icon

Ind vs Pak मैच पर ISIS के आतंकी हमले का डर, एक्‍शन में अमेरिकी सरकार, न्‍यूयॉर्क गवर्नर ने उठाया बड़ा कदम

IND vs PAK, T20 World Cup 2024: भारत और पाकिस्‍तान मुकाबले पर आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है, जिसके बाद सिक्‍योरिटी काफी टाइट कर दी गई है.

भारत और पाकिस्‍तान के बीच 9 जून को मैच खेला जाएगा
authorकिरण सिंह
Thu, 30 May 09:00 AM

भारत-पाकिस्‍तान के बीच नौ जून को न्‍यूयॉर्क में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के मुकाबले पर आंतकी हमले का साया मंडरा रहा है, जिसके बाद अमेरिकी सरकार एक्‍शन में आ गई है. न्‍यूयॉर्क के गवर्नर कैथी होचुल ने बड़ा कदम उठाया है. अमेरिका में पहली बार क्रिकेट का इतना टूर्नामेंट होने जा रहा है. 

 

भारत और पाकिस्‍तान का मुकाबला न्‍यूयॉर्क के नासाउ काउंटी क्रिकेट स्‍टेडियम में खेला जाएगा और इस मैच पर ISIS के आतंकी हमले का खतरा मंडरा रहा है. जिसके बाद इस मुकाबले को लेकर सुरक्षा बढ़ा दी गई है. न्‍यूयॉर्क के गवर्नर होचुल का कहना है कि पुलिस को सुरक्षा बढ़ाने के निर्देश दे दिए गए हैं. उनका कहना है- 

 

क्रिकेट वर्ल्‍ड कप की  तैयारी को देखते हुए मेरी टीम फेडरल और लोकल लॉ एनफॉर्समेंट के साथ मिलकर काम कर रही है. ताकि स्‍टेडियम में उपस्थित लोगों को सुरक्षित रखा जा सके. मैंने न्‍यूयॉर्क पुलिस को सुरक्षा उपाय बढ़ाने के निर्देश दिए हैं और जैसे-जैसे मैच की तारीख नजदीक आती जाएगी, हम निगरानी करते रहेंगे.


पुलिस कमिश्‍नर पैट्रिक राइडर ने सीबीएस न्यूज से कहा-

 

जब नासाऊ काउंटी में लोगों की सुरक्षा की बात आती है, तो हम हर बारीकी से नजर रखेंगे. मैं आपको गारंटी दे सकता हूं कि ये इस काउंटी के इतिहास में अब तक की सबसे बड़ी सुरक्षा होगी और मैं आपको इसकी भी गारंटी दे सकता हूं कि 9 जून को नासाऊ काउंटी में सबसे सुरक्षित जगह स्टेडियम के अंदर होगी.


होमलैंड सिक्योरिटी के पूर्व अध्यक्ष पीटर किंग ने कहा- 

मुझे लगता है कि इस तरह के बड़े आयोजन में ISIS मुख्य रूप से आतंकी हमले के डर का प्रचार करके इसे बाधित करने का कोई तरीका खोजने की कोशिश कर रहा है.

 

टीम इंडिया के न्‍यूयॉर्क में चार मैच

 

नासाउ काउंटी क्रिकेट स्‍टेडियम 3 से 12 जून के बीच वर्ल्‍ड कप के 8 मैचों की मेजबानी करेगा, जिसमें भारत-पाकिस्‍तान का हाईवोल्‍टेज मुकाबला भी शामिल है. भारतीय टीम न्‍यूयॉर्क में चार मैच खेलेगी, जिसमें पांच जून को कनाडा के खिलाफ टीम इंडिया का पहला मैच इसी मैदान पर खेला जाएगा. इसके बाद 9 जून को भारत- पाकिस्‍तान के बीच मुकाबला खेला जाएगा.  12 जून को टीम इंडिया की टक्‍कर मेजबान अमेरिका से होगी. इससे पहले यहां पर टीम इंडिया एक जून  को बांग्‍लादेश के खिलाफ वार्मअप मैच खेलेगी. 
 

ये भी पढ़ें:

T20 World Cup 2024: टीम इंडिया न्यूयॉर्क में 'नौ घंटों से' परेशान, कोच ने कहा- हमें यहां आए हुए अभी सिर्फ..., Video

T20 World Cup 2024: हार्दिक पंड्या का अमेरिका पहुंचते ही पहला रिएक्‍शन, दिया सबसे बड़ा अपडेट, Video

T20 World Cup 2024: हार्दिक पंड्या टीम इंडिया से जुड़े, पहले प्रैक्टिस सेशन में पसीना बहाने के बाद बोले- देश की...

लोकप्रिय पोस्ट