icon

टीम इंडिया समेत इन चार देशों के कप्तानों ने छोड़ा अपनी टीम का साथ, एक महीने के भीतर ही लेना पड़ा बड़ा फैसला

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति के बाद रोहित शर्मा सहित अभी तक इन चार देशों के कप्तान ने अपनी टीम का साथ छोड़ दिया है.

टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा
authorShubham Pandey
Thu, 11 Jul 10:29 PM

T20 World Cup 2024 : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 की समाप्ति हो चुकी है और टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने भारत को खिताब जीतकर टी20 फॉर्मेट से संन्यास ले लिया. जिससे अब टी20 फॉर्मेट में टीम इंडिया को जहां नया कप्तान मिलेगा. वहीं रोहित शर्मा समेत चार देशों के कप्तानों ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद कप्तानी के पद से इस्तीफ़ा दे दिया है. जिसमें हाल ही में भारत के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले श्रीलंकाई टी20 कप्तान वानिंदु हसरंगा ने भी श्रीलंका का साथ छोड़ने का ऐलान कर दिया. ऐसे में चलिए जानते हैं कि किन-किन कप्तानों ने छोड़ा अपनी टीम का साथ.


टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने लिया संन्यास 


रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने एक भी मैच गंवाए बिना वेस्टइंडीज और अमेरिका में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप 2024 का खिताब जीतकर इतिहास रच दिया. जबकि रोहित शर्मा भारत के लिए 2007 और 2024 टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाले इकलौते भारतीय भी बने. इसके तुरंत बाद रोहित शर्मा ने टी20 से संन्यास लिया और उनकी जगह हार्दिक पंड्या को नया टी20 कप्तान चुना जा सकता है.


युगांडा के कप्तान ने दिया इस्तीफ़ा

 

टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से बाहर होने वाली युगांडा टीम जैसे ही अपने घर लौटी. उसके बाद युगांडा के 32 साल के कप्तान ब्रायन मसाबा ने भी कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया था. युगांडा की टीम ने उनकी कप्तानी में पहली बार टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफाई किया था.


केन विलियमसन ने दिया इस्तीफ़ा 


केन विलियमसन की कप्तानी वाली न्यूजीलैंड की टीम भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 जीत की हकदार नजर आ रही थी. लेकिन न्यूजीलैंड की हालत काफी खराब रही और उसे वेस्टइंडीज व अफगानिस्तान से हार के चलते ग्रुप स्टेज से बाहर होना पड़ा. इसके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने भी अपनी कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया.


वानिंदु हसरंगा ने छोड़ा साथ

 

भारत, युगांडा और न्यूजीलैंड के बाद अब श्रीलंका के वानिंदु हसरंगा ने भी सबको चौंका दिया. श्रीलंकाई टीम भी टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज में कुछ ख़ास नहीं कर सकी थी. श्रीलंका को साउथ अफ़ीका और बांग्लादेश से हार का सामना करना पड़ा. जबकि नेपाल के सामने मैच बारिश से धुल गया था. जिसके चलते श्रीलंकाई टीम भी ग्रुप स्टेज से बाहर हो गई थी. इसके बाद भारत के खिलाफ 26 जुलाई से शुरू होने वाली तीन मैचों की टी20 सीरीज से पहल वानिंदु हसरंगा ने श्रीलंका की टी20 कप्तानी से इस्तीफ़ा दे दिया. 

 

 

ये भी पढ़ें :- 

टीम इंडिया का हेड कोच बनने के बाद गौतम गंभीर को एक और झटका, उनके दोस्त को नहीं मिलेगा फील्डिंग कोच का पद

गौतम गंभीर की जगह राहुल द्रविड़ नहीं बल्कि इस विदेशी धुरंधर को मिलेगी KKR की कमान, रिपोर्ट में नाम का हुआ खुलासा

IND vs SL Schedule : गौतम गंभीर किस दिन टीम इंडिया के साथ मैदान में आएंगे नजर? श्रीलंका दौरे का शेड्यूल आया सामने

लोकप्रिय पोस्ट