icon

T20 WC 2024: 'टीम में कोई एकता नहीं, सभी अलग रहते हैं', गैरी कर्स्टन का पाकिस्तान टीम पर बड़ा आरोप, खिलाड़ियों की खोली पोल

Gary Kirsten: गैरी कर्स्टन ने पाकिस्तान टीम को लेकर कहा कि हर खिलाड़ी अलग अलग रहता है और टीम में कोई एकता नहीं. सभी की फिटनेस भी बेहद ज्यादा खराब है.

मैच के दौरान पाकिस्तान टीम के कोच गैरी कर्स्टन
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 06:04 PM

पाकिस्तान क्रिकेट टीम के हेड कोच गैरी कर्स्टन ने टीम के टी20 वर्ल्ड कप में बेहद खराब प्रदर्शन करने के बाद बड़ा बयान दिया है. टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में पहली बार ऐसा हुआ है जब टीम ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई. टीम को सिर्फ कनाडा और आयरलैंड के खिलाफ जीत मिली और अमेरिका, भारत के खिलाफ टीम को मैच गंवाना पड़ा.टीम के प्रदर्शन के बीच ऐसी भी खबरें आई कि टीम के ड्रेसिंग रूम के भीतर कुछ भी ठीक नहीं है और टीम अलग अलग ग्रुप्स में बंट चुकी है. यही कारण है कि टीम को अंत में हार का सामना करना पड़ा.

 

कोच ने खोली टीम की पोल


गैरी कर्स्टन ने टूर्नामेंट से ठीक पहले टीम की कोचिंग की जिम्मेदारी ली थी.लेकिन उन्होंने टीम के भीतर एकता और खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर बड़ा खुलासा किया है. जियो टीवी की खबर के अनुसार गैरी कर्स्टन ने एक सूत्र से कहा कि, पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है. वो इसे टीम भले ही कहते हो लेकिन ये टीम नहीं है. कोई भी एक दूसरे को सपोर्ट नहीं करता है. और हर कोई अलग अलग रह रहा है. मैंने हर तरह की टीम के साथ काम किया है लेकिन इस तरह की टीम मैंने कभी नहीं देखी.

 

खिलाड़ियों की फिटनेस है खराब: गैरी


कर्स्टन ने खिलाड़ियों की फिटनेस को लेकर भी कहा कि सभी ग्लोबल स्टैंडर्ड से पीछे हैं. इनके पास खेलने का इतना अनुभव है लेकिन सभी फिट नहीं है. गैरी ने कहा कि मैच के दौरान खिलाड़ियों का शॉट लेक्शन काफी ज्यादा खराब है और यही कारण है कि पाकिस्तान टीम का ये हाल है. बता दें कि गैरी फिलहाल अपने घर लौट चुके हैं.

 

बाबर भी भड़के

 

बता दें कि टीम ने आयरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच खेला लेकिन इसमें टीम बेहद कमजोर नजर आई. टीम जैसे तैसे जीती. ऐसे में मैच के बाद टीम के कप्तान बाबर आजम ने कहा कि साल 2023 में जब मैंने कप्तानी छोड़ी थी तब मैंने नहीं सोचा था कि मैं दोबारा कप्तानी करूंगा. इसलिए मैंने खुद की उस वक्त ऐलान किया था. लेकिन जब उन्होंने मुझे वापस कप्तानी दी तो वो पीसीबी का फैसला था. जब मैं वापस जाऊंगा तो इसपर बात करूंगा. और अगर मुझे फिर कप्तानी छोड़नी पड़ी तो मैं छोड़ूंगा. मैं कुछ नहीं छुपाऊंगा. मैंने सबकुछ सोच लिया है.


बाबर ने कहा कि मैंने आपसे कहा कि ये किसी एक की गलती नहीं है. हम हारते और जीतते हैं तो एक टीम के रूप में होता है. आप भले ही मुझे इसका जिम्मेदार ठहराए लेकिन मैं हर किसी की जगह पर जाकर नहीं खेल सकता. 11 खिलाड़ी हैं और सभी को अपना रोल अच्छे से पता है. और यही कारण है कि ये लोग वर्ल्ड कप खेलने आए हैं. हमने एक टीम के तौर पर नहीं खेला और यही हमारी गलती है.
 

ये भी पढ़ें:

Rohit Sharma: टीवी पर एक 'मैगी' विज्ञापन ने कैसे बना दिया रोहित शर्मा को हिटमैन, कोच और दोस्त का बड़ा खुलासा, कहा- फैंस ने खूब मजाक उड़ाया था

Pakistan: अगर आप अपने कप्तान से खुश नहीं हैं तो...वीरेंद्र सहवाग ने ड्रेसिंग रूम विवाद पर पाकिस्तान को दी बड़ी चेतावनी

T20 WC 2024: बांग्लादेश- नेपाल मैच में बल्लेबाज ने की अजीबो-गरीब हरकत, DRS लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा, फैंस ने उठाए सवाल, VIDE

लोकप्रिय पोस्ट