icon

T20 WC 2024: श्रीलंका-नेपाल का मैच धुला तो बांग्लादेश की लगी लॉटरी, सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीदें कायम, समझें पूरा समीकरण

T20 WC 2024: श्रीलंका और नेपाल के बीच मैच धुलने का मतलब है कि बांग्लादेश की टीम सुपर 8 में पहुंच सकती है. टीम को अपने अगले दोनों मुकाबले आसान विरोधी टीमों से खेलने हैं और जीतने हैं.

मैच खत्म होने के बाद मैदान से बाहर जाती बांग्लादेश की टीम
authorNeeraj Singh
Wed, 12 Jun 10:47 AM

श्रीलंका और नेपाल टी20 विश्व कप 2024 में फ्लोरिडा के सेंट्रल ब्रोवार्ड पार्क में आमने-सामने होने वाले थे. हालांकि, शहर में आंधी-तूफान के कारण टॉस हुए बिना ही मैच पूरी तरह से धुल गया. श्रीलंका के लिए टूर्नामेंट में अपनी पहली जीत दर्ज करने का यह एक शानदार मौका था. हालांकि, मैच में बारिश का मतलब है कि बांग्लादेश की लॉटरी लग चुकी है और टीम के सुपर 8 में क्वालीफाई करने की उम्मीदें बढ़ गई हैं.

 

बता दें कि नेपाल के खिलाफ मैच में उतरने से पहले श्रीलंका ने अपने दोनों मैच गंवाए थे. इसलिए वे 0 अंकों के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे थे. ऐसे में नेपाल के खिलाफ जीत उनके लिए फायदेमंद होती. बारिश का मतलब है कि नेपाल और श्रीलंका दोनों को एक-एक अंक दिया गया है. श्रीलंका अब नीदरलैंड के खिलाफ 1 गेम शेष रहने के साथ अंक तालिका में सबसे नीचे है.

 

दूसरी ओर बांग्लादेश ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को हराया था और टी20 विश्व कप 2024 के अपने दूसरे मैच में दक्षिण अफ्रीका से मामूली अंतर से हार गया. इस तरह वे 2 अंकों के साथ अंक तालिका में दूसरे स्थान पर हैं, जबकि नीदरलैंड और नेपाल के खिलाफ उनके दो और मैच बचे हैं.

 

श्रीलंका का खेल खत्म


श्रीलंका लीग चरण के अंत में अधिकतम तीन अंक हासिल कर सकता है. ग्रुप में दो टीमों के पहले से ही 2 अंक होने और दो मैच बचे होने के कारण, उनके लिए टी20 विश्व कप 2024 लगभग समाप्त हो चुका है. बांग्लादेश और नीदरलैंड 13 जून को एक दूसरे से खेलेंगे. यदि मैच बारिश के कारण रद्द नहीं होता है और दोनों में से कोई एक जीत दर्ज करता है तो वानिंदु हसरंगा की अगुवाई वाली टीम टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी.

 

सुपर 8 में पहुंच सकता है बांग्लादेश


दूसरी ओर, यदि बांग्लादेश अपने शेष दो मैच जीतता है जो आसान विरोधियों जैसे नीदरलैंड और नेपाल के खिलाफ हैं तो वे टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 चरण में अपनी जगह पक्की कर लेंगे. नीदरलैंड के पास बांग्लादेश और श्रीलंका के खिलाफ अपने अंतिम दो मैच जीतने पर अंतिम चार में जगह बनाने का भी मौका होगा.

 

श्रीलंका के लिए वर्ल्ड कप से बाहर होना अपने रिकॉर्ड को खराब करना होगा क्योंकि टीम पूर्व चैंपियंस और तीन बार की फाइनलिस्ट रह चुकी है. ऐसे में इस बार ग्रुप स्टेज से बाहर होने का मतलब टीम पर बड़ा दाग होगा.

 

ये भी पढ़ें- 

AUS vs NAM: एडम जैम्‍पा के आगे नामीबिया 72 रन पर ढेर, डेविड वॉर्नर-ट्रेविस हेड ने 5.4 ओवर में दिलाई ऑस्‍ट्रेलिया को विस्‍फोटक जीत

EXCLUSIVE: USA vs IND मैच से पहले अमेरिकी उपकप्‍तान Aaron Jones का बड़ा बयान, बोले- पाकिस्‍तान को हराना कोई चमत्‍कार नहीं था, अब भारत…

लोकप्रिय पोस्ट