icon

T20 WC 2024: पाकिस्तान की हार के बाद इन 5 खिलाड़ियों के साथ जानें क्यों अमेरिका में ही रुके बाबर आजम, बाकी टीम ने पाकिस्तान के लिए भरी उड़ान

Pakistan Cricket: बाबर आजम और 5 अन्य खिलाड़ी अमेरिका में ही 22 जून तक रहेंगे. हालांकि बाकी खिलाड़ी पाकिस्तान लौटने के लिए तैयार हैं. ऐसे क्यों हुआ फिलहाल इसकी जानकारी नहीं है.

टीम से बात करते हुए बाबर आजम
authorNeeraj Singh
Mon, 17 Jun 05:16 PM

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम और पांच अन्य खिलाड़ियों ने रविवार को टीम के निराशाजनक टी20 विश्व कप 2024 अभियान के समाप्त होने के बाद अमेरिका में ही रुकने का फैसला किया है. 2009 के चैंपियंस को अमेरिका और भारत के खिलाफ महत्वपूर्ण मैच हारने के बाद मौजूदा टी20 विश्व कप से ग्रुप चरणों में ही बाहर होना पड़ा. पाकिस्तान ने टूर्नामेंट का अपना आखिरी मैच रविवार को आयरलैंड के खिलाफ खेला और तीन विकेट से जीत दर्ज की. जियो टीवी की रिपोर्ट के अनुसार, अधिकांश खिलाड़ियों ने सोमवार को अमेरिका छोड़ने का फैसला किया है. लेकिन कप्तान बाबर पांच अन्य खिलाड़ियों इमाद वसीम, मोहम्मद आमिर, हारिस रऊफ, शादाब खान और आजम खान के साथ 22 जून को पाकिस्तान के लिए रवाना होंगे.

 

गैरी कर्स्टन भी जाएंगे अपने घर

 

इस बीच, आमिर कुछ दिनों में इंग्लैंड के लिए रवाना होंगे क्योंकि वह डर्बीशायर काउंटी क्रिकेट क्लब में शामिल होने के लिए तैयार हैं. दूसरी ओर, कोच गैरी कर्स्टन भी टीम के टूर्नामेंट के सुपर 8 चरण के लिए क्वालीफाई करने में विफल रहने के बाद स्वदेश लौट जाएंगे. रिपोर्ट में कहा गया है कि टीम सोमवार रात मियामी से रवाना होगी और दुबई के रास्ते अलग-अलग उड़ानों से अपने-अपने शहरों के लिए उड़ान भरेगी और 19 जून की सुबह पाकिस्तान पहुंचेगी.

 

कप्तानी छोड़ने के लिए तैयार हैं बाबर


इससे पहले, बाबर ने कहा था कि वह मेगा इवेंट में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद पाकिस्तान के व्हाइट-बॉल कप्तान के पद से हटने के लिए तैयार हैं. पाकिस्तान के कप्तान ने आयरलैंड मैच के बाद फ्लोरिडा में मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान कहा, "हमने एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया, यह किसी एक व्यक्ति की वजह से नहीं हुआ. हम एक टीम के रूप में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके." उन्होंने कहा, "अभी तक मैंने कप्तानी पर फैसला नहीं किया है. हालांकि, अगर बोर्ड चाहे तो मैं पद छोड़ सकता हूं. अगर पीसीबी चेयरमैन को लगता है कि सर्जरी की जरूरत है, तो हम इस बारे में बात करेंगे."

 

मलिक ने किया बाबर को ट्रोल

 

बता दें कि अनुभवी पाकिस्तान ऑलराउंडर शोएब मलिक ने बाबर को कप्तानी से हटने की सलाह दी है. मलिक के अनुसार, बाबर को अपनी बल्लेबाजी पर ध्यान देना चाहिए और पाकिस्तान के लिए बेहतर क्रिकेट खेलने की कोशिश करनी चाहिए. 42 वर्षीय मलिक ने कहा कि अगर वह बाबर आजम होते तो तुरंत टीम की कप्तानी छोड़ देते. "मुझे लगता है कि मैं तुरंत कप्तानी से इस्तीफा दे देता और अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करता. मेरे साथ भी ऐसा हुआ है. मुझे 2009/10 में फिर से कप्तान बनने के लिए कहा गया था और मैंने इसे स्वीकार नहीं किया क्योंकि मैं अपने क्रिकेट पर ध्यान केंद्रित करना चाहता था. अगर मैं बाबर होता तो मैं भी यही करता. बाबर के आंकड़े भी यही दर्शाते हैं. अगर वह सुधार कर सकता है, देश के लिए बेहतर कर सकता है, तो ऐसा करें.

 

ये भी पढ़ें:

Rohit Sharma: टीवी पर एक 'मैगी' विज्ञापन ने कैसे बना दिया रोहित शर्मा को हिटमैन, कोच और दोस्त का बड़ा खुलासा, कहा- फैंस ने खूब मजाक उड़ाया था

Pakistan: अगर आप अपने कप्तान से खुश नहीं हैं तो...वीरेंद्र सहवाग ने ड्रेसिंग रूम विवाद पर पाकिस्तान को दी बड़ी चेतावनी

T20 WC 2024: बांग्लादेश- नेपाल मैच में बल्लेबाज ने की अजीबो-गरीब हरकत, DRS लेने के लिए ड्रेसिंग रूम की तरफ देखा, फैंस ने उठाए सवाल, VIDEO

लोकप्रिय पोस्ट