icon

T20 World Cup 2024 : संजू सैमसन ने वर्ल्ड कप को लेकर तोड़ी चुप्पी, टीम इंडिया में चयन को याद करते हुए कहा - मेरे करियर में...

T20 World Cup 2024, Sanju Samson : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के आगाज से पहले संजू सैमसन ने अपने करियर को लेकर कही दिल की बात.

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)
authorShubham Pandey
Tue, 04 Jun 07:31 AM

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप का अगाज दो जून से हो चुका है. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने अभ्यास मैच में जहां बांग्लादेश को हराया. वहीं अब भारत पांच जून को न्यूयॉर्क के मैदान में आयरलैंड के खिलाफ मुकाबले से अभियान का आगाज करेगा. इससे पहले टी20 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में चयन को याद करते हुए संजू सैमसन इमोशनल नजर आए और उन्होंने बड़ी बात कह डाली.


संजू सैमसन ने क्या कहा ?

 

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में संजू सैमसन ने कहा,

 

जब आप रोहित शर्मा और विराट कोहली जैसे खिलाड़ियों को अपनी टीम में  देखते हैं तो देश के लिए कुछ अच्छा करने को काफी उत्साहित हो जाते हैं. वर्ल्ड कप में संजू वास्तव में पूरी तैयारी के साथ आया है. आईपीएल के दौरान मेरे दिमाग में काफी चीजें चल रहीं थी और कप्तान होने के नाते काफी कुछ करने को था. लेकिन अंदर ही अंदर टी20 वर्ल्ड कप का भी ख्याल था. वर्ल्ड कप की टीम में सेलेक्ट होना बहुत बड़ी बात है और ये मेरे करियर के लिए सबसे अच्छी चीज रही है. मैंने हमेशा अपने जीवन में असफलताओं से सीखा है.


 

 

संजू सैमसन का प्रदर्शन 


संजू सैमसन की बात करें तो आईपीएल 2024 सीजन में उनका बल्ला जमकर गरजा और इसका ईनाम उन्हें टी20 वर्ल्ड वाली टीम इंडिया में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में मिला. संजू ने आईपीएल 2024 सीजन में राजस्थान रॉयल्स के लिए खेलते हुए 15 मैचों में 153.47 के स्ट्राइक रेट और 48 के करीब की औसत से 531 रन बनाए. जबकि उनकी कप्तानी में राजस्थान रॉयल्स ने प्लेऑफ तक का रास्ता भी तय किया. संजू सैमसन पिछले साल 2023 वर्ल्ड कप वाली टीम इंडिया में जगह नहीं बना सके थे. जिसके बाद अब वह भारत को आईसीसी ट्रॉफी जिताने में सब कुछ झोंकना चाहेंगे. संजू सैमसन भारत के लिए अभी तक 25 टी20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 374 रन बना चुके हैं.  

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 WC, SL vs SA : 77 रन पर सिमटने के बाद श्रीलंकाई कप्तान वानिन्द्य हसरंगा का छलका दर्द, कहा - हमारी बैटिंग...

SA vs SL, T20 World Cup 2024: एनरिक नॉर्खिया के आगे वर्ल्‍ड चैंपियन श्रीलंका 77 रन पर ढेर, 6 विकेट से जीता साउथ अफ्रीका

रोहित-विराट के ओपनिंग करने पर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- हम इसकी शिकायत…

लोकप्रिय पोस्ट