icon

T20 World Cup 2024: डेविड विसे के आगे ओमान ने टेके घुटने, नामीबिया को सुपर ओवर में दिलाई शानदार जीत

T20 World Cup 2024: नामीबिया ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले सुपर ओवर में ओमान को हरा दिया. सुपर ओवर में नामीबिया ने 22 रन का टारगेट दिया था.  

नामीबिया की टीम सुपर ओवर में जीती
authorकिरण सिंह
Mon, 03 Jun 09:43 AM

टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले सुपर ओवर में नामीबिया ने ओमान पर जीत दर्ज कर ली है. टी20 वर्ल्‍ड कप के इतिहास में 12 साल में पहला सुपर ओवर मुकाबला खेला गया, जिसमें नामीबिया की टीम बाजी मारने में सफल रही. ओमान की टीम ने नामीबिया को 110 रन का टारगेट दिया था, मगर नामीबिया की टीम पूरे 20 ओवर में ओमान के बराबर 109 रन ही बना पाई. इसके बाद दोनों के बीच सुपर ओवर खेला गया. जहां नामीबिया ने 22  रन का टारगेट दिया,  जिसके जवाब में ओमान की टीम 10 रन ही बना पाई. नामीबिया की जीत के असली हीरो डेविड विसे रहे, जिन्‍होंने गेंद के साथ साथ सुपर ओवर में कमाल कर दिया. उन्‍होंने 28 रन पर तीन विकेट लिए. सुपर ओवर में उन्‍होंने चार गेंद पर 13 रन बनाए.


पहले बैटिंग करते हुए ओमान की टीम को विसे ने 19.4 ओवर में 109 रन पर ऑलआउट कर दिया था. ओमान के लिए सबसे ज्‍यादा 34 रन खालिद ने बनाए. उनके अलावा जीशान मकसूद ने 20 गेंदों में 22 रन बनाए. नामीबिया के रूबेन ने 21 रन पर चार विकेट लिए. 110 रन के टारगेट के जवाब में उतरी नामीबिया की टीम 20 ओवर में 6 विकेट पर 109 ही रन बना पाई.

नामीबिया की शुरुआत काफी खराब रही.

 

मैच का स्‍कोरबोर्ड यहां देखें 

 

पारी की दूसरी ही गेंद पर माइकल वान बिना खाता खोले आउट हो गए. उनके पवेलियन लौटने के बाद निकोलस डाविन और जैन फ्रैंकलिन ने 42 रन की पार्टनरशिप की. डाविन 31 गेंदों में 24 रन बनाकर आउट हुए.  इसके बाद कप्‍तान गेरहार्ड इरास्मस भी 13 रन बनाकर हुआ. इस विकेट के बाद तो नामीबिया के कुछ खास नहीं कर पाए. फ्रैंकलिन के आउट होने के बाद टीम मुश्किल में पड़ गई थी. मेहरान खान ने 3 ओवर में सात रन पर तीन विकेट लेकर मैच का पासा ही पलट दिया.

 

आखिरी ओवर का रोमांच

 

नामीबिया को आखिरी ओवर में पांच रन की जरूरत थी, मगर पहली ही गेंद पर फ्रैंकलिन 45 रन पर आउट हो गए. इसके बाद तीसरी गेंद पर जेन ग्रीन आउट हो गए. आाखिरी तीन गेंद में नामीबिया को इसके बाद जीत के लिए पांच रन की जरूरत थी. ओवर की चौथी गेंद पर मालन क्रूगर ने सिंगल लिया और अगली गेंद पर डेविड विसे ने दो रन और जोड़कर मुकाबले को रोचक बना दिया. आखिरी गेंद पर नामीबिया को दो रन चाहिए थे. 

 

मेहरान की आखिरी गेंद पर विसे सिंगल के लिए दौड़े. ओमान के विकेटकीपर ने थ्रो करके रन आउट की कोशिश की, मगर गेंद स्‍टंप पर नहीं लगी. नामीबिया को बाय का एक रन मिला और इसी के साथ स्‍कोर बराकर हो गया. जिसके बाद तो नामीबिया ने सुपर ओवर में बाजी मार ली. विज और इरास्मस ने मिलकर सुपर ओवर में तीन चौके और एक छक्‍के सहित कुल 21 रन जोड़े, जिसके जवाब में ओमान 10 रन ही बना पाई.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2022 में भारत नहीं, इस टीम से मिली हार से टूट गए थे बाबर आजम, IND vs PAK मैच से पहले पाकिस्‍तानी कप्‍तान का खुलासा

IND vs PAK मैच से पहले आजम खान का हैरान करने वाला कदम, T20 World Cup 2024 के बीच पाकिस्‍तानी विकेटकीपर के एक्‍शन ने दी टेंशन

'मैं फखर जमां नहीं बन सकता, छक्‍के नहीं लगा सकता', T20 World Cup 2024 से पहले स्‍ट्राइक रेट पर बाबर आजम बोले- टीम को भी संभालना पड़ता है

लोकप्रिय पोस्ट