icon

रोहित-विराट के ओपनिंग करने पर राहुल द्रविड़ का बड़ा बयान, कहा- हम इसकी शिकायत...

T20 World Cup 2024: रोहित शर्मा और विराट कोहली के ओपनिंग करने पर टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ ने आयरलैंड के खिलाफ मैच से पहले खुलकर बात की.

रोहित शर्मा (बाएं) और विराट कोहली (दाएं)
authorकिरण सिंह
Tue, 04 Jun 12:04 AM

टीम इंडिया पांच जून को टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी. इस मैच से पहले हेड कोच राहुल द्रविड़ ने कप्‍तान रोहित शर्मा और विराट कोहली के ओपनिंग करने पर बड़ा बयान दिया है. उन्‍होंने टीम इंडिया की तैयारी और पिच को लेकर भी मैच से पहले प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में खुलकर बात की. 

 

रोहित शर्मा के साथ ओपनिंग कौन करेगा, इस पर पिछले काफी समय से चर्चा चल रही है. द्रविड़ ने प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा-

 

हम रणनीति के बारे में तो ज्यादा कुछ नहीं बताना चाहते, मगर हमारे पास रोहित शर्मा और यशस्‍वी जायसवाल हैं. विराट कोहली ने भी आईपीएल में ओपनिंग की है. सब कुछ हमारे हाथ में है.

 

विकेट पर बात करते हुए हेड कोच द्रविड़ ने कहा-

 

जब हमने पहले कुछ दिन अभ्यास किया तो विकेट थोड़ा अलग था. तीसरे अभ्यास सत्र में अभ्यास पिच थोड़ी बेहतर हो गई. शायद इस मैदान पर 140-150 का स्कोर ठीक रहेगा.  

 

द्रविड़ को मानना है कि उन्‍हें नहीं लगता कि उन्‍हें उसी तरह से विकेट मिलेंगे और टीम विकेट को लेकर शिकायत नहीं करेगी. हेड कोच का मानना है कि टीम को खुद को उसी के अनुसार ढालना होगा. उन्‍होंने कहा-

 

हम विकेट के बारे में शिकायत नहीं करेंगे और हमें नहीं लगता कि हमें उसी तरह के विकेट मिलेंगे. हमें खुद को उसी हिसाब से ढालना होगा. शायद हमें यहां आईपीएल जैसा बड़ा स्कोर देखने को न मिले, लेकिन हम अपने प्‍लेयर्स  से कहेंगे कि वे पहले से तय ना करें कि हमें ऐसे ही खेलना है. हमें परिस्थितियों के हिसाब से खेलना होगा. 


टीम इंडिया न्‍यूयॉर्क में ओपनिंग मैच खेलेगी और टीम वहां पब्लिक मैदान पर अभ्‍यास भी कर रही है. द्रविड़ का कहना है कि ये काफी अनोखा है कि टीम पब्लिक मैदान पर लोगों के बीच अभ्‍यास कर रही है, मगर ये काफी मजेदार है. 

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup Prize Money: आईसीसी ने प्राइज मनी के लिए खाली की तिजोरियां, विजेता की रकम में आठ करोड़ का इजाफा, जानिए पूरी डिटेल्स

SA vs SL, T20 World Cup 2024: एनरिक नॉर्खिया के आगे वर्ल्‍ड चैंपियन श्रीलंका 77 रन पर ढेर, 6 विकेट से जीता साउथ अफ्रीका

लोकप्रिय पोस्ट