icon

IND vs CAN: भारत और कनाडा मैच बेनतीजा रहा, टीम इंडिया ने इस तरह खत्म किया ग्रुप स्टेज, अब कैरेबियाई द्वीपों की भरेंगे उड़ान

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में ग्रुप ए का हिस्सा रही और उसने अपने चार में से तीन मैच जीते तो एक मुकाबले का रिजल्ट नहीं निकला. अब भारत सुपर-8 में खेलेगा.

भारत और कनाडा के मैच का नतीजा नहीं निकल सका.
authorShakti Shekhawat
Sat, 15 Jun 09:15 PM

भारतीय क्रिकेट टीम का टी20 वर्ल्ड कप 2024 में आखिरी ग्रुप ए मैच गीले मैदान की वजह से धुल गया. भारत और कनाडा का मैच फ्लोरिडा में होना था लेकिन बारिश से गीला हुआ मैदान मैच के लिए सुखाया नहीं सका. ऐसे में अंपायर्स ने दो बार मैदान का निरीक्षण किया. भारतीय समयानुसार 9 बजे के दूसरे निरीक्षण के बाद मैच को रद्द कर दिया गया. हालांकि इस मैच के नतीजे का कोई असर नहीं पड़ना था. टीम इंडिया पहले ही नंबर एक के रूप में सुपर-8 में जगह बना चुकी है. उसके साथ अमेरिका भी आगे जा चुका है. अब भारत कैरेबियाई द्वीपों के लिए उड़ान भरेगा.

 

भारत ने ग्रुप ए में आयरलैंड, पाकिस्तान और अमेरिका के खिलाफ मैच जीतकर सुपर-8 में जगह बना ली थी. इससे उसके पास छह अंक थे. कनाडा के खिलाफ मैच रद्द होने से एक अंक मिला. इस तरह सात अंकों के साथ टीम इंडिया ने ग्रुप स्टेज में अभियान समाप्त किया. टीम इंडिया ने आयरलैंड को आठ विकेट, पाकिस्तान को छह रन और अमेरिका को सात विकेट से मात दी. वह अपने ग्रुप में सबसे ऊपर रहा और सुपर-8 में पहुंच गया. उसके साथ अमेरिका ने भी इस ग्रुप से आगे जगह बनाई. उसने चार में से दो मैच जीते और एक का नतीजा नहीं निकल सका. ऐसे में उसके पास पांच अंक रहे. उसने पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में जगह बनाई और पहली ही बार में वह सुपर-8 में चला गया.

 

 

पाकिस्तान नहीं जा सका आगे

 

ग्रुप ए से पाकिस्तान, कनाडा और आयरलैंड बाहर हो गए. बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम तीन में से एक ही मैच जीत सकी और वह पहली बार सुपर-8 में नहीं जा सका. इस टीम को भारत और अमेरिका के खिलाफ हार का सामना करना पड़ा था. पाकिस्तान को हालांकि अभी एक मैच खेलना है जो आयरलैंड से फ्लोरिडा में ही होना है.

 

भारत सुपर-8 में किसका करेगा सामना

 

भारतीय टीम के सुपर-8 के ग्रुप में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान की जगह पक्की हो चुकी है. तीसरी टीम के रूप में बांग्लादेश और नेदरलैंड्स रेस में हैं. टीम इंडिया के मैचेज 20, 22 और 24 जून को खेले जाएंगे. 

 

ये भी पढ़ें

Exclusive: शुभमन गिल को रोहित शर्मा को अनफॉलो करने पर टीम इंडिया से किया गया रिलीज? सामने आई सच्चाई

'धोनी नहीं आते तो तेंदुलकर बिना वर्ल्ड कप रिटायर होते', T20 World Cup के बीच यह क्या बोल गया कनाडाई क्रिकेटर
T20 World Cup 2024 : पाकिस्तान की दुर्दशा के बाद बाबर आजम को लगा करारा झटका, उनकी कप्तानी पर PCB ने लिया कड़ा एक्शन, रिपोर्ट से सच आया सामने

लोकप्रिय पोस्ट