icon

T20 WC 2024: बाबर आजम जीत के बाद बुरी तरह भड़के, कहा- मैं हर बल्लेबाज की जगह जाकर नहीं खेल सकता, अंगुली नहीं उठा रहा लेकिन...

Babar Azam Angry: आयरलैंड से मिली जीत के बाद बाबर आजम ने साफ कहा कि उन्हें पीसीबी ने कप्तानी सौंपी थी और यहां हार के लिए पूरी टीम जिम्मेदार है. वो हर खिलाड़ी की जगह नहीं खेल सकते.

टीम को समझाते हुए बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 12:38 PM

Babar Azam Angry: अपने करियर में दूसरी बार पाकिस्तान टीम के कप्तान बाबर आजम टीम को आईसीसी इवेंट के ग्रुप स्टेज से आगे क्वालीफाई करवाने में नाकाम रहे. पिछले साल वनडे वर्ल्ड कप 2023 के दौरान पाकिस्तान की टीम लीग स्टेज में ही बाहर हो गई थी. वहीं टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम सुपर 8 में भी नहीं पहुंच पाई. टीम को अमेरिका और भारत के खिलाफ हार मिली. साल 2009 चैंपियन टीम के लिए ये हार बेहद बड़ी है क्योंकि बाबर आजम को फिर से टीम की कमान दी गई थी लेकिन वो फेल रहे. फ्लोरिडा में आयरलैंड के खिलाफ हार के बाद बाबर बल्लेबाजों पर जमकर बरसे.

 

मुझे पीसीबी ने दोबारा कप्तानी दी


बाबर ने कहा कि साल 2023 में जब मैंने कप्तानी छोड़ी थी तब मैंने नहीं सोचा था कि मैं दोबारा कप्तानी करूंगा. इसलिए मैंने खुद की उस वक्त ऐलान किया था. लेकिन जब उन्होंने मुझे वापस कप्तानी दी तो वो पीसीबी का फैसला था. जब मैं वापस जाऊंगा तो इसपर बात करूंगा. और अगर मुझे फिर कप्तानी छोड़नी पड़ी तो मैं छोड़ूंगा. मैं कुछ नहीं छुपाऊंगा. मैंने सबकुछ सोच लिया है.

 

पाकिस्तान के कप्तान ने टीम की हार की जिम्मेदारी लेने से भी मना कर दिया. बाबर ने कहा कि ये किसी एक की गलती नहीं है. पूरी टीम ने खराब किया है.

 

मैं हर खिलाड़ी की जगह पर बल्लेबाजी नहीं कर सकता


बाबर ने कहा कि मैंने आपसे कहा कि ये किसी एक की गलती नहीं है. हम हारते और जीतते हैं तो एक टीम के रूप में होता है. आप भले ही मुझे इसका जिम्मेदार ठहराए लेकिन मैं हर किसी की जगह पर जाकर नहीं खेल सकता. 11 खिलाड़ी हैं और सभी को अपना रोल अच्छे से पता है. और यही कारण है कि ये लोग वर्ल्ड कप खेलने आए हैं. हमने एक टीम के तौर पर नहीं खेला और यही हमारी गलती है.

 

बाबर ने आगे कहा कि मैं मानता हूं कि फैंस की जो उम्मीदें थी उसपर हम खरे नहीं उतरे. जिस तरह से हमारी टीम है और हमारे खिलाड़ियों को जो अनुभव है. ऐसे में हमने कई बार मुश्किल वक्त में भी शानदार प्रदर्शन किया है. एक खिलाड़ी और एक कप्तान के तौर पर मैं किसी एक का नाम नहीं लेना चाहता. ये सभी 15 खिलाड़ियों की गलती है. हम बैठकर इसपर मीटिंग और रिव्यू करेंगे. मुझे ये जिम्मेदारी दी गई है कि मैं अपना रिव्यू फैसला लेने वालों को दूं और मैं इसके लिए तैयार हूं.

 

ये भी पढ़ें :- 

 

PAK vs IRE : शाहीन के कहर से 106 रन ही बना सकी आयरलैंड, पाकिस्तान ने गिरते-पड़ते बाबर आजम की पारी से 3 विकेट से जीता आखिरी मैच

T20 World Cup: टीम इंडिया का सेमीफाइनल पहुंचना हो गया तय! बस इस वजह से लग सकता है धक्का

अनुष्का शर्मा ने T20 World Cup के बीच विराट कोहली के लिए लिखी इमोशनल पोस्ट, कहा- कोई आदमी...

लोकप्रिय पोस्ट