icon

T20 World Cup 2024: घर से 13000 KM दूर ऋषभ पंत की वर्ल्‍ड कप तैयारी शुरू, भारतीय स्‍टार ने शेयर किया Video

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया बीते दिन टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए अमेरिका पहुंची. अमेरिका पहुंचते ही ऋषभ पंत वर्ल्‍ड कप की तैयारी में जुट गए हैं.

ऋषभ पंत (दाएं से दूसरे) टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी में जुट गए हैं
authorकिरण सिंह
Mon, 27 May 04:18 PM

रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया ने अपना टी20 वर्ल्‍ड कप अभियान शुरू कर दिया है. अगले एक महीने टीम इंडिया का सिर्फ एक ही टारगेट है और वो है भारत को वर्ल्‍ड चैंपियन बनाना. अगले महीने अमेरिका और वेस्‍टइंडीज की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप को जीतने के इरादे से टीम इंडिया न्‍यूयॉर्क पहुंच गई है. हालांकि पूरी टीम अभी न्‍यूयॉर्क नहीं पहुंची है. 

 

संजू सैमसन, यशस्‍वी जायसवाल, रिंकू सिंह, युजवेंद्र चहल दूसरे बैच में रवाना होंगे. जबकि 25 मई को पहले बैच में रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव, जसप्रीत बुमराह, ऋषभ पंत, रवींद्र जडेजा समेत 11 प्‍लेयर्स ने उड़ान भरी थी, जिन्‍होंने बीते दिन अमेरिका की जमीं पर कदख रखा. मुंबई से करीब 13000 किमी दूर न्‍यूयॉर्क पहुंचते ही भारतीय विकेटकीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत ने वर्ल्‍ड कप की तैयारी शुरू कर दी. उन्‍होंने सोशल मीडिया पर एक वीडियो शेयर किया, जिसमें वो जिम में पसीना बहाते हुए नजर आ रहे हैं. 

 


 

पंत के लिए ये वर्ल्‍ड कप काफी खास है. दिसंबर 2022 में सड़क हादसें में बुरी तरह से चोटिल होने के बाद पंत ने इसी साल आईपीएल से मैदान पर वापसी की. आईपीएल में खुद की फिटनेस को साबित करने के बाद उन्‍हें वर्ल्‍ड कप टीम में जगह मिली. अब हर नजर उन पर रहने वाली है. वो भी नीली जर्सी वापस पहनने के लिए बेताब हैं.

 

आयरलैंड के खिलाफ भारत का पहला मैच

 

भारतीय टीम पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ इस वर्ल्‍ड कप में अपना पहला मैच खेलेगी. इससे पहले टीम एक जून को बांग्‍लादेश के खिलाफ वार्म अप खेलेगी. वार्म मैच से पहले बाकी के प्‍लेयर्स भी टीम से जुड़ जाएंगे. दरअसल सैमसन, जायसवाल और चहल आईपीएल में राजस्‍थान रॉयल्‍स का हिस्‍सा थे, जो दूसरे क्‍वालिफायर में खेली. वहीं रिंकू सिंह चैंपियन बनने वाले कोलकाता नाइट राइडर्स का हिस्‍सा थे. आईपीएल  की वजह से ये खिलाड़ी दूसरे बैच में न्‍यूयॉर्क पहुंचेंगे. 

 

ये भी पढ़ें-

कोलकाता को IPL 2024 चैंपियन बनाकर सुनील नरेन ने रचा इतिहास, इस उपलब्धि को हासिल करने वाले पहले खिलाड़ी बने

गौतम गंभीर टीम इंडिया के कोच! IPL 2024 Final के बाद जय शाह से हुई मुलाकात, जानिए क्या है अंदर की खबर

गौतम गंभीर को सराहते हुए दिल्ली के धाकड़ ने विराट को घसीटा, कहा- कोहली को देखो उसने कोई टाइटल नहीं जीता लेकिन गौती...

लोकप्रिय पोस्ट