icon

T20 WC 2024: 'हम यहां फाइनल खेलने नहीं आए थे', जीत के बाद साउथ अफ्रीकी गेंदबाज का चौंकाने वाला खुलासा

T20 WC 2024: तबरजे शम्सी ने कहा कि पिछली अफ्रीकी टीमों के मुकाबले इस बार की टीम हमारी अलग है. पूरी टीम किसी एक खिलाड़ी पर निर्भर नहीं है. सब अपना रोल निभा रहे हैं.

मैच के दौरान आपस में बात करती साउथ अफ्रीका की टीम
authorNeeraj Singh
Thu, 27 Jun 05:44 PM

साउथ अफ्रीका  की टीम उस वक्त जश्न में डूब गई जब टीम ने अफगानिस्तान को हरा दिया. इस जीत के साथ टीम टी20 वर्ल्ड कप के फाइनल में पहुंच गई और सालों के इंतजार को खत्म कर दिया. इस बीच टीम के दिग्गज स्पिनर तबरेज शम्सी ने बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि हम ऐसा करने के बाद ज्यादा उत्साहित नहीं हैं और हमने अपनी इमोशन को फाइनल के लिए बचाकर रखा है. तबरेज ने कहा कि हमारे लिए ये बड़ी उपलब्धि है.  जब हम वर्ल्ड कप में आए थे तब हमने सोचा नहीं था कि हम फाइनल में पहुंच जाएंगे. हम यहां दूसरी टीमों की तरह फाइनल ही जीतने आए हैं. लेकिन हमारे लिए फिलहाल टॉप के अलावा और कुछ नहीं है.

 

अगर आप साउथ अफ्रीका की पिछली टीमों को देखेंगे तो उस टीम में के स्टार बल्लेबाज या फिर एक स्टार गेंदबाज हुआ करता था. लेकिन इस दौरान मैं यहां आपको उस एक गेंदबाज या फिर बल्लेबाज का नाम नहीं बता सकता जिसकी वजह से हमें जीत मिलती है.

 

हमारी टीम इस बार एक होकर खेल रही है: तबरेज


तबरेज ने आगे कहा कि ज्यादातर टीमों में अगर आप एक या अहम बल्लेबाजों को आउट कर देते हो तो टीम बैकफुट पर चली जाती है. लेकिन हमारे टीम में ऐसा कोई नहीं है. हमारी टीम में हमें जीत दिलाने कि लिए सभी जिम्मेदार हैं. हमारी टीम में कुछ अच्छे नाम भी हैं. कुछ खिलाड़ियों के लिए मैच अच्छे नहीं गए. लेकिन एक टीम के तौर पर हमारी टीम खुद के दम पर जीतने का दम रखती है.

 

तबरेज ने आगे कहा कि हम अपनी टीम से काफी ज्यादा खुश हैं. अगर कोई बल्लेबाज डक पर आउट होता है. या फिर कोई गेंदबाज 40 या 50 रन खाता है तो उसके लिए दुनिया खत्म नहीं होती. टीम के दूसरे गेंदबाज उसकी भरपाई कर देते हैं और अपने दम पर टीम को जीत दिला देते हैं.

 

बता दें कि साउथ अफ्रीका की टीम के लिए फाइनल तक का सफर शानदार रहा है. टीम ने अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया. अब हमसे ट्रॉफी सिर्फ एक कदम दूर है.  और हम उसे हर हाल में पाना चाहते हैं.

 

ये भी पढ़ें :- 

T20 World Cup 2024 Semi Final: भारत- इंग्‍लैंड मैच में बारिश ने डाली खलल तो इतने बजे से शुरू हो जाएगी ओवर्स में कटौती, यहां जानें हर एक डिटेल

IND vs ENG: क्‍या बारिश के कारण धुल जाएगा T20 World Cup 2024 का दूसरा सेमीफाइनल? जानें भारत-इंग्‍लैंड के मैच में कैसा रहेगा गयाना का वेदर

भारत-पाकिस्तान मैच फिक्स करने पर बरसा इंग्लैंड का पूर्व खिलाड़ी, ICC को कोसते हुए जमकर सुनाई खरी-खोटी

लोकप्रिय पोस्ट