icon

T20 WC 2024: 'हा जयभाई, हू बॉलिंग नखिस', जय शाह के सामने कही गई एस एक लाइन के चलते हार्दिक पंड्या को मिली टीम इंडिया में जगह

T20 WC 2024: टी20 वर्ल्ड कप 2024 में हार्दिक पंड्या का चयन उस एक लाइन पर हुआ था जिसमें उन्होंने जय शाह से कहा था कि वो टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करेंगे.

तिरंगे के साथ जय शाह, रोहित शर्मा और हार्दिक पंड्या
authorNeeraj Singh
Mon, 01 Jul 11:21 AM

टीम इंडिया के दो दिग्गज क्रिकेटर रोहित शर्मा और विराट कोहली ने टी20 फॉर्मेट को अलविदा कह दिया है. इसके साथ ही स्टार ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने भी ये फॉर्मेट छोड़ दिया है. तीनों ने भारत के वर्ल्ड चैंपियन बनते ही इसका ऐलान किया. ऐसे में अब इस फॉर्मेट में अगर कोई सबसे भरोसेमंद क्रिकेटर बचा है तो वो हार्दिक पंड्या हैं. हार्दिक पंड्या ने अपने आखिरी ओवर के कमाल से भारत को साउथ अफ्रीका के खिलाफ चैंपियन बनाया. वहीं पंड्या पूरे टूर्नामेंट के दौरान भी गेंद और बल्ले के साथ शानदार रहे. लेकिन कुछ समय पहले पंड्या को शायद ये यकीन नहीं था कि टी20 वर्ल्ड कप के लिए वो टीम के भीतर चुने जाएंगे या नहीं.

 

पंड्या की एक लाइन और मिल गई टीम इंडिया में एंट्री


इंडियन एक्सप्रेस की रिपोर्ट के अनुसार हार्दिक पंड्या ने बीसीसीआई सचिव जय शाह से गुजराती में कुछ ऐसा कहा था जिसके बाद उनका चयन टीम के भीतर हो गया. जय शाह ने हार्दिक से पूछा था कि क्या तुम टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजी करोगे? इसपर पंड्या ने जवाब देते हुए कहा था कि, हा जयभाई, हू बॉलिंग नखिस यानी की हां जयभाई मैं गेंदबाजी करूंगा.

 

आईपीएल के दौरान खूब ट्रोल हुए थे हार्दिक पंड्या


हार्दिक पंड्या को आईपीएल 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस का कप्तान बनाया गया था. ऐसे में कप्तान बनते ही हार्दिक पंड्या को फैंस ने ट्रोल करना शुरू कर दिया था. हार्दिक पंड्या जिस भी स्टेडियम में जाते थे वहां पर उन्हें फैंस के ट्रोल का शिकार होना पड़ता था. इसका असर उनकी कप्तानी के साथ उनके प्रदर्शन पर भी पड़ा. मुंबई इंडियंस की टीम ने लगातार मैच गंवाए और हार्दिक बल्ले और गेंद से बुरी तरह फेल रहे. सभी को ये लगने लगा था कि इस खराब प्रदर्शन के बाद हार्दिक पंड्या का टीम इंडिया के भीतर चुनाव नहीं होना चाहिए. लेकिन सेलेक्टर्स ने उनपर भरोसा जताया और अंत में हार्दिक की मेहनत रंग लाई. कुछ समय पहले जिस हार्दिक को लोग चिढ़ा रहे थे आज वो देश के हीरो हैं.

 

बता दें कि विराट और रोहित की गैरमौजूदगी में अब हार्दिक को टीम इंडिया का नया कप्तान देखा जा रहा है. हार्दिक पंड्या को टी20 फॉर्मेट की कप्तानी दी जा सकती है. ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप 2024 के बाद जब हार्दिक पंड्या से ये पूछा गया कि वो अपने रोल को आगे कैसे देखते है? साल 2026 में उनके क्या टारगेट हैं? इसपर हार्दिक पंड्या ने कहा कि अभी साल 2026 में काफी ज्यादा समय है. मैं रोहित और विराट के लिए काफी ज्यादा खुश हैं. दोनों भारतीय क्रिकेट के लेंजेंड हैं. दोनों इस ट्रॉफी के हकदार हैं. इन दोनों के साथ इतने सालों से साथ खेलते आना काफी शानदार रहा है. हम उन्हें काफी मिस करेंगे.

 

ये भी पढ़ें: 

ICC T20 WC 2024 टीम ऑफ द टूर्नामेंट में 6 भारतीय खिलाड़ियों को मिली जगह, ये दिग्गज बना कप्तान, विराट कोहली का कटा पत्ता

Exclusive: टीम इंडिया को अगले 24 घंटे तक होटल में रहना पड़ सकता है कैद, बारबाडोस से आई बेहद बुरी खबर, कोई खिलाड़ी नहीं निकल पाएगा बाहर

Miller Catch: सूर्यकुमार यादव ने फाइनल में कैसे लिया हैरतअंगेज कैच, फील्डिंग कोच दिलीप ने खोला राज, कहा- अभ्यास के दौरान उसने...

लोकप्रिय पोस्ट