icon

T20 WC 2024: 'मैं रोहित शर्मा से पूछूंगा कि उन्होंने बुमराह के साथ ऐसा क्यों किया',कप्तान पर भड़के कपिल देव, कहा- ऐसा नहीं किया तो मैच फिसल जाएगा

Kapil Dev on Bumrah: कपिल देव ने जसप्रीत बुमराह को लेकर रोहित से सवाल पूछा है और कहा कि बुमराह से पहला ओवर करवाओ नहीं तो मैच हार जाओगे. कपिल ने कहा कि बुमराह मैच विजेता गेंदबाज हैं.

विकेट लेने के बाद बुमराह संग जश्न मनाते रोहित शर्मा
authorNeeraj Singh
Wed, 12 Jun 03:54 PM

Kapil Dev on Bumrah: पाकिस्तान के खिलाफ जिस तरह से भारतीय बल्लेबाज आउट हुए थे उससे टीम पर कई बड़े सवाल खड़े हुए थे.  टी20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम पूरे दम से खेल रही है. टीम इंडिया ने पहले मैच में आयरलैंड को हराया और इसके बाद टीम ने पाकिस्तान को पीटा. भारतीय बल्लेबाज भले ही इस मैच में फ्लॉप रहे थे लेकिन भारतीय गेंदबाजों ने टीम इंडिया की नैया डूबने से बचा ली और टीम को जीत दिला दी. मैच के हीरो जसप्रीत बुमराह थे.

 

लेकिन सबसे बड़ा सवाल अभी भी यही है कि रोहित शर्मा जसप्रीत बुमराह से पारी की शुरुआत क्यों नहीं करवा रहे हैं. बुमराह फिलहाल देश के बेस्ट पेसर हैं. लेकिन रोहित उन्हें अक्सर पहले या दूसरे बदलाव में गेंदबाजी के लिए लाते हैं. इस बीच भारतीय टीम के पूर्व लेजेंड खिलाड़ी कपिल देव इस फैसले से खुश नहीं हैं. कपिल देव ने अब रोहित और टीम मैनेजमेंट से ये सवाल पूछा है कि वो ऐसा क्यों कर रहे हैं. कपिल ने कहा कि बुमराह को पहला ओवर दो नहीं तो टीम मैच हार जाएगी.

 

कपिल देव ने उठाए सवाल


कपिल ने कहा कि अगली बार मैं जरूर रोहित शर्मा से ये पूछूंगा कि उनके मन में क्या चल रहा है. मुझे इसके बारे में पता करना है. हम भले ही बाहर से कुछ भी सोचे लेकिन जितना मैंने क्रिकेट खेला है उससे मैं यही कह सकता हूं कि बुमराह को पहला ओवर दिया जाना चाहिए. वो विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्हें आप 5वें या छठे ओवर में लाएंगे तो आपके हाथों से गेम फिसल जाएगा.

 

बता दें कि बुमराह फिलहाल नई गेंद से गेंदबाजी नहीं कर रहे हैं. वहीं पिछले साल भी वनडे वर्ल्ड कप के दौरान रोहित ने बुमराह से सिर्फ कुछ मैचों में ही पहले ओवर में गेंदबाजी करवाई थी. कई बार हार्दिक पंड्या तो कुछ समय मोहम्मद सिराज थे. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप में अर्शदीप पहला ओवर फेंक रहे हैं.

 

मुझे उम्मीद नहीं थी कि बुमराह इतना ज्यादा क्रिकेट खेल लेंगे: कपिल


कपिल देव ने आगे कहा कि हमें उम्मीद नहीं थी कि बुमराह इतने लंबे समय तक क्रिकेट खेल पाएंगे. उनके लिए ये मुश्किल था क्योंकि उनका एक्शन अजीब था और पूरा जोर उनकी बॉडी और कंधे पर आ रहा था. लेकिन उन्होंने सभी को गलत साबित किया है और दुनिया का बेस्ट गेंदबाज बनकर दिखाया है. बुमराह के पास पेस है और टी20 क्रिकेट में अगर आप शुरुआत में ही 2 विकेट ले लेते हो तो इससे विरोधी पर दबाव बन जाता है. इसलिए उन्हें पहला ओवर फेंकना चाहिए.

 

ये भी पढ़ें:

USA vs IND, T20 World Cup 2024: सुपर-8 में जगह पक्‍की करने उतरेगी रोहित की सेना, जानें कब और कहां देखें अमेरिका vs भारत के मुकाबले की Live Streamin

T20 WC 2024 USA vs IND: टीम इंडिया के सामने इंडियंस, रोहित शर्मा और सुपर-8 के बीच खड़े 8 भारतीय

T20 WC 2024: श्रीलंका-नेपाल का मैच धुला तो बांग्लादेश की लगी लॉटरी, सुपर 8 में पहुंचने की उम्मीदें कायम, समझें पूरा समीकरण

लोकप्रिय पोस्ट