icon

भारत के दिग्गज बल्लेबाज से टीम ने तोड़ा नाता, सवा 6 फीट के 35 साल के खिलाड़ी को दे दी उनकी जगह

चेतेश्‍वर पुजारा ने काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्‍स के लिए 6 मैचों में दो सेंचुरी और एक फिफ्टी समेत कुल 501 रन बनाए थे. 

विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह के साथ इंग्‍लैंड के रोरी बर्न्‍स के विकेट का जश्‍न मनाते पुजारा
authorकिरण सिंह
Thu, 22 Aug 02:19 PM

भारत के दिग्‍गज टेस्ट स्‍पेशलिस्‍ट चेतेश्वर पुजारा से उनकी टीम ने नाता तोड़ दिया है. वो अगले साल काउंटी चैंपियनशिप में ससेक्स की टीम में नजर नहीं आएंगे, क्‍योंकि ससेक्‍स ने सवा 6 फीट लंबे खिलाड़ी के लिए उन्‍हें रिलीव कर दिया है. इंग्लैंड के क्लब ने ऑस्ट्रेलिया के डेनियल ह्यूज की सेवाएं बरकरार रखने के लिए भारतीय दिग्‍गज को रिलीव करने का विकल्प चुना है.

 

35 साल के बाएं हाथ के बल्लेबाज ह्यूज अगले सत्र में सभी चैंपियनशिप और टी20 विटालिटी ब्लास्ट मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे. क्लब ने यह भी ऐलान किया है कि वेस्टइंडीज के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज जेडन सील्स इस काउंटी टीम की तरफ से चैंपियनशिप के शुरुआती मैचों में खेलेंगे. पुजारा 2024 में लगातार तीसरी बार ससेक्स की तरफ से खेले थे. उन्होंने ह्यूज की वापसी से पहले पहले सात चैंपियनशिप मैच खेले.

 

ससेक्स के मुख्य कोच पॉल फारब्रेस ने आधिकारिक वेबसाइट पर जारी बयान में कहा-  

 

चेतेश्वर पुजारा से करार खत्म करना आसान काम नहीं था, लेकिन डेनियल हमारी जरूरत के हिसाब से टीम में फिट बैठते हैं और हमें खुशी है कि वो अगले पूरे सीजन के लिए उपलब्ध रहेंगे.

 

पुजारा और ह्यूज का प्रदर्शन

 

डेनियल ह्यूज ने इस साल के ब्लास्ट के ग्रुप चरण में 43.07 की औसत से 560 रन बनाए, जिसमें पांच फिफ्टी शामिल है. उनका बेस्‍ट स्कोर 96 रन रहा. वो मौजूदा सत्र में काउंटी चैंपियनशिप के बाकी बचे पांच मैचों में खेलने के लिए उपलब्ध रहेंगे.

 

पुजारा ने ससेक्‍स के लिए  पिछले काउंटी चैंपियनशिप डिवीजन दो के मुकाबले में मिडिलसेक्स के खिलाफ 129 रन की पारी खेली थी. उन्‍होंने 6 मैचों में दो सेंचुरी और एक फिफ्टी समेत कुल 501 रन बनाए थे.

 

ये भी पढ़ें:

रोहित शर्मा ने 11 साल तक दिल में छिपी बात बोल दी, मुंबई इंडियंस को लेकर कहा- मैं अब नहीं रुकूंगा क्योंकि...

बड़ी खबर : पेरिस ओलिंपिक में इतिहास रचने के बाद इस भारतीय स्टार ने छोड़ा खेल, अमेरिका में पढ़ाई का लिया फैसला

On This Day : टीम इंडिया का क्लीन स्वीप, अंग्रेजों ने 4-0 से टेस्ट सीरीज जीत मचाया तहलका

लोकप्रिय पोस्ट