icon

हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव पर खतरा, T20 World Cup 2024 के बड़े मैच से पहले टीम इंडिया में क्‍यों फैला चोट का डर? आईसीसी से की गई शिकायत

टीम इंडिया न्‍यूयॉर्क में जहां प्रैक्टिस कर रही है और जिस परिस्थिति में अगला मैच खेलेगी, उससे खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है.

कोच राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा अस्‍थायी सुविधा से नाखुश
authorकिरण सिंह
Fri, 31 May 08:10 AM

रोहित शर्मा की अगुआई में टीम इंडिया टी20 वर्ल्‍ड कप की तैयारी में जुटी हुई है. टीम एक जून को बांग्‍लादेश के खिलाफ वॉर्म अप मैच खेलेगी और फिर इसके बाद पांच जून को आयरलैंड के खिलाफ अपने अभियान का आगाज करेगी, मगर इससे पहले टीम इंडिया में चोट का डर फैला हुआ है. हार्दिक पंड्या, ऋषभ पंत, सूर्यकुमार यादव पर भी खतरा मंडरा है. इतना ही नहीं इस डर को लेकर टीम इंडिया ने आईसीसी से भी शिकायत कर दी है. ऐसी खबरें आ रही हैं कि कोच राहुल द्रविड़ और कप्‍तान रोहित शर्मा समेत टीम इंडिया न्‍यूयॉर्क में खुश नहीं है.

 

टीम इंडिया को प्रैक्टिस के लिए पर्याप्‍त सविधाएं नहीं मिल रही है. क्रिकट नेक्‍स्‍ट के अनुसार भारतीय टीम गार्डन सिटी विलेज में ठहरी हुई है. उन्‍हें कैंटिएग पार्क में प्रैक्टिस के लिए सुविधा उपलब्‍ध कराई गई है. टीम अस्‍थायी सुविधा से खुश नहीं है. न्‍यूयॉर्क पहुंचने के बाद टीम ने यहां प्रैक्टिस की और इसके बाद चिंता जताई. अब टीम इंडिया बांग्‍लादेश के खिलाफ यहां वार्म अप मैच खेलेगी और अब चोट की चिंता जताई जा रही है.

 

औसत दर्जे की सुविधाएं 

 

टीम इंडिया अब और अधिक चोटों का झटका नहीं झेल सकती, क्योंकि पांच जून को आयरलैंड से भिड़ना है और आईसीसी ट्रॉफी के सूखे को खत्‍म करने के लिए टीम को हर खिलाड़ी को फिट रखने की जरूरत है.  मीडिया रिपोर्ट के अनुसार एक सोर्स का कहना है कि पिच से लेकर सुविधा तक सब कुछ अस्‍थायी है. यह कहना सुरक्षित है कि सब कुछ बहुत ही औसत दर्जे का है. टीम ने अपनी चिंताएं जाहिर की हैं.

 

खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा बढ़ा

 

टीम इंडिया अस्थायी परिस्थितियों से बिल्कुल भी खुश नहीं है. टीम में हार्दिक पंड्या, सूर्यकुमार यादव और ऋषभ पंत हैं जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं और औसत दर्जे की सुविधाओं और ट्रेनिंग कंडिशन के साथ खिलाड़ियों के चोटिल होने का खतरा कई गुना बढ़ जाता है. टीम इंडिया वार्म अप समेत अमेरिका में चार टी20 वर्ल्‍ड कप मैच खेलेगी. इनमें से तीन मैच न्‍यूयॉर्क में खेलेंगे. 

 

वार्मअप समेत न्‍यूयॉर्क में चार मैच

 

इसका मतलब है कि भारत को कैंटिग पार्क में इन सुविधाओं का इस्तेमाल करना होगा. कनाडा के खिलाफ ग्रुप स्‍टेज का आखिरी मैच सिर्फ फ्लोरिडा के लॉडरहिल में खेला जाएगा. एक वार्म अप मैच और बाकी अभ्यास सत्र होने हैं, ऐसे में चोट की चिंता सबसे ज्‍यादा है. राहुल द्रविड़ और रोहित शर्मा भी इसे लेकर टेंशन में होगे, क्‍योंकि अगर कोई खिलाड़ी चोटिल हो जाता है तो इससे टीम बैलेंस बिगड़ जाता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 से पहले पाकिस्‍तान को जोर का झटका, इंग्‍लैंड ने दिखाया बाबर आजम की टीम को आईना, सीरीज पर किया कब्‍जा

Virat Kohli : T20 World Cup 2024 के लिए अमेरिका रवाना हुए विराट कोहली, एयरपोर्ट पर फैंस का इस तरह जीता दिल, Video हुआ वायरल

T20 World cup 2024 के फाइनल में भारत नहीं बल्कि पाकिस्तान और..., इस ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज की भविष्यवाणी ने सभी को चौंकाया!

लोकप्रिय पोस्ट