icon

T20 WC 2024: 'हमारे लिए यही अच्छा होगा कि इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाए', क्या अंग्रेजों से डर गया ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज? प्रेस कॉन्फ्रेंस में खोला राज

ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज जोश हेजलवुड ने कहा है कि इंग्लैंड की टीम कभी भी पासा पलट सकती है. ऐसे में हम चाहते हैं कि इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाए.

विकेट लेने के बाद साथी खिलाड़ियों संग जश्न मनाते जोश हेजलवुड
authorNeeraj Singh
Wed, 12 Jun 04:34 PM

ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को एंटीगा के सर विवियन रिचर्ड्स स्टेडियम में नामीबिया पर नौ विकेट से शानदार जीत दर्ज करके टी20 विश्व कप 2024 के सुपर आठ में एंट्री कर ली. नामीबिया के खिलाफ सभी विभागों में शानदार प्रदर्शन करने वाली ऑस्ट्रेलियाई टीम मौजूदा टी20 विश्व कप में अब तक अजेय रही है. एडम जैम्पा ने चार ओवर में 12 रन देकर 4 विकेट लिए, जिससे नामीबिया की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 17 ओवर में सिर्फ 72 रन पर ढेर हो गई. जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने एक विकेट खोकर सिर्फ 5.4 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया. ट्रैविस हेड 34 रन बनाकर नाबाद रहे और मिचेल मार्श ने विजयी चौका लगाकर 18 रन बनाए.

 

इंग्लैंड बाहर होने की कगार पर


मिचेल मार्श की अगुआई वाली ऑस्ट्रेलिया अब शनिवार को सेंट लूसिया में अपने अंतिम ग्रुप बी मैच में स्कॉटलैंड से भिड़ेगी. इस मैच के बाद ये तय हो जाएगा कि इंग्लैंड टूर्नामेंट में बनी रहेगी या फिर बाहर हो जाएगी. स्कॉटलैंड के खिलाफ बारिश और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ हार के बाद इंग्लैंड टी20 विश्व कप 2024 से बाहर होने की कगार पर है. जोस बटलर की अगुआई वाली टीम के सुपर 8 में क्वालीफाई करने की संभावना अब उनके हाथ में नहीं है, भले ही वो ओमान और नामीबिया के खिलाफ अपने अगले दो मैच जीतते हैं.

 

इंग्लैंड का बाहर जाना सभी के लिए फायदा: जोश

 

नामीबिया को हराने के बाद, ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेज़लवुड ने कहा है कि इंग्लैंड को टी20 विश्व कप से बाहर करना उनकी टीम के लिए अच्छा होगा. "इस टूर्नामेंट में, आप संभावित रूप से किसी चरण में फिर से इंग्लैंड के खिलाफ खेल सकते हैं. और जैसा कि मैंने कहा, वे शायद उस दिन टॉप प्रदर्शन करें. ऐसे में बाकी टीमें भी यही चाहेंगे कि इंग्लैंड टूर्नामेंट से बाहर हो जाए. हमें टी20 क्रिकेट में उनके खिलाफ कई बार संघर्ष करना पड़ा है. अगर हम उन्हें टूर्नामेंट से बाहर कर सकते हैं तो यह हमारे और शायद सभी के हित में होगा.

 

इससे पहले इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने कहा था कि इंग्लैंड को ग्रुप बी में होने वाले बदलावों से "भटकना" नहीं चाहिए. मैच के दौरान स्थिति स्पष्ट हो जाएगी. सबसे पहले जब तक हम जीत नहीं जाते हमारे पास कोई मौका नहीं है. इसलिए हम पूरी तरह से मैच जीतने की कोशिश पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं और उम्मीद है कि अगर हम ऐसा कर पाए तो शायद हम ऐसी स्थिति में पहुंच जाएं जहां हम नेट रन-रेट को प्रभावित कर सकें. बटलर ने आगे कहा कि मैं मीडिया और बाहरी शोर से ज्यादा टीम की परवाह करता हूं. हमें किसी और चीज के बारे में सोचने की जरूरत नहीं है. हमें बस अपने प्रदर्शन पर फोकस करना होगा.
 

ये भी पढ़ें:

T20 WC 2024: 'मैं रोहित शर्मा से पूछूंगा कि उन्होंने बुमराह के साथ ऐसा क्यों किया',कप्तान पर भड़के कपिल देव, कहा- ऐसा नहीं किया तो मैच फिसल जाएगा

IND vs USA मैच से पहले आर अश्विन ने अमेरिकी खिलाड़ी के लिए बजाई तालियां, खास मैसेज भी किया पोस्‍ट

IND vs USA: 'कोहली अगर आग हैं तो मैं भी आग हूं', अमेरिकी तेज गेंदबाज ने विराट को दी मैच से पहले चेताव

 

लोकप्रिय पोस्ट