icon

T20 World Cup 2024: संदीप लामिछाने को वीजा ना मिलने पर क्‍या है नेपाल का अगला एक्‍शन? बोर्ड अध्‍यक्ष ने दी बड़ी अपडेट

T20 World Cup 2024: संदीप लामिछाने हाईकोर्ट से तो बरी हो गए, मगर टी20 वर्ल्‍ड कप के लिए उन्‍हें अभी तक वीजा नहीं मिल पाया है. उनके आवेदन को खारिज कर दिया गया है.

संदीप लामिछाने को रेप केस से हाईकोर्ट ने बरी कर दिया था
authorNitin Srivastava
Sun, 26 May 02:59 PM

नेपाल के स्‍टार क्रिकेटर संदीप लामिछाने का टी20 वर्ल्‍ड कप में खेलना मुश्किल लग रहा है. हालांकि बोर्ड ने उम्‍मीद नहीं छोड़ी है, मगर नेपाल बोर्ड दूसरे विकल्‍प के लिए भी तैयार है. दरअसल रेप केस में संदीप पर बैन लगा था. इतना ही नहीं, उन्‍हें जेल भी हुई थी. उन्‍हें आठ साल की सजा सुनाई गई थी, जिसके बाद उन्‍होंने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया और कुछ दिन पहले ही हाईकोर्ट ने उन्‍हें बरी किया, जिसके बाद उनके टी20 वर्ल्‍ड कप खेलने की संभावना बढ़ गई. हालांकि अब वो वीजा हासिल करने के लिए जूझ रहे हैं.

 

नेपाल क्रिकेट बोर्ड के अध्‍यक्ष चतुर बहादुर का कहना है कि संदीप ने वीजा के आवेदन किया था, मगर उनके आवेदन को खारिज कर दिया गया, मगर उन्‍हें अभी भी लामिछाने को वीजा मिलने की उम्‍मीद है. स्‍पोर्ट्स तक से खास बातचीत में बहादुार ने कहा- 

 

वीजा आवेदन खारिज होने से लामिछाने बहुत निराश हैं, मगर अच्छे की उम्मीद है. हमने अपनी सरकार से इस मामले में तत्काल हस्तक्षेप करने का अनुरोध किया है, क्योंकि केवल सरकार ही वीजा दिलाने में मदद कर सकती है. किसी खिलाड़ी को वीजा ना देना गलत है. वो हमारा स्टार खिलाड़ी है, हमें उनकी जरूरत है, इसलिए हमने सरकार से इस मामले में दखल देने का अनुरोध किया है. मुझे उम्मीद है कि उन्‍हें जल्द ही वीजा मिल जाएगा. 

 

नेपाल भेज सकता है एक अन्‍य खिलाड़ी 


बहादुर ने बताया कि तमाम कोशिश के बावजूद अगर लामिछाने को वीजा नहीं मिलता है तो ऐसी स्थिति में बोर्ड क्‍या करेगा. उन्‍होंने कहा-

हमनें आईसीसी को 14 सदस्यीय फाइनल स्‍क्‍वॉड दी है और संदीप या एक खिलाड़ी के बारे में बताया है. अगर लामिछाने को समस्या का समाधान नहीं निकलता है तो हम एक अन्‍य खिलाड़ी भेजेंगे और आईसीसी ने इसे मंजूरी दे दी है. 

 

टी20 वर्ल्‍ड कप में नेपाल की टीम ग्रुप डी में है और वो नेदरलैंड्स के खिलाफ चार जून को अपने अभियान का आगाज करेगी. 

 

ये भी पढ़ें :- 

KKR vs SRH Final : बिना खेले केकेआर की टीम बन सकती है आईपीएल चैंपियन, जानिए आईपीएल का ये नियम क्या कहता है ?

KKR vs SRH Final Weather Update : केकेआर और हैदराबाद के बीच फाइनल मैच में क्या बारिश बनेगी विलेन? जानें मौसम का हाल

IPL 2024 Final, KKR vs SRH : कोलकाता और हैदराबाद के बीच फाइनल में रिजर्व डे होगा या नहीं? सामने आया ये नियम

लोकप्रिय पोस्ट