icon

T20 World Cup 2022 में भारत नहीं, इस टीम से मिली हार से टूट गए थे बाबर आजम, IND vs PAK मैच से पहले पाकिस्‍तानी कप्‍तान का खुलासा

IND vs Pakistan, T20 World Cup 2024: पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम ने बताया कि पिछले टी20 वर्ल्‍ड कप में उन्‍हें भारत से ज्‍यादा किस टीम से मिली हार से दर्द हुआ.

भारत ने पिछले टी20 वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान को हराया था
authorकिरण सिंह
Mon, 03 Jun 07:34 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 में भारत और पाकिस्‍तान की टीम नौ जून को हाईवोल्‍टेज मैच में टकराएगी. बाबर आजम की अगुआई में पाकिस्‍तानी टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2021 में सेमीफाइनल तक पहुंची थी. जबकि उसके अगले एडिशन में टीम फाइनल तक पहुंची, जहां इंग्‍लैंड के हाथों उसे हार का सामना करना पड़ा. पाकिस्‍तान के लिए 2022 में फाइनल तक पहुंचना आसान नहीं था. पाकिस्‍तान को दो करारी हार का सामना करना पड़ा था. पहली हार उसे रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया के हाथों मिली थी. 

 

विराट कोहली की शानदार पारी के लिए इस मैच को याद किया जाता है. कोहली ने टी20 क्रिकेट के इतिहास की सबसे बेहतरीन पारियों में से एक पारी खेली थी. उन्‍होंने 53 गेंदों पर नॉटआउट 82 रन ठोके थे. पाकिस्‍तान को दूसरी हार जिम्‍बाब्‍वे के हाथों मिली थी. पाकिस्तान की टीम 131 रन का टारगेट हासिल करने से चूक गई थी.

 

बाबर को किस टीम ने ज्‍यादा दर्द दिया?

 

बाबर आजम ने भारत और पाकिस्‍तान मैच से पहले खुलासा किया कि भारत के हाथों मिली हार से ज्‍यादा दर्द उन्‍हें जिम्‍बाब्‍वे से मिली एक रन की हार से हुआ था. PCB पॉडकास्‍ट में कप्‍तान ने कहा-

 

2022 में, मुझे लगा कि भारत के खिलाफ मैच हमें जीतना चाहिए था, मगर चूक गए. जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ हमारी हार से ज्‍यादा दर्द हुआ, क्‍योंकि उस मैच में हमने अच्‍छा क्रिकेट खेला था. हमने भारत के खिलाफ भी अच्‍छा खेला, मगर लोगों ने कहा कि हमने लड़ने के बाद मैच गंवाया है, मगर मुझे लगा कि हम मैच जीत सकते थे.

 

पाकिस्‍तान इसके बावजूद अगले राउंड में पहुंचने में सफल रहा. सेमीफाइनल में बाबर की टीम ने न्‍यूजीलैंड को हराकर फाइनल में एंट्री की. वहीं दूसरी तरफ भारत को सेमीफाइनल में इंग्‍लैंड के हाथों 10 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. बाबर अपने तीसरे वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान टीम की कप्‍तानी करने के लिए तैयार हैं.

 

ये भी पढ़ें

WI vs PNG: 20वें नंबर की टीम ने 137 के लक्ष्य में छुड़ाए वेस्ट इंडीज के पसीने, 19वें ओवर में मिली दो बार की वर्ल्ड चैंपियन को जीत

T20 World Cup : इंग्लैंड की टीम को देखकर घबराया भारतीय क्रिकेटर, बार-बार कहा- बस करो, डराओ मत

'धोनी के पास विराट कोहली जैसी तकनीक नही', ट्रोल होने के बाद नीतीश रेड्डी ने दी सफाई, कहा- जो मैंने कहा...

लोकप्रिय पोस्ट