icon

T20 World Cup 2024, IND vs PAK : भारत-पाकिस्तान के महामुकाबले में रोहित शर्मा और बाबर आजम की टीम में क्या-क्या होंगे बदलाव, जानें कैसी होगी दोनों टीमों की Playing XI

T20 World Cup 2024, IND vs PAK : अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला होगा और इसके लिए जानें दोनों टीमों को संभावित प्लेइंग इलेवन.

वर्ल्ड कप 2023 के दौरान रोहित शर्मा और बाबर आजम
authorShubham Pandey
Sat, 08 Jun 05:48 PM

T20 World Cup 2024, IND vs PAK : अमेरिका के न्यूयॉर्क शहर में पहली बार भारत और पाकिस्तान के बीच महामुकाबला नौ जून को खेला जाना है. इस मैच के जहां सभी फैंस को बेसब्री से इंतजार है. वहीं भारत और पाकिस्तान की टीमें भी पूरी तैयारी में जुटी हुई हैं. ऐसे में आयरलैंड के खिलाफ मैच में जीत के बाद टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा अपनी प्लेइंग इलेवन में क्या बदलाव कर सकते हैं. जबकि बाबर आजम की कप्तानी वाली पाकिस्तान टीम में अमेरिका से हारने के बाद क्या-क्या बद्लाव हो सकते हैं. जानते हैं दोनों टीमों को संभावित प्लेइंग इलेवन (India vs Pakistan Probable Playing XI).

 

न्यूयॉर्क की पिच में नहीं बनेंगे ज्यादा रन 

 

अमेरिका के न्यूयॉर्क पिच की बात करें तो अभी तक टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस पिच पर विकेटों की बौछार देखने को मिली है. जबकि बल्लेबाजी काफी कठिन रही है. श्रीलंका की टीम जहां इस विकेट पर 77 रन पर ढेर हो गई थी. वहीं आयरलैंड की टीम भी भारत के सामने 96 रन ही बना सकी थी. इस लिहाज से भारत और पाकिस्तान के बीच मैच भी लो स्कोरिंग रहने वाला है.

 

भारत-पाकिस्तान की टीम में क्या हो सकते हैं बदलाव ?

 

ऐसे में न्यूयॉर्क की पिच को देखते हुए रोहित शर्मा आयरलैंड के खिलाफ जीतने वाली टीम इंडिया में कोई बदलाव नहीं करना चाहेंगे. तेज गेंदबाजों की मददगार पिच पर रोहित तीनो तेज गेंदबाजों के साथ मैदान में उतरना चाहेंगे. जबकि दूसरी तरफ बाबर आजम अपनी टीम में फिर होकर लौटने वाले इमाद वसीम को शामिल कर सकते हैं. जबकि यही एक बदलाव पाकिस्तान की टीम में नजर आ सकते है.


टीम इंडिया की Probable Playing XI : रोहित शर्मा (कप्तान), विराट कोहली, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), सूर्यकुमार यादव, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जडेजा, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद सिराज.

 

पाकिस्तान की Probable Playing XI : मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), सैम अयूब, बाबर आजम (कप्तान), फखर जमां, उस्मान खान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, इमाद वसीम, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, मोहम्मद आमिर.

 

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs PAK: टी20 वर्ल्‍ड कप में भारत का पाकिस्‍तान पर दबदबा, 2007 से 2022 के बीच खेले कुल सात मैच, जानें दोनों का Head to Head Record

Exclusive:'पाकिस्‍तानी टीम एक पंख की चिड़िया', IND vs PAK मैच से पहले नवजोत सिंह सिद्धू का बड़ा बयान, कहा- उनके तो मीम्‍स बन रहे हैं, बैटिंग तो है नहीं, Video

'म्‍यूजिकल चेयर में फंसा रहा पाकिस्‍तान', PAK की USA के हाथों हार पर भड़का दिग्‍गज, कहा- हमारे पास तो दो ओवर का भी प्‍लान नहीं था, Video

लोकप्रिय पोस्ट