icon

T20 World cup 2024 के फाइनल में भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान और..., इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी ने सभी को चौंकाया!

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ अनुभवी स्पिनर नाथन लियोन ने भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान पर खेला बड़ा दांव.

वर्ल्ड कप 2023 में भारत-पाकिस्तान मैच के दौरान रोहित शर्मा और बाबर आजम
authorShubham Pandey
Thu, 30 May 07:44 PM

T20 World Cup 2024 : टी20 वर्ल्ड कप 2024 की उल्टी गिनती शुरू हो चुकी है. अमेरिका और वेस्ट इंडीज में होने वाले इस वर्ल्ड कप के लिए दिग्गजों ने अपनी-अपनी फेवरेट टीमें भी चुन ली हैं. इस बार टूर्नामेंट में 20 टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिलेगी. ऐसे में क्रिकेट के पंडितों की भविष्यवाणियों में भी फर्क दिख रहा है. कोई अफगानिस्तान को मजबूत मान रहा है, तो कोई साउथ अफ्रीका को चोकर समझ मौका नहीं दे रहा है. इस बीच ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ऑफ स्पिनर नाथन लियोन ने फाइनल की अपनी दो टीमों की भविष्यवाणी कर हलचल मचा दी है.

 

नाथन लियोन ने चुनी दो फेवरेट टीम


प्राइमवीडियोस्पोर्टएयू के द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में नाथन लियोन ने फाइनल के लिए अपनी दो टीमों का खुलासा करते हुए कहा,

 

टी20 फाइनल टीम के लिए जाहिर है ऑस्ट्रलिया, क्योंकि मैं उनकों लेकर काफी पक्षपाती हूं. दूसरी टीम के लिए मैं पाकिस्तान के साथ जाना चाहूंगा.

 

बाबर आजम हैं इलेक्ट्रिक बल्लेबाज


नाथन लियोन ने पाकिस्तान को फाइनल के लिए फेवरेट बताते हुए कहा, 


इन परिस्थितियों में इनके पास क्वालिटी स्पिन गेंदबाजों के साथ-साथ बाबर आजम जैसा इलेक्ट्रिक बल्लेबाज मौजूद है.

 

टी20 वर्ल्ड कप में बनेगा हाईएस्ट स्कोर


टी20 क्रिकेट में इन दिनों बल्लेबाजों के ताबड़तोड़ अंदाज से बल्लेबाजी को लेकर नाथन लियोन ने कहा, 


मुझे उम्मीद है कि इस टूर्नामेंट की शुरुआत में या इसके दौरान हमें टी20 क्रिकेट के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर देखने को मिलेगा. मैं मिचेल मार्श की बात भी करना चाहूंगा क्योंकि मेरे हिसाब से उनके पास बल्ले से काफी ताकत मौजूद है और वो गेंद से भी हुनरमंद हैं.

 

 

अमेरिका के छोटे मैदानों में लियोन की भविष्यवाणी सही साबित हो सकती है क्योंकि इस टी20 वर्ल्ड कप में हर टीम के पास धुरंधर बल्लेबाजों की भरमार है. फिलहाल टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे बड़े स्कोर का रिकॉर्ड नेपाल के नाम है. नेपाल ने मंगोलिया के खिलाफ 314 रन बनाए थे.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 : जसप्रीत बुमराह नहीं बल्कि ये भारतीय लेगा वर्ल्ड कप में सबसे अधिक विकेट, वेस्टइंडीज दिग्गज ने की बड़ी भविष्यवाणी

T20 WC, Jersey Contorversy : इस देश की जर्सी पर मचा हंगामा, ICC ने लगाया बैन तो क्रिकेट बोर्ड ने टेके घुटने और सुधारी गलती, जानें क्या है मामला ?

Ind vs Pak मैच पर ISIS के आतंकी हमले का डर, एक्‍शन में अमेरिकी सरकार, न्‍यूयॉर्क गवर्नर ने उठाया बड़ा कदम

लोकप्रिय पोस्ट