍थान पर रहने वाली इंग्‍लैंड के बीच खेला जाएगा.  

 

साउथ  अफ्रीका vs अफगानिस्‍तान

 

साउथ अफ्रीका अपने ग्रुप दो में टॉप पर रही. सुपर 8 में उसने अपने तीनों मैच इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज और अमेरिका के खिलाफ जीते. जबकि अफगानिस्‍तान ने सुपर 8 के अपने ग्रुप एक में तीन में से दो मैच जीते और एक मुकाबला गंवाया. अफगानिस्‍तान टीम ने सुपर 8 में ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश को हराकर सेमीफाइनल में एंट्री की. भारत के खिलाफ उसे हार का सामना करना पड़ा था.

 

भारत vs इंग्‍लैंड 


टी20 वर्ल्‍ड कप का दूसरा सेमीफाइनल भारत और डिफेंडिंग चैंपियन इंग्‍लैंड के बीच खेला जाएगा. रोहित शर्मा की टीम इंडिया ग्रुए एक में अफगानिस्‍तान, ऑस्‍ट्रेलिया और बांग्‍लादेश को हराकर टॉप पर रही. वहीं इंग्‍लैंड ने अपने ग्रुप दो में तीन में से दो मैच जीते और एक मैच गंवाया. इंग्‍लैंड ने वेस्‍टइंडीज और अमेरिका को हराया तो साउथ अफ्रीका के हाथों उसे हार मिली. 

 

ये भी पढ़ें :- 

अफगानिस्‍तान ने T20 World Cup 2024 के सेमीफाइनल में पहुंच रचा इतिहास, रोमांचक मैच जीत बांग्‍लादेश और ऑस्‍ट्रेलिया दोनों को किया बाहर

AFG vs BAN: कोच के कहने पर अफगानी खिलाड़ी ने बीच मैच में की चीटिंग, चोटिल होने का किया बहाना, कैमरे पर सबकुछ दिखा साफ

ND vs AUS: रोहित शर्मा के तूफान नहीं इन दो खिलाड़ियों ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पक्‍की की टीम इंडिया की जीत, सचिन तेंदुलकर ने बताया क‍ैसे?

लोकप्रिय पोस्ट