icon

टीम इंडिया के लिए बुरी खबर! बांग्लादेश टेस्ट सीरीज से पहले तूफानी बल्लेबाज के हाथ में लगी चोट

सूर्यकुमार यादव ने भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलने का फैसला किया था. लेकिन यह दांव कारगर साबित नहीं हुआ.

सूर्यकुमार यादव (सबसे बाएं) ने भारत के लिए एक टेस्ट खेला है.
authorShakti Shekhawat
Fri, 30 Aug 09:41 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले चिंताजनक खबर है. स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को हाथ में चोट लग गई. वे बुची बाबू टूर्नामेंट में मुंबई की ओर से खेल रहे थे. चोट की वजह से वे TNCA इलेवन के खिलाफ मुंबई की दूसरी पारी में बैटिंग के लिए नहीं उतरे. सूर्या ने पहली पारी में बल्लेबाजी की थी और 30 रन की पारी खेली. वे इस टूर्नामेंट के जरिए भारतीय टेस्ट टीम में जगह बनाने के लिए दावेदारी पेश करना चाहते थे. लेकिन पहली पारी में बड़े रन नहीं बने और दूसरी में वे बैटिंग ही नहीं कर सके. अब उनके पास दलीप ट्रॉफी का मौका रहेगा.

 

सूर्या की चोट को लेकर समाचार एजेंसी पीटीआई की रिपोर्ट में लिखा है कि वह ज्यादा गंभीर नहीं है. मैच पूरा होने के बाद वह ठीक लग रहे थे. समझा जाता है कि सूर्या ने सावधान बरतते हुए दूसरी पारी में बैटिंग नहीं की. उन्होंने आराम करने में भलाई समझी. हालांकि इसका उनकी टीम को नुकसान झेलना पड़ा. मुंबई को TNCA इलेवन से 286 रन की हार झेलनी पड़ी. उसे जीत के लिए 510 रन का लक्ष्य मिला था. इसके जवाब में टीम 223 रन पर ही सिमट गई. उसके लिए शम्स मुलानी ने सर्वाधिक 68 रन की पारी खेली.

 

अय्यर और सरफराज रहे नाकाम

 

इस मुकाबले में मुंबई की ओर से श्रेयस अय्यर और सरफराज खान भी खेले. लेकिन यह दोनों भी बल्ले से नाकाम रहे. अय्यर पहली पारी में दो रन बना सके थे और दूसरी में 22 रन उनके बल्ले से आए. कप्तानी संभाल रहे सरफराज पहली पारी में बीमारी की वजह से काफी नीचे बैटिंग के लिए आए थे. तब वे छह रन ही बना सके. दूसरी पारी में उनका खाता तक नहीं खुला. उन्होंने चार गेंद का सामना किया.

 

भारत और बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का आगाज 19 सितंबर से होगा. सूर्या, श्रेयस और सरफराज तीनों ही टीम में जगह बनाने की कोशिशों में हैं. सूर्या ने पिछले साल ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक टेस्ट खेला था. श्रेयस को फरवरी-मार्च में इंग्लैंड सीरीज के दौरान बाहर कर दिया गया था.

 

ये भी पढ़ें

जो रूट बने टेस्ट में बेस्ट! 3 साल में ठोक दिए 16 शतक, बड़े-बड़े धुरंधरों को पछाड़ा, कोहली रह गए कोसों दूर

ENG vs SL: डेढ़ महीने पहले डेब्यू करने वाले खिलाड़ी का कोहराम, आठवें नंबर पर उतरकर ठोका शतक, 44 साल में पहली बार हुआ ऐसा कमाल

दिल में छेद के खुलासे के बाद भारतीय वर्ल्ड कप विजेता कप्तान को दिया गया ब्रेक, जानें सर्जरी के बाद कितने हुए फिट?

लोकप्रिय पोस्ट