icon

T20 World Cup 2024 में ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज ने किया वो कमाल जो टीम इंडिया को करने नहीं दिया गया

भारत अपने ग्रुप के पाइंट्स टेबल में भले ही टॉप पर है लेकिन टीम इंडिया के सिर्फ 7 ही पाइंट्स हैं जबकि वेस्टइंडीज, ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के कुल 8-8 पाइंट्स हैं. इन टीमों ने 4 मैच जीते हैं.

टीम फोटोशूट के दौरान जसप्रीत बुमराह, विराट कोहली और रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Tue, 18 Jun 11:19 AM

भारतीय टीम सुपर 8 में पहुंच चुकी है. टीम को सुपर 8 का अपना पहला मुकाबला अफगानिस्तान के खिलाफ 20 जून को खेलना है. भारतीय टीम अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही है लेकिन 4 में से टीम सिर्फ 3 मैच ही जीत पाई है. एक मैच टीम हारी नहीं है बल्कि बारिश के चलते वो मैच रद्द हो गया. कनाडा के खिलाफ अगर मैच बारिश के चलते रद्द नहीं होता और टीम ये मैच खेलती और जीतती तो टीम चारों मैच जीत जाती. पूरे टूर्नामेंट में अब तक सिर्फ तीन टीमें ही ऐसी रही हैं जिन्होंने सभी 4 मुकाबले जीतकर अपनी झोली में कुल 8 पाइंट डाले हैं.

 

तीन टीमों ने हासिल किए 8 पाइंट


बता दें कि अब तक टूर्नामेंट में सिर्फ तीन टीमें ऐसी हैं जिसने सभी 4 मैच जीते हैं और कुल 8 पाइंट्स बटोरे हैं. इसमें ऑस्ट्रेलिया, साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज की टीमें हैं. इन टीमों का एक भी मैच रद्द नहीं हुआ और टीमों ने सभी मैच खेले और जीते भी.

 

कब किसने किसको हराया


ऑस्ट्रेलिया की अगर बात करें तो ऑस्ट्रेलिया ने सबसले पहले ओमान को 39 रन से हराया. इसके बाद टीम ने दूसरे मैच में इंग्लैंड को 36 रन से मात दी. फिर तीसरे मैच में टीम ने नामीबिया को 9 विकेट से धूल चटाई और फिर अंत में टीम ने स्कॉटलैंड को 5 विकेट से हराकर कुल 8 पाइंट्स हासिल कर लिए. दूसरी ओर अगर साउथ अफ्रीका की बात करें तो टीम ने पहले श्रीलंका को 6 विकेट से हराया. इसके बाद टीम नीदरलैंड्स पर 4 विकेट से भारी पड़ी. बांग्लादेश को भी अफ्रीकी टीम ने 4 रन से मात दी थी और अंत में रोमांचक मुकाबले में टीम ने साउथ अफ्रीका को 1 रन से हराया था.

 

वेस्टइंडीज की टीम ने भी कमाल का खेल दिखाया है. वेस्टइंडीज की टीम ने पहले पापुआ न्यूगिनी को 5 विकेट से मात दी. इसके बाद यूगांडा को 134 रन और न्यूजीलैंड को 13 रन से. अंत में टीम ने अफगानिस्तान को 104 रन से हराकर 8 पाइंट्स हासिल कर लिए.

 

वहीं टीम इंडिया ने पहले आयरलैंड को मात दी. इसके बाद पाकिस्तान को 6 रन से हराया और फिर अमेरिका को 7 विकेट से मात देकर सुपर 8 के लिए क्वालीफाई कर लिया. इसके बाद टीम को कनाडा के खिलाफ फ्लोरिडा में मुकाबला खेलना था लेकिन बारिश के चलते मैच रद्द हो गया और दोनों टीमों को एक एक पाइंट्स मिले. ऐसे में टीम 7 पाइंट्स पर है जबकि बाकी की तीन टीमों के 8-8 पाइंट्स हैं.

 

ये भी पढ़ें:

T20 World Record: वेस्टइंडीज ने पावरप्ले में ठोका टी20 वर्ल्ड कप इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर, इस टीम का रिकॉर्ड तोड़ मचाई तबाही

AFG vs WI: 6,6,6...निकोलस पूरन ने एक ओवर में ठोके 36 रन, देखते रह गए अजमतुल्लाह, युवराज सिंह की बराबरी की

NZ vs PNG: ट्रेंट बोल्ट ने न्यूजीलैंड के लिए खेला आखिरी टी20 मैच तो भावुक हुए केन विलियमसन, कहा- काफी दुख हो रहा है कि…

लोकप्रिय पोस्ट