icon

T20 WC: ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके क्रिकेटर ने इटली के लिए ठोका तूफानी शतक, सिर्फ इतनी गेंदों में बना दिए दो धांसू रिकॉर्ड

Joe Burns: ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलने वाले क्रिकेटर जो बर्न्स ने अपनी शतकीय पारी से इटली को जीत दिला दी. जो अब इटली के लिए खेलते हैं और उन्होंने 55 गेंदों पर नाबाद 108 रन की पारी खेली.

शतक उड़ाने के बाद जश्न मनाते जो बर्न्स
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 01:20 PM

अमेरिका और वेस्टइंडीज में टी20 वर्ल्ड कप 2024 खेला जा रहा है. टूर्नामेंट सुपर 8 में पहुंच चुका है. लेकिन इसके अलावा दूसरी ओर साल 2026 टी20 वर्ल्ड कप के लिए क्वालीफायर भी खेले जा रहे हैं. इन क्वालीफायर्स में एक से एक धमाकेदार मुकाबले देखने को मिल रहे हैं. इसी में एक मुकाबले में ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए खेल चुके क्रिकेटर ने इटली के लिए बल्लेबाजी की जिसमें जो बर्न्स ने सिर्फ 55 गेंदों पर नाबाद 108 रन की पारी खेली दी.

 

84 पर ढेर हो गई रोमानिया


रोम में आईसीसी पुरुष टी20 वर्ल्ड कप सब रिजनल यूरोप क्वालीफायर ग्रुप ए के मुकाबले में इटली की टक्कर रोमानिया से थी. इटली ने पहले बल्लेबाजी की और 20 ओवरों में टीम ने 4 विकेट गंवा 244 रन ठोक दिए. इसके जवाब में रोमानिया की पूरी टीम सिर्फ 84 रन ही बना सकी और इटली ने इस मैच पर 160 रन से कब्जा कर लिया. मैच के हीरो जो बर्न्स रहे. इस बल्लेबाज ने जस्टिन मोस्का के साथ ओपनिंग की और सिर्फ 55 गेंदों पर नाबाद 108 रन की पारी खेल दी. अपनी पारी में जो की स्ट्राइक रेट 196.36 की थी. बर्न्स ने इस दौरान 12 चौके और 4 छक्के लगाए. वहीं जस्टिन ने भी कमाल का खेल दिखाया और 30 गेंद पर 72 रन ठोक दिए. इस बल्लेबाज ने 240 की स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी की और 9 चौके और 4 छक्के लगाए.

 

रोमानिया की बात करें तो टीम की तदफ से सबसे ज्यादा 31 रन तरनजीत सिंह ने बनाए. इसके अलावा और कोई बल्लेबाज कुछ खास नहीं कर पाया. इटली की तरफ से क्रिशन कलुगामागे ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए.

 

ऑस्ट्रेलिया के लिए खेल चुके हैं जो बर्न्स


बता दें कि जो बर्न्स पहले ऑस्ट्रेलिया के लिए खेलते थे लेकिन टीम में मौका न मिलने के चलते उन्होंने इटली टीम के लिए खेलने का फैसला किया. जो के लिए ये सफर आसान नहीं रहा है क्योंकि इस दौरान उन्होंने अपने भाई को भी खो दिया. डोमिनिक का इस साल फरवरी में निधन हो गया था. इस वजह से अपने भाई के लिए उन्होंने देश छोड़ने का फैसला किया और इटली की तरफ से खेलने का फैसला किया. जो ने अपने भाई डोमिनिक की जर्सी नंबर 85 पहनकर कमाल कर दिया. जो ने हाल ही में अपने भाई को याद करते हुए उनकी जर्सी नंबर की फोटो अपलोड कर उनके लिए लंबी पोस्ट लिखी थी. जो ने अपना टेस्ट डेब्यू ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत के खिलाफ साल 2014 में किया था.

 

दो धांसू रिकॉर्ड किए अपने नाम


जो इटली के लिए टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन (108*) बनाने के साथ ही उन्होंने मार्कस कैंपोपियानो को पछाड़ा दिया, जिन्होंने साल 2022 में स्पेन के खिलाफ नाबाद 87 रन की पारी खेली थी. जो बर्न्स ने टी20 इंटरनेशनल में किसी पारी में सबसे ज्यादा चौके और छक्के का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया.

 

ये भी पढ़ें :- 

कप्‍तान रोहित को बांग्‍लादेशी खिलाड़ी ने दिया 'धक्‍का', बीच मैदान जमकर हुई लड़ाई, सुपर 8 से पहले तेज गेंदबाज का हाईवोल्‍टेज ड्रामा, Video

T20 World Cup 2024 Super 8 Schedule: सुपर 8 की आठ टीमें तय, 7 दिनों में खेले जाएंगे 12 हाईवोल्‍टेज मैच, जानें कब किससे होगा मुकाबला, यहां देखें शेड्यूल

BAN vs NEP: 4 ओवर, 7 रन और चार विकेट, तंजीम हसन साकिब के दम पर बांग्‍लादेश ने सुपर 8 में बनाई जगह, नेपाल को 21 रन से हराया

लोकप्रिय पोस्ट