icon

'सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में चुनना मतलब उनके साथी सरफराज की बेइज्जती...',जानिए क्यों भड़के फैंस ?

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पिछले साल 2022 से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले 6 महीनों में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के कारण उन्हें भारत की टेस्ट टीम में भी शामिल कर लिया गया है.

'सूर्यकुमार यादव को टेस्ट टीम में चुनना मतलब उनके साथी सरफराज की बेइज्जती...',जानिए क्यों भड़के फैंस ?
SportsTak - Sat, 14 Jan 09:36 AM

सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) पिछले साल 2022 से शानदार फॉर्म में चल रहे हैं. पिछले 6 महीनों में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक जड़ने के कारण उन्हें भारत की टेस्ट टीम में भी शामिल कर लिया गया है. ऐसे में सूर्यकुमार यादव के टेस्ट टीम इंडिया (Test Team India) में आने से जहां कुछ फैंस काफी खुश हैं. वहीं सोशल मीडिया पर कुछ फैंस ने सूर्यकुमार यादव के चयन पर सवाल खड़े किए और कहा है कि उनकी ही मुंबई टीम के साथी सरफराज खान से पहले सूर्यकुमार को चुना जाना ना सिर्फ रणजी क्रिकेट बल्कि सरफराज खान की भी बेइज्जती है.

 

6 मैचों में ठोके थे 982 रन 
गौरतलब है कि सूर्यकुमार का चयन जहां उनकी सफेद गेंद में दमदार फॉर्म को देखकर किया गया है. वहीं लाल गेंद से खेली जाने वाली रणजी ट्रॉफी में पिछले दो सीजन से रनों का अंबार लगाने वाले सूर्यकुमार की ही घरेलू टीम मुंबई के साथी सरफराज खान को नजरअंदाज किया गया है. सरफराज ने पिछले रणजी सीजन में जहां 6 मैचों में 982 रन ठोके थे. वहीं इस सीजन में वह अभी तक पांच मैचों में 431 रन ठोक चुके हैं.

 

फैंस की नाराजगी 
इस तरह लगातार रणजी ट्रॉफी में रन बनाने के बावजूद टेस्ट टीम में सरफराज का चयन नहीं हुआ. जिसके चलते फैंस ने उनसे पहले सूर्यकुमार को मौका दिए जाने पर सोशल मीडिया में कहा कि टेस्ट में सरफराज खान से आगे सूर्यकुमार यादव को चुनना रणजी ट्रॉफी का अपमान है. वो फर्स्ट क्लास क्रिकेट में सबसे अधिक लगातार रन बनाने वालों में से एक बल्लेबाज है और उसे किसी अन्य बल्लेबाज से पहले वरीयता दी जानी चाहिए थी. सूर्यकुमार का चयन चौंकाने वाला था. इस तरह कई फैंस ने सूर्यकुमार के चयन पर अपनी नाराजगी जाहिर की है. 

 


सूर्यकुमार का प्रदर्शन 
वहीं सूर्यकुमार के फर्स्ट क्लास क्रिकेट में मुंबई के लिए प्रदर्शन पर नजर डालें तो इसमें उनका भी रिकॉर्ड खराब नहीं है. सूर्यकुमार यादव घरेलू क्रिकेट में मुंबई के लिए रणजी ट्रॉफी और इंडिया ए के लिए अभी तक कुल 79 फर्स्ट क्लास मैच खेल चुके हैं. जिसमें उनके नाम 44.75 के बेहतरीन औसत से 5549 रन दर्ज हैं. जबकि 14 शतक भी शामिल है.

लोकप्रिय पोस्ट