icon

T20 World Cup से पहले भारत-बांग्लादेश की अमेरिका में होगी टक्कर, तारीख और वेन्यू का हो गया खुलासा

रोहित शर्मा की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से पहले न्यूयॉर्क में वॉर्म अप मैच खेल सकती है. यह मुकाबला बांग्लादेश से हो सकता है.

रोहित शर्मा दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप में भारत की कप्तानी कर रहे हैं.
authorShakti Shekhawat
Thu, 16 May 02:36 PM

भारतीय क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में कैंपेन 5 जून से आयरलैंड के खिलाफ मैच से शुरू होगा. रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम ग्रुप ए का हिस्सा है जिसमें आयरलैंड के साथ पाकिस्तान, अमेरिका और कनाडा की टीमें भी शामिल है. लेकिन टीम इंडिया टूर्नामेंट के आगाज से पहले बांग्लादेश का सामना करेगी. यह मैच वॉर्म अप यानी प्रैक्टिस के तौर पर होगा. हरेक टीम आईसीसी इवेंट से पहले दो वॉर्म अप मुकाबले खेलती है. अभी तक आईसीसी ने वॉर्म अप शेड्यूल जारी नहीं किया है लेकिन भारत के एक मैच की जानकारी सामने आ गई है.

 

ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के मुताबिक, भारत और बांग्लादेश के बीच वॉर्म मैच 1 जून को खेला जा सकता है. दोनों टीमों की टक्कर न्यूयॉर्क के नवनिर्मित मॉड्यूलर स्टेडियम आइजनहॉवर पार्क में हो सकती है. भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप के दौरान इसी स्टेडियम में अपने तीन मुकाबले खेलेगी. लेकिन मुख्य मैचों से पहले वह यहां पर वॉर्म अप मैच भी खेल सकती है. इसके जरिए भारत के पास स्टेडियम को समझने का मौका रहेगा. यह स्टेडियम टी20 वर्ल्ड कप के लिए ही तैयार किया गया है. यहां अभी तक किसी तरह के मैच नहीं हुए हैं.

 

न्यूयॉर्क में खेले जाएंगे आठ टी20 वर्ल्ड कप मैच

 

आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप से पहले स्टेडियम को जांचने-परखने के लिए यहां पर कम्युनिटी क्रिकेट कराएगी. इसके बाद यहां पर वॉर्म अप मैच होंगे फिर टी20 वर्ल्ड कप के मुकाबले. अमेरिका के तीन वेन्यू पर यह टूर्नामेंट खेला जाएगा. न्यूयॉर्क के अलावा डलास और टैक्सस में भी मैच कराए जाने हैं. लेकिन सबसे ज्यादा आठ मैच न्यूयॉर्क के आइजनहॉवर पार्क में होंगे. इस स्टेडियम की कैपेसिटी 34 हजार दर्शकों के बैठने की है.

 

भारत का टी20 वर्ल्ड कप 2024 शेड्यूल

तारीखमैच
5 जूनभारत vs आयरलैंड
9 जूनभारत vs पाकिस्तान
12 जूनभारत vs अमेरिका
15 जूनभारत vs कनाडा

 

भारत टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड

 

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, शिवम दुबे, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, अर्शदीप सिंह, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज.


रिजर्व खिलाड़ी: शुभमन गिल, रिंकू सिंह, खलील अहमद, आवेश खान

 

ये भी पढ़ें

MS Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धोनी को CSK के कोच हसी ने बताया ड्रामा करने वाला, कहा -किसी भी वक्त संन्यास...
New Device in Cricket : राजस्थान रॉयल्स के बैटर ने गले में पहनी अनोखी डिवाइस, सोशल मीडिया में मचा हंगामा, जानें क्या है खासियत और इसकी कीमत?
RR vs PBKS : राजस्थान रॉयल्स की हार के बाद जोस बटलर पर भड़के इरफ़ान पठान, कहा - देश पहले लेकिन IPL को बीच में छोड़ना...

लोकप्रिय पोस्ट