icon

Ind vs SL : सिर्फ 10 मिनट में ही सूर्यकुमार कैसे बल्ले से तबाही लाने की करते हैं तैयारी, कोच द्रविड़ को बताया प्लान

सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) दिन प्रति दिन भारत के टी20 क्रिकेट में महान बल्लेबाज बनने की तरफ बढ़ते चले जा रहे हैं.

ind vs sl : सिर्फ 10 मिनट में ही सूर्यकुमार कैसे बल्ले से तबाही लाने की करते हैं तैयारी, कोच द्रविड़ को बताया प्लान
SportsTak - Sun, 08 Jan 09:45 AM

सूर्यकुमार यादव (Surya Kumar Yadav) दिन प्रति दिन भारत के टी20 क्रिकेट में महान बल्लेबाज बनने की तरफ बढ़ते चले जा रहे हैं. पिछले छह महीनों में उन्होंने टी20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में अपना तीसरा शतक जड़ डाला है. जिसके चलते फैंस ही नहीं बल्कि उनकी टीम के कप्तान हार्दिक पंड्या और कोच राहुल द्रविड़ भी चौंक जाते हैं कि सूर्यकुमार चौतरफा शॉट्स लगाकर कैसे बल्लेबाजी को आसान बना देते हैं. इसी कड़ी में श्रीलंका के खिलाफ अंतिम टी20 मैच में भारत ने 91 रनों से जीत दर्ज की. जिसमें सूर्यकुमार की 112 रनों की नाबाद शतकीय पारी का अहम योगदान रहा. ऐसे में मैच के बाद राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार का इंटरव्यू लिया और उनकी प्लानिंग पर खास सवाल पूछा.

 

बीसीसीआई द्वारा जारी किए गए वीडियो में राहुल द्रविड़ ने सूर्यकुमार से पूछा कि जब भी आप इस फ़ॉर्मेट के लिए ट्रेनिंग करते हैं तो उसका किस तरह से आपका प्लान रहता है. आप क्या सोचते हैं. क्योंकि हमने भी आपको ट्रेनिंग करते देखा है. आप नेट्स में ज्यादा डिफेंस वगैरा ट्राई नहीं करते हैं. अक्सर आप नेट्स में कई तरह के एंगल शॉट्स खेलते हैं जिससे मैदान में गैप मिले तो इसके बारे में आपका क्या कहना है.

 

सूर्यकुमार ने बताया प्लान 
इस पर सूर्यकुमार यादव ने कहा, "मैं जब भी नेट्स पर या कहीं भी प्रैक्टिस करने के लिए जाता हूं मेरा लक्ष्य यही रहता है कि गेंद जब बल्ले पर लगती है तो उसकी आवाज कैसी है. अगर बढ़िया से गेंद बल्ले पर कनेक्ट हो रही है बेहतरीन साउंड आ रहा है तो बस वही मेरी प्रैक्टिस है. इसके अलावा मैं प्रैक्टिस में भी फील्ड सेट करके और छोटे-छोटे टारगेट रख कर अभ्यास करता हूं. जिससे काफी मदद मिलती है. लेकिन मेरा असली टारगेट यही रहता है कि जब तक गेंद के बल्ले से लगने की जो आवाज है वह अच्छी नहीं आती मैं प्रैक्टिस करता रहता हूं. अगर ये आवाज शुरुआती 10 मिनट में सुनाई दे जाती है तो इसका मतलब होता है कि मैं सेट हूं और मैं नेट्स से चला जाता हूं. बाकी किसी चीज से मतलब नहीं होता है."

 

बता दें कि श्रीलंका के खिलाफ अंतिम मैच में सूर्यकुमार ने 112 रनों की नाबाद शतकीय पारी के दौरान 51 गेंद खेली और में 7 चौके व 9 छक्के लगा डाले. जिसके चलते टीम इंडिया ने पहले खेलते हुए 228 रन बनाए और उसके बाद श्रीलंका को 137 रनों पर समेटकर मैच में 91 रन से जबकि सीरीज में 2-1 से जीत हासिल कर डाली. 

लोकप्रिय पोस्ट