icon

T20 World Cup 2024, IND vs IRE : भारत-आयरलैंड मैच में अगर बारिश ने डाला खलल तो क्या है रिजर्व डे का प्लान? यहां जानिए सब कुछ

T20 World Cup 2024, IND vs IRE : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत और आयरलैंड के बीच अगर आई बारिश तो क्या रिजर्व डे का है प्लान, यहां जानिए सभी नियम.

न्यूयॉर्क का मैदान (फोटो क्रेडिट - बीसीसीआई)
authorShubham Pandey
Wed, 05 Jun 08:04 AM

T20 World Cup 2024, IND vs IRE : आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया आज यानि पांच जून को न्यूयॉर्क के मैदान में आयरलैंड के खिलाफ पहला मुकाबला खेलने उतरेगी. इस मैच का जहां सभी फैंस की इंतजार हैं. वहीं अगर बारिश ने फैंस का मजा किरकिरा किया तो चलिए जानते हैं कि बारिश आने पर क्या है नियम और भारत-आयरलैंड मैच के लिए रिजर्व डे रखा गया है या नहीं.

 

भारत-आयरलैंड मैच में रिजर्व डे है या नहीं ?


भारत और आयरलैंड के बीच मुकाबला न्यूयॉर्क के नसाउ अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच में अगर बारिश आती है तो आईसीसी ने ग्रुप स्टेज के मुकाबलों के लिए कोई भी रिजर्व डे का प्लान नहीं रखा है. जबकि इन मैचों के लिए एक्स्ट्रा टाइम की व्यवस्था भी नहीं रखी गई है. इसलिए अगर बारिश आती है  तो मैच को तय समय सीमा के भीतर ही कराने की कोशिश की जाएगी  फिर चाहें भले ही क्यों न इसके ओवर कम किए जाएं. इस लिहाज से अगर बारिश काफी तेज रहती है तो भारत और आयरलैंड के बीच मैच रद्द भी हो सकता है.

 

कैसा रहेगा मौसम का हाल ?


भारत और आयरलैंड के बीच मौसम की बात करें तो दस प्रतिशत बारिश की संभावना जताई जा रही है. जबकि आसमान में बादल छाए रहने से 55-60% तक नमी हवा में रहेगी. मैच के समय यानि भारत में रात आठ बजे (अमेरिका में सुबह 10:30 बजे) से लेकर रात के साढ़े ग्यारह बजे (अमेरिका में दोपहर एक बजे) तक 20 डिग्री तापमान रहेगा. यानि मौसम विभाग के अनुसार नजर डालें तो भारत और आयरलैंड के बीच पूरा मैच देखने को मिल सकता है.

 

आईसीसी ट्रॉफी जीतने उतरेगी टीम इंडिया 


वहीं रोहित शर्मा की कप्तानी वाली टीम इंडिया की बात करें तो कोच राहुल द्रविड़ के आखिरी टूर्नामेंट में हर हाल में आईसीसी ट्रॉफी जीतकर उनको विदाई देना चाहेगी. अब देखना होगा कि रोहित शर्मा टी20 वर्ल्ड कप 2024 के पहले मैच में आयरलैंड के सामने किस तरह की प्लेइंग इलेवन को मैदान में उतारते हैं. उनकी टीम में चार स्पिनर, शिवम दुबे, हार्दिक पंड्या के रूप में दो धाकड़ ऑलराउंडर भी शामिल हैं. जबकि ओपनिंग में विराट कोहली आएंगे या नहीं, ये भी देखना दिलचस्प होगा. 

 

ये भी पढ़ें :- 

वर्ल्ड कप 2023 की तरह दिल टूटा तो क्या करेंगे रोहित शर्मा? भारतीय कप्तान से जवाब मिला- मैंने बहुत सोचा और...
रोहित शर्मा ने टीम इंडिया में चार स्पिनर रखने पर इस जवाब से विरोधी टीमों को डराया, बोले- ...आपको आगे दिखेगा

Lok Sabha Results: दो क्रिकेटर और फुटबॉलर ने जीता लोक सभा चुनाव, BJP उम्मीदवारों को दी मात, हॉकी और एथलेटिक्स के सूरमा हारे

लोकप्रिय पोस्ट