icon

IND vs BAN: टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर! बांग्लादेश सीरीज से पहले फिट हो जाएगा सुपरस्टार खिलाड़ी, दलीप ट्रॉफी में लेगा हिस्सा!

सूर्या को दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी की ओर से इंडिया डी के खिलाफ अनंतपुर में पहले राउंड का मैच खेलना था. लेकिन दाएं हाथ के अंगूठे में खिंचाव की वजह से उन्हें हटना पड़ा था.

सूर्यकुमार यादव (बीच में) भारत के टी20 कप्तान हैं.
authorShakti Shekhawat
Tue, 10 Sep 06:23 PM

भारतीय क्रिकेट टीम के लिए अच्छी खबर है. बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले सुपर स्टार बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव सेलेक्शन के लिए उपलब्ध होंगे. हाथ में चोट की वजह से वे दलीप ट्ऱॉफी के पहले दो राउंड के मैचों से बाहर हो गए थे. लेकिन अब वे पूरी तरह से ठीक होने के करीब हैं. सूर्यकुमार यादव का बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलना तय है. वे इस फॉर्मेट में भारत के कप्तान हैं. बांग्लादेश के साथ तीन मैचों की टी20 सीरीज 6 अक्टूबर से खेली जानी है.

 

सूर्या की चोट को लेकर हिंदुस्तान टाइम्स ने लिखा है कि वे अभी बेंगलुरु में नेशनल क्रिकेट एकेडमी में हैं. यहां पर चोट से उबरने में जिस तरह का सुधार देखा गया है उससे सूर्या और मेडिकल स्टाफ दोनों खुश हैं. बीसीसीआई सूत्र के हवाले से कहा गया है, 'सूर्या की रिकवरी ठीक चल रही है. वह 100 फीसदी फिट हैं और उसे पता है.' सूर्या बेंगलुरु में दलीप ट्रॉफी के पहले राउंड के मैच के दौरान चिन्नास्वामी स्टेडियम भी गए थे. यहां पर इंडिया ए और इंडिया बी का मैच खेला गया था. इस दौरान उन्होंने टीम इंडिया के अपने कुछ साथियों के साथ लंबी बातचीत की थी.

 

सूर्या को बुच्ची बानू टूर्नामेंट में लगी थी चोट

 

सूर्या को दलीप ट्रॉफी में इंडिया सी की ओर से इंडिया डी के खिलाफ अनंतपुर में पहले राउंड का मैच खेलना था. लेकिन दाएं हाथ के अंगूठे में खिंचाव की वजह से उन्हें हटना पड़ा था. उन्हें यह चोट चेन्नई में हुए बुच्ची बाबू टूर्नामेंट के दौरान लगी थी. इसकी वजह से उन्होंने तमिलनाडु क्रिकेट संघ एकादश के खिलाफ मुंबई के लिए दूसरी पारी में बैटिंग भी नहीं की थी.

 

सूर्या टेस्ट के लिए ठोकेंगे दावा!

 

माना जा रहा है कि सूर्या दलीप ट्रॉफी में तीसरे राउंड के मैचों से वापसी कर सकते हैं. इस राउंड के मुकाबले 19 सितंबर से शुरू होंगे और सभी अनंतपुर में ही खेले जाएंगे. इसके जरिए सूर्या भारतीय टेस्ट टीम में वापसी का दावा भी पेश करना चाहेंगे. उन्होंने 2023 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट डेब्यू किया था.
 

ये भी पढ़ें

BCCI के बैन के बावजूद ग्रेटर नोएडा स्टेडियम में क्यों खेली जा रही है AFG-NZ के बीच सीरीज, जानें वजह, अफगानिस्तान को मिले थे ये तीन ऑप्शन
IND vs BAN : बांग्लादेश के दिग्गज खिलाड़ी ने टेस्ट सीरीज से पहले टीम इंडिया को दी चेतावनी, जानिए बिना कुछ बोले ऐसा क्या कर दिया
Duleep Trophy 2024: भारतीय टेस्‍ट टीम में शामिल सरफराज खान पर बड़ी अपडेट, बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट से पहले बीसीसीआई का हैरान करने वाला फैसला

लोकप्रिय पोस्ट