icon

T20 Blast: RCB के बॉलर के आगे आखिरी ओवर में 10 रन नहीं बना सका पाकिस्तानी बल्लेबाज, टाई हो गया मैच

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट में डरहम और डर्बीशर (Durham vs Derbyshire) के बीच मुकाबले में हैदर अली वेन पार्नेल के आखिरी ओवर में 10 रन नहीं बना सके.

T20 Blast: RCB के बॉलर के आगे आखिरी ओवर में 10 रन नहीं बना सका पाकिस्तानी बल्लेबाज, टाई हो गया मैच
authorSportsTak
Sat, 17 Jun 08:58 AM

इंग्लैंड में चल रहे टी20 ब्लास्ट में 16 जून को डरहम और डर्बीशर (Durham vs Derbyshire) के बीच खेला गया मुकाबला टाई हो गया. 178 रन का पीछा करते हुए डर्बीशर की टीम वेन पार्नेल (Wayne Parnell) की ओर से फेंके गए आखिरी ओवर में 10 रन नहीं बना सकी और पांच विकेट पर 178 रन बनाकर अंक बांटने को मजबूर हो गई. पार्नेल ने पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली (Haider Ali) की तूफानी बैटिंग पर लगाम लगाते हुए अपनी टीम को हार से बचा लिया. पहले बैटिंग करते हुए डरहम की टीम ब्रायडन कार्स (58) के अर्धशतक के बाद 178 रन पर सिमट गई. जैक चैपल और जमान खान ने चार-चार विकेट लेते हुए विरोधी टीम को ऑलआउट किया. इसके बाद डर्बीशर ने बल्लेबाजी की और उसकी तरफ से लुइस रीस ने 58 रन की पारी खेली. हैदर अली 13 गेंद में तीन चौकों व एक छक्के से 26 रन बनाकर नाबाद रहे. डरहम के गेंदबाज वेन पार्नेल ने 36 रन देकर तीन विकेट लिए. इस नतीजे के बाद नॉर्थ ग्रुप में अब डरहम पांचवें तो डर्बीशर की टीम सातवें नंबर पर है.

 

डर्बीशर ने लक्ष्य का पीछा करते हुए अच्छी शुरुआत की. उसे रीस और हैरी कैम ने बढ़िया शुरुआत दी और पहले विकेट के लिए 33 गेंद में 52 रन की साझेदारी की. केम 18 गेंद में चार चौकों व दो छक्कों से 34 रन बनाने के बाद आउट हुए. वेन मेडसन ने 16 गेंद में 20 रन बनाते हुए रीस के साथ मिलकर टीम को 10वें ओवर में 100 रन के पार पहुंचा दिया. इसके बाद डर्बीशर की पारी थोड़ी धीमी पड़ी मगर पलड़ा उसका ही भारी था. आखिरी पांच ओवर में उसे जीत के लिए 48 रन चाहिए थे और आठ विकेट हाथ में थे. अगले तीन ओवर में टीम ने तीन विकेट गंवा दिए. इनमें जमे हुए बल्लेबाज रीस और कप्तान लुस डुप्लॉय शामिल रहे. आखिरी दो ओवर में 24 रन चाहिए थे तब हैदर अली ने 19वें ओवर में दो चौके लगाते हुए 14 रन बटोर लिए.

 

आखिरी ओवर में क्या हुआ

 

अब 10 रन की दरकार थी. डरहम की तरफ से आखिरी ओवर पार्नेल ने फेंका जबकि डर्बीशर की तरफ से पाकिस्तानी बल्लेबाज हैदर अली और मैटी मैक्किरन ने बैटिंग की. आईपीएल 2023 में आरसीबी के तरफ से खेलने वाले पार्नेल ने पहली पांच गेंद में पांच ही रन दिए. इसके बाद आखिरी गेंद पर हैदर अली ने चौका लगा दिया. इससे नौ ही रन बन सके और मैच बराबरी पर रहा.

 

 

डरहम की बैटिंग का हाल

 

इससे पहले डरहम की पारी पूरी तरह से कार्स के भरोसे रही. उन्होंने 30 गेंद खेलते हुए दो चौकों व चार छक्कों से अर्धशतकीय पारी खेली. उनके अलावा ओपनर माइकल जोंस ने 19 गेंद में पांच चौकों से 30 रन बनाए. बाकी बल्लेबाज डर्बीशर पेस बॉलर्स चैपल और जमान के आगे जूझते दिखे और विकेट गंवाते चले गए. टीम ने आखिरी पांच विकेट 15 गेंद के अंदर गंवा दिए. 
 

 

ये भी पढ़ें

Junior Asia Cup में आज भारत-पाकिस्तान का मुकाबला, वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी की कप्तानी में खेलेगी टीम इंडिया, जानिए कब-कहां होगा मैच

IND vs PAK : वर्ल्ड कप 2023 के लिए क्या भारत नहीं आएगी पाकिस्तान टीम, PCB के चेयरमैन नजम सेठी ने दिया बड़ा बयान
IND vs PAK : पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर शाहिद अफरीदी ने साधा निशाना, कहा - 'अहमदाबाद की पिच में भूत है क्या'

लोकप्रिय पोस्ट