icon

T20 WC 2024: 'पिछले वर्ल्ड कप के बाद ही सीनियर खिलाड़ियों को छोड़ देनी चाहिए थी टीम', रिंकू- गिल को लेकर पूर्व वर्ल्ड कप विजेता हुआ नाराज

T20 WC 2024: रॉबिन उथप्पा ने कहा कि सीनियर खिलाड़ियों को पिछले टी20 वर्ल्ड कप से ही टीम छोड़ देनी थी और युवा खिलाड़ियों को मौका देना था. उथप्पा रिंकू- गिल के टीम में न शामिल होने से भी नाराज हुए.

ट्रेनिंग सेशन के दौरान रिंकू सिंह, शुभमन गिल और तिलक वर्मा
authorNeeraj Singh
Fri, 17 May 06:21 PM

टीम इंडिया के पूर्व वर्ल्ड कप विजेता खिलाड़ी रॉबिन उथप्पा ने सीनियर खिलाड़ियों को लेकर बड़ा बयान दिया है. उथप्पा ने साफ कहा है कि साल 2022 टी20 वर्ल्ड कप के बाद ही इन सीनियर खिलाड़ियों को टीम छोड़ देनी चाहिए थी. टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा के पास टीम की कमान है. वहीं हार्दिक पंड्या को टीम का उप कप्तान बनाया गया है. इसके अलावा विराट कोहली और ऋषभ पंत की टीम के भीतर वापसी हुई है.

 

गिल और रिंकू को टीम में शामिल करना था


उथप्पा ने शुभमन गिल और रिंकू सिंह को लेकर भी सवाल उठाया. टी20 वर्ल्ड कप 2024 की टीम में इन दोनों खिलाड़ियों को भी जगह नहीं मिली है. ऐसे में सनराइजर्स हैदराबाद और गुजरात टाइटंस के बीच रद्द हुए मुकाबले के बाद प्री मैच शो में बात करते हुए उथप्पा ने कहा कि दोनों ही युवा खिलाड़ियों को टीम में जगह मिलनी थी लेकिन बीसीसीआई ने यहां अनुभवी खिलाड़ियों को चुना.

 

हैदराबाद और गुजरात के बीच मैच रद्द होने के बाद लाइव शो पर पूर्व क्रिकेटरों ने खूब बातचीत की. इस दौरान सभी ने युवा खिलाड़ियों को लेकर भी बातचीत की. इसमें अभिषेक शर्मा, नीतीश रेड्डी और शुभमन गिल पर भी बात हुई. जियो सिनेमा पर बात करते हुए उथप्पा ने कहा कि मुझे पता है कि जो मैं कह रहा हूं उसके लिए मैं ट्रोल हो सकता हूं. लेकिन मुझे लगता है कि सीनियर खिलाड़ियों को वर्ल्ड कप के बाद ही टीम से बाहर चले जाना चाहिए था.

 

सीनियर खिलाड़ियों को पहले ही छोड़ देनी थी टीम


उथप्पा ने आगे कहा कि वर्ल्ड कप में युवाओं को खेलना था. सीनियर खिलाड़ियों के पास अपना ईगो था लेकिन युवा खिलाड़ियों ने ही बेहतरीन प्रदर्शन किया. यही कारण है कि हर युवा खिलाड़ी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन कर रहा है. ऐसे में इन खिलाड़ियों की जगह बनती थी. बता दें कि गिल के अलवा रिजर्व लिस्ट में रिंकू सिंह, आवेश खान, और लेफ्ट आर्म पेसर खलील अहमद को भी जगह मिली है.

 

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप में अपने सफर की शुरुआत आयरलैंड के खिलाफ 5 जून से करेगी. इसके बाद टीम को सबसे बड़ा मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ 9 जून को खेलना है. यशस्वी जायसवाल के चलते गिल को जगह नहीं मिली. वहीं शिवम दुबे टीम में गए तो रिंकू सिंह एंट्री नहीं कर पाए. 

 

ये भी पढ़ें

PARIS OLYMPICS के लिए INDIAN TABLE TENNIS TEAM का हुआ ऐलान, ये होंगे CAPTAINS
Olympic में युवा भारतीय नामों का जलवा, नीरज चोपड़ा-पीवी सिंधु समेत यह हैं भारत के 5 सबसे यंग मेडलिस्ट
Paris Olympics 2024: ओलिंपिक के झंडे में क्यों हैं 5 रंग के रिंग? जानें कब, किसने और किस वजह से इन्हें बनाया

लोकप्रिय पोस्ट