icon

T20 WC 2024: बड़ी शर्मिंदगी होती है कि पूरे पाकिस्तान में...इंजमाम उल हक ने सेलेक्टर्स को लगाई लताड़, बताई टीम की सबसे बड़ी कमी

इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान टीम पर हमला बोला है और कहा है कि बड़े शर्म की बात है कि टीम में कोई मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं है. टीम ने एक यूनिट की तरफ नहीं खेला इसलिए टीम को हार मिली.

प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इंजमाम उल हक, टीम को समझाते बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 07:20 PM

बाबर आजम की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 से बाहर हो चुकी है. ऐसे में हर पूर्व क्रिकेटर पाकिस्तान टीम पर हमला बोल रहा है. इस बीच पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने ग्रीन आर्मी पर हमला बोला है. वनडे वर्ल्ड कप 2023 में टीम फेल रही थी और अब टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भी टीम फेल रही है. पाकिस्तान की टीम को भारत और अमेरिका के खिलाफ हार मिली. वहीं टीम को सिर्फ आयरलैंड और कनाडा के खिलाफ जीत मिली.

 

पाकिस्तान की टीम को अमेरिका ने ओपनिंग मुकाबले में हराया था. टीम को सुपर ओवर में हार मिली थी. इसके बाद टीम को भारत के खिलाफ हार मिली. फिर पाकिस्तान ने कनाडा के खिलाफ जीत हासिल की. और फिर टीम ने जैसे तैसे आयरलैंड को भी हराया.

 पाकिस्तान की टीम की बैटिंग आयरलैंड के खिलाफ भी ढेर हो गई थी. आयरलैंड के खिलाफ जीत के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम ने पूरी टीम को दोष दिया था और कहा था कि वो हर किसी की जगह पर जाकर बल्लेबाजी नहीं कर सकते. इसके लिए पूरी टीम दोषी है और सभी को आगे के लिए रिव्यू करना होगा. वहीं अगर मुझे कप्तानी छोड़नी पड़ी तो मैं इसके लिए तैयार हूं.

 

शर्मनाक है कि हमारे पास मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज नहीं

 

ऐसे में अब इंजमाम उल हक ने पाकिस्तान क्रिकेट पर हमला बोला है. इंजमाम ने कहा कि जिस तरह से सेलेक्शन हुई है, ऐसी सेलेक्शन नहीं करनी है. पहले से लेकर पांचवी तक सभी ओपनर ही खेल रहे हैं. पाकिस्तान में कोई मध्यक्रम ही नहीं है. बड़ी शर्मिंदगी होती है कि पूरे पाकिस्तान में कोई मध्यक्रम बल्लेबाज ही नहीं है.

 

इंजमाम उल हक ने आगे कहा कि ये संघर्ष सिर्फ टी20 वर्ल्ड कप तक नहीं है. एशिया कप में भी टीम ने इसी तरह संघर्ष किया था. वो खत्म हुआ तो वनडे वर्ल्ड कप में टीम को इसी के चलते हार मिली. 2-3 सीरीज के दौरान भी पाकिस्तान ने अच्छा नहीं किया. पूरी टीम का प्रदर्शन हमें कभी देखने को नहीं मिला. कई बार बाबर, तो कुछ समय रिजवान और अफरीदी ने कमाल दिखाया लेकिन एक यूनिट के तौर पर पाकिस्तान ने कभी अच्छा खेल नहीं दिखाया.

 

पाकिस्तान आयरलैंड के बीच मुकाबले की बात करें तो पाकिस्तान ने कमाल की गेंदबाजी की और आयरलैंड को 9 विकेट पर 106 रन ही बनाने दिए. ऐसे में टीम जब लक्ष्य का पीछा करने उतरी तो बल्लेबाज फेल रहे और 10.6 ओवरों में टीम ने 6 विकेट गंवा सिर्फ 62 रन ही बनाए. बाबर 34 गेंद पर 32 रन बनाकर नाबाद रहे और इस तरह पाकिस्तान को लीग के अपने आखिरी मुकाबले में 3 विकेट से जीत मिली.

 

ये भी पढ़ें:

Rohit Sharma: टीवी पर एक 'मैगी' विज्ञापन ने कैसे बना दिया रोहित शर्मा को हिटमैन, कोच और दोस्त का बड़ा खुलासा, कहा- फैंस ने खूब मजाक उड़ाया था

Pakistan: अगर आप अपने कप्तान से खुश नहीं हैं तो...वीरेंद्र सहवाग ने ड्रेसिंग रूम विवाद पर पाकिस्तान को दी बड़ी चेतावनी

T20 WC 2024: बांग्लादेश- नेपाल मैच में बल्लेबाज ने की अजीबो-गरीब हरकत, DRS लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा, फैंस ने उठाए सवाल, VIDE

लोकप्रिय पोस्ट