icon

AFG vs PNG: अफगानिस्‍तान ने पापुआ न्‍यू गिनी को हराकर सुपर 8 में की एंट्री, न्‍यूजीलैंड T20 World Cup 2024 से बाहर

AFG vs PNG: अफगानिस्‍तान अपने ग्रुप में अजेय है. अफगानिस्‍तान की लगातार तीसरी जीत से न्‍यूजीलैंड की टीम टी20 वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गई है.

अफगानिस्‍तान ने पापुआ न्‍यू गिनी को हराया
authorकिरण सिंह
Fri, 14 Jun 09:31 AM

अफगानिस्‍तान ने पापुआ न्‍यू गिनी को सात विकेट से हराकर टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सुपर 8 में एंट्री कर ली है. व‍हीं अफगानिस्‍तान की जीत से न्‍यूजीलैंड की टीम वर्ल्‍ड कप से बाहर हो गई. ग्रुप सी में अफगानिस्‍तान की तीन मैचों में ये तीसरी जीत है और वो ग्रुप में छह पॉइंट्स के साथ टॉप पर है. वहीं वेस्‍टइंडीज की टीम भी इतने ही पॉइंट्स के साथ नेट रन रेट के अंतर के चलते दूसरे स्‍थान पर है. दोनों अब एक दूसरे के खिलाफ अपना आखिरी ग्रुप मैच खेलेंगे. वहीं न्‍यूजीलैंड की टीम दो मैचों में जीरो पॉइंट के साथ सबसे आखिरी स्‍थान पर है. उसे दो मैच और खेलने है . यानी वो ज्‍यादा से ज्‍यादा सिर्फ चार पॉइंट तक ही पहुंच सकती है.

 

पहले बैटिंग करने उतरी पापुआ न्‍यू गिनी की टीम फजलहक फारूकी और नवीन उल हक की कमाल की गेंदबाजी के आगे टिक नहीं पाई और पूरी टीम ही 19.5 ओवर में 95 रन पर ऑलआउट हो गई. फारूकी ने 4 ओवर में 16 रन देकर तीन विकेट लिए. जबकि नवीन ने 2.5 ओवर में चार रन पर दो विकेट लिए. पापुआ के लिए सबसे ज्‍यादा 27 रन किप्लिन डोरिगा ने बनाए. तीन बल्‍लेबाज तो खाता तक नहीं खोल पाए.

 

गुलबदीन की शानदार पारी 

 

96 रन के जवाब में उतरी अफगानिस्‍तान ने 15.1 ओवर में तीन विकेट पर 101 रन बनाकर जीत हासिल कर ली. गुलबदीन नैब ने सबसे ज्‍यादा नॉटआउट 49 रन बनाए. उनके बल्‍ले से ही विनिंग सिक्‍स निकला. पापुआ न्‍यू गिनी के खिलाफ अफगानिस्‍तान की सबसे मजबूत सलामी जोड़ी नहीं चल पाई. रहमानुल्लाह गुरबाज ने 7 गेंदों पर 11 रन बनाए तो इब्राहिम जादरान अपना खाता तक नहीं खोल पाए. वहीं अजमतुल्लाह उमरजई ने 18 गेंदों पर 13 रन और मोहम्‍मद नबी ने 23 गेंदों पर 16 रन बनाए.

 

ये भी पढ़ें :- 

IND vs PAK के बीच फिर महामुकाबला, पाकिस्‍तान को टूर्नामेंट से बाहर करने उतरेगा भारत, जानिए कब होगी टक्‍कर?

T20 World Cup 2024: बाढ़ के खतरे के बीच फ्लोरिडा पहुंची रोहित शर्मा की टीम इंडिया, भारतीय खिलाड़ियों ने बताए कैसे हैं अब हालात?

T20 World Cup 2024 के बीच अमेरिका से जल्द लौटेंगे टीम इंडिया के ये दो धाकड़ खिलाड़ी, रिपोर्ट में हुआ खुलासा

लोकप्रिय पोस्ट