icon

T20 WC 2024: इस एक शर्त पर पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप टीम में चुने जा सकते हैं हारिस रऊफ, आयरलैंड के खिलाफ नहीं खेला एक भी मैच

Haris Rauf: हारिस रऊफ को कंधे की चोट लगी है और अब तक वो खुद की फिटनेस साबित नहीं कर पाए हैं. रऊफ तभी खेलेंगे अगर वो खुद की फिटनेस को 100 प्रतिशत साबित करते हैं.

शाहीन अफरीदी से गेंद लेते हारिस रऊफ
authorNeeraj Singh
Thu, 16 May 04:38 PM

टी20 वर्ल्ड कप 2024 बस कुछ दिन ही दूर है. 20 में से 19 टीमों ने इस टूर्नामेंट के लिए अपनी 15 सदस्यीय टीम का ऐलान कर दिया है. 25 मई टीम ऐलान करने की डेडलाइन है. लेकिन अब तक जिस एक टीम ने ऐलान नहीं किया है वो पाकिस्तान है. पाकिस्तान ने अब तक मेगा इवेंट के लिए टीम का ऐलान नहीं किया है. ऐसा इसलिए है क्योंकि हारिस रऊफ को लेकर सेलेक्टर्स अभी भी चिंता में हैं कि उन्हें टीम के भीतर जगह दी जाए या नहीं. रऊफ कैसे गेंदबाज हैं ये सभी जानते हैं. ऐसे में अगर उन्हें टीम में लिया जाता है तो वो विरोधी बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं. लेकिन फिलहाल वो चोट से जूझ रहे हैं और यही बात कप्तान बाबर और सेलेक्टर्स को तंग कर रही है.

 

फिटनेस के आधार पर ही टीम में चुने जाएंगे रऊफ


पाकिस्तानी न्यूज आउटलेट जियो न्यूज के अनुसार हारिस रऊफ को तभी पाकिस्तान की टीम में जगह मिल सकती है अगर वो खुद को 100 प्रतिशत मैच फिट साबित करते हैं. हारिस रऊफ को आयरलैंड के खिलाफ सीरीज के दौरान भी पाकिस्तान टीम में रखा गया था लेकिन उन्हें एक भी मैच खेलने को नहीं मिला. फरवरी में पाकिस्तान सुपर लीग में लाहौर कलंदर्स की तरफ से खेलते हुए रऊफ को कंधे की चोट लग गई थी. इसके बाद से अब तक उन्होंने एक भी मैच नहीं खेला है.

 

ऐसे में यही कारण है कि पाकिस्तान की टीम ने अब तक टी20 वर्ल्ड कप को लेकर टीम का ऐलान नहीं किया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार पाकिस्तान सेलेक्टर्स अभी भी 15 खिलाड़ियों को लेकर कंफ्यूज हैं. टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ सीरीज के लिए 18 खिलाड़ियों को चुना है लेकिन इसमें 15 खिलाड़ियों को फाइनल करना सेलेक्टर्स के लिए मुश्किल साबित हो रहा है.

 

बता दें कि उस्मान खान, सलमान अली और हसन अली को ट्रेवलिंग रिजर्व के तौर पर ले जाया जा सकता है. वहीं जो 15 खिलाड़ी इंग्लैंड के खिलाफ चुने जाएंगे वहीं अमेरिका और वेस्टइंडीज भी जाएंगे. रिपोर्ट में ये भी बताया गया है कि 22 मई को इंग्लैंड के खिलाफ पहले टी20 मुकाबले के बाद पाकिस्तान टीम का ऐलान किया जा सकता है. पाकिस्तान की टीम को ग्रुप बी में भारत, अमेरिका, कनाडा और आयरलैंड के साथ रखा गया है. ऐसे में हर फैन को भारत- पाकिस्तान टक्कर का इंतजार है. भारत और पाकिस्तान के बीच 9 जून को न्यू यॉर्क में मुकाबला खेला जाएगा.

 

ये भी पढे़ं

T20 World Cup से पहले भारत-बांग्लादेश की अमेरिका में होगी टक्कर, तारीख और वेन्यू का हो गया खुलासा

MS Dhoni Retirement : महेंद्र सिंह धोनी को CSK के कोच हसी ने बताया ड्रामा करने वाला, कहा -किसी भी वक्त संन्यास...
New Device in Cricket : राजस्थान रॉयल्स के बैटर ने गले में पहनी अनोखी डिवाइस, सोशल मीडिया में मचा हंगामा, जानें क्या है खासियत और इसकी कीमत?

लोकप्रिय पोस्ट