icon

T20 World Cup 2024: 'मैं बूढ़ा हो गया, अब मेरे पास ज्‍यादा साल नहीं बचे', सुपर ओवर में नामीबिया को जीत दिलाने के बाद डेविड विसे ने ऐसा क्‍यों कहा?

David Wiese, T20 World cup 2024: डेविड विसे ने टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के पहले सुपर ओवर में ऑलराउंड प्रदर्शन कर नामीबिया को शानदार जीत दिलाई.

डेविड विसे ने तीन विकेट लिए
authorकिरण सिंह
Mon, 03 Jun 11:58 AM

नामीबिया को टी20 वर्ल्‍ड कप में 12 साल के पहली बार खेले गए सुपर ओवर में जीत दिलाने के बाद डेविड विसे ने कहा कि उनके पास अब ज्‍यादा साल नहीं बचे और वो इस सुपर ओवर के कारण कुछ साल बूढ़े हो गए. नामीबिया ने ओमान को सुपर ओवर में हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के जीत का खाता खोला. विसे प्‍लेयर ऑफ द  मैच रहे. उन्‍होंने 28 रन पर तीन विकेट लिए. उन्‍होंने सुपर ओवर में बल्‍ले और गेंद से नामीबिया की जीत की कहानी लिखी. जीत के बाद 39 साल के विसे ने कहा-

 

आज रात मैं कुछ साल बूढ़ा हो गया. मेरे पास अब बहुत साल नहीं बचे हैं. इमोशनली थका देने वाली शाम. (सुपर ओवर में बल्लेबाजी और गेंदबाजी) मुझे विकेट का अंदाजा था और मुझे पता था कि सुपर ओवर में मुझे क्या करना है.  पिच मुश्किल थी और हमारी उम्मीद से अलग थी. मुझे लगता है कि हमने इसके अनुकूलन रहे और ये निश्चित रूप से एक ऐसी पिच थी जहां आपको कुछ समय बिताना था. मुझे लगता है कि अगर हम 180 का पीछा कर रहे होते तो हमें पिच के बारे में ज्यादा सोचे बिना अटैक करना पड़ता. इसलिए ये कहना मुश्किल है कि इस विकेट पर बराबर स्कोर क्या होता.

 

नामीबिया की शानदार जीत

 

मुकाबले की बात करें तो पहले बैटिंग करते ओमान की टीम 109 रन पर ऑलआउट हो गई. जिसके बाद नामीबिया की टीम भी 20 ओवर में 6 विकेट पर 109 रन बना पाई. 20वें ओवर की आखिरी गेंद पर रन आउट से बचते हुए विसे ने सिंगल लेकर मुकाबला टाई करवाया और फिर सुपर ओवर में नामीबिया को जीत दिलाई. 

 

विसे के दम पर नामीबिया ने पहले तो सुपर ओवर में 21 रन बनाए, जिसमें विसे ने 4 गेंदों में 13 रन बनाए. उसके बाद उन्‍होंने गेंद से जिम्‍मेदारी संभाली और ओमान को सुपर ओवर में महज 10 रन ही बनाने दिए. उन्‍होंने सुपर ओवर में एक विकेट भी लिया.

 

ये भी पढ़ें

T20 World Cup 2024: डेविड विसे ने ओमान से छीनी जीत, नामीबिया को सुपर ओवर में दिलाई शानदार जीत

T20 World Cup 2022 में भारत नहीं, इस टीम से मिली हार से टूट गए थे बाबर आजम, IND vs PAK मैच से पहले पाकिस्‍तानी कप्‍तान का खुलासा

Namibia vs Oman: T20 World Cup में 12 साल में पहली बार खेला गया सुपर ओवर, 39 साल के ऑलराउंडर ने 10 गेंदों में पलट दिया मैच

लोकप्रिय पोस्ट