icon

अमेरिका से हारकर क्या T20 World Cup 2024 से बाहर हो जाएगा पाकिस्तान? जानें कैसे एक उलटफेर से बदल गए समीकरण

T20 World Cup 2024: बाबर आजम की पाकिस्‍तानी टीम एक हार के बाद ही वर्ल्‍ड कप से बाहर होने की कगार पर पहुंच गई है. जबकि अमेरिका और भारत सुपर 8 में पहुंचने के करीब हैं.  

अमेरिका के खिलाफ शादाब खान और बाबर आजम
authorकिरण सिंह
Fri, 07 Jun 07:56 AM

बाबर आजम की पाकिस्‍तानी टीम टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सबसे बड़े उलटफेर का शिकार हो गई. मेजबान अमेरिका ने पाकिस्‍तान को सुपर ओवर में हरा दिया. जिसके बाद पाकिस्‍तान की टीम का आगे का सफर मुश्किल हो गया है. अमेरिका से मिली हार ने बाबर की सेना को टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर लाकर खड़ा कर दिया है. पाकिस्‍तान की टीम ग्रुप ए में है, जिसमें मेजबान अमेरिका, भारत, कनाडा और आयरलैंड की टीम है. 

 

अमेरिका की टीम अपने शुरुआती दोनों मैच जीतकर ग्रुप ए में  कुल चार अंकों के साथ टॉप पर है. वहीं रोहित शर्मा की टीम इंडिया ने भी आयरलैंड के खिलाफ अपना शुरुआती मैच जीत लिया था. जिसके बाद वो इस ग्रुप में दूसरे नंबर पर है. इन दो टीमों के अलावा पाकिस्‍तान, कनाडा और आयरलैंड तीनों ने अपना अपना शुरुआती मैच गंवा दिया है. यानी एक हार ने पाकिस्‍तान का सफर मुश्किल कर दिया है. उसे अब इस टूर्नामेंट में अपनी उम्‍मीदों को बचाए रखने के लिए अमेरिका और भारत की हार की दुआ करनी होगी, मगर उसके लिए ये आसान नहीं होगा.

 

कैसे बाहर हो सकती है पाकिस्‍तान की टीम

 

अमेरिका अगर आयरलैंड के खिलाफ अपना अगला मैच और टीम इंडिया पाकिस्‍तान और कनाडा के खिलाफ अपना मुकाबला जीत जाती है तो भारत और अमेरिका की टीम ग्रुप ए में टॉप दो में रहते हुए सुपर 8 के लिए क्‍वालिफाई कर लेगी. अमेरिका अब अपना अगला मैच भारत और फिर आयरलैंड के खिलाफ खेलेगा. जबकि भारतीय टीम नौ जून को पाकिस्‍तान, 12 जून को अमेरिका और 15 जून को कनाडा के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलेगी. वहीं पाकिस्‍तान को अब भारत, कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ खेलना है. ऐसे में उसकी राह मुश्किल हो गई है.

 

USA vs PAK मैच का हाल

अमेरिका और पाकिस्‍तान के बीच खेले गए मुकाबले की बात करें तो पहले बैटिंग करते हुए बाबर आजम की टीम ने 7 विकेट पर 159 रन बनाए थे. जवाब में मेजबान ने भी 20 ओवर में तीन विकेट पर 159 रन ही बनाए. इसके बाद दोनों के बीच सुपर ओवर खेला गया. अमेरिका ने पाकिस्‍तान को 19 रन का टारगेट दिया. जिसके जवाब में पाकिस्‍तान की टीम 13 रन ही बना पाई और टीम ने मुकाबला गंवाने के साथ ही टूर्नामेंट में अपने लिए मुश्किल खड़ी कर दी. 

 

ये भी पढ़ें

USA vs PAK: बाबर आजम ने शर्मनाक हार का ठीकरा इन खिलाड़ियों पर फोड़ा, बोले- ये चीजें हमें भारी पड़ गईं

World Record: बाबर आजम ने कछुआ छाप बैटिंग के बाद भी तोड़ा विराट कोहली का बड़ा रिकॉर्ड, टी20 वर्ल्ड कप में रचा इतिहास

बड़ी खबर: न्यूयॉर्क स्टेडियम की खराब पिचों पर ICC ने मानी गलती, भारत-पाकिस्तान मुकाबले से पहले दी यह सफाई

लोकप्रिय पोस्ट