icon

Suryakumar Yadav : टीम इंडिया का कप्तान सूर्यकुमार यादव को चुनने में गौतम गंभीर का किसने दिया साथ, रिपोर्ट में बड़ा नाम आया सामने

Suryakumar Yadav :  टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के कप्तान की भूमिका निभाने वाले रोहित शर्मा के बाद अब सूर्यकुमार यादव को अगला कप्तान बनाया जा सकता है.

गौतम गंभीर और आईसीसी अवॉर्ड के साथ सूर्यकुमार यादव
authorShubham Pandey
Wed, 17 Jul 08:47 PM

Suryakumar Yadav : गौतम गंभीर जबसे टीम इंडिया के नए हेड कोच बने हैं. तबसे तमाम चीजों को लेकर चर्चा जारी है. इस बीच बड़ी रिपोर्ट सामने आई कि टी20 वर्ल्ड कप 2024 में टीम इंडिया के उपकप्तान की भूमिका निभाने वाले हार्दिक पंड्या को रोहित शर्मा के जाने पर अगला कप्तान नहीं चुना जा सकता है. जबकि उनकी जगह सूर्यकुमार यादव का नाम सामने आया है. ऐसे में अब एक बड़ी रिपोर्ट सामने आई कि सूर्यकुमार को कप्तान बनाए जाने में गंभीर के अलावा एक भारतीय खिलाड़ी का भी हाथ है.

 

हार्दिक इसलिए हुए पीछे 


दरअसल, श्रीलंका दौरे पर तीन मैचों की टी20 सीरीज का आगाज 27 जुलाई से होना है. इसके लिए हार्दिक पंड्या की तमाम इंजरी और उनके चोटिल होने जैसी चीजों को ध्यान में रखते हुए. उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को भारत का नया टी20 कप्तान चुना जा सकता है.

 

गंभीर का किसने दिया साथ 


बीसीसीआई के एक सूत्र ने टाइम ऑफ़ इंडिया से बातचीत में बताया कि गौतम गंभीर के अलावा सूर्यकुमार यादव को टीम इंडिया नया कप्तान बनाए जाने में रोहित शर्मा ने भी सहमति जताई है. जिसके चलते वह भारत के न सिर्फ श्रीलंका दौरे पर बल्कि साल 2026 टी20 वर्ल्ड कप तक कप्तान बने रह सकते हैं.

 

हार्दिक और सूर्यकुमार का बतौर कप्तान प्रदर्शन

 

हार्दिक पंड्या की बात करें तो उन्होंने टी20 वर्ल्ड कप 2024 में भारत की जीत में गेंद और बल्ले दोनों से अहम योगदान दिया था. जबकि टी20 टीम इंडिया के लिए अभी तक वह 16 मैचों में टीम इंडिया के लिए कप्तानी कर चुके हैं और 10 मैचों में जीत मिली है. जबकि पांच में हार का सामना करना पड़ा है. इसके अलावा सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में भारतीय टीम ने सात मैच खेले और 5 में जीत दर्ज की है, जबकि दो मैच में हार का सामना करना पड़ा. अब देखना होगा कि श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के ऐलान में बतौर कप्तान किसे मौका मिलता है. 

 

ये भी पढ़ें :- 

'मैंने उसे कभी गले नहीं लगाया', इरफ़ान पठान के साथ किस लफड़े को याद कर अमित मिश्रा ने कहा ऐसा? जानें पूरा मामला

IND vs SL: गौतम गंभीर ने की सेलेक्टर्स से अहम मीटिंग, वनडे खेल सकते हैं रोहित शर्मा, 8 महीने बाद टीम में लौट सकता है ये धाकड़ बल्लेबाज

गौतम गंभीर के सुझाव से खुश नहीं BCCI, सपोर्ट स्टाफ की माथापच्ची में 5 नामों को किया रिजेक्ट

लोकप्रिय पोस्ट