icon

IND vs SL : टीम इंडिया में खिलाड़ियों के गुट न बने तो सूर्यकुमार यादव ने उठाया ये बड़ा कदम, जडेजा ने जताई आपत्ति और दागा सवाल

IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव ने सीरीज जीत के बाद एक नई परंपरा बताई तो जडेजा ने उठाया उनकी टीम पर बड़ा सवाल.

श्रीलंका के खिलाफ मैच के दौरान सूर्यकुमार यादव और रवि बिश्नोई
authorShubham Pandey
Wed, 31 Jul 08:17 PM

IND vs SL :  श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया ने नए टी20 कप्तान सूर्यकुमार यादव और नए हेड कोच गौतम गंभीर के अंडर सभी मैचों में जीत दर्ज कर ली. भारत ने श्रीलंका को सभी मैचों में हराया और 3-0 से श्रीलंका का क्लीन स्वीप किया. इसके बाद टीम इंडिया के कप्तान सूर्यकुमार यादव ने एक नई परंपरा का जिक्र किया तो इस पर भारत के पूर्व खिलाड़ी अजय जडेजा ने आपत्ति जताई.

 

सूर्यकुमार यादव ने क्या कहा ?

 

दरअसल, टीम इंडिया में गुटबाजी न हो और सभी खिलाड़ियों के बीच एक अच्छी टीम बॉन्डिंग बने तो इसके लिए सभी खिलाड़ियों को मैच के दौरान एक साथ बैठने और मैच के बाद एक साथ मौज मस्ती के लिए कहा गया है. सूर्यकुमार यादव ने सोनी नेटवर्क से बातचीत में कहा,


पिछले महीने टी20 वर्ल्ड कप में जीत के बाद से खिलाड़ियों को बताया गया है कि दो या तीन खिलाड़ी अब छोटे ग्रुप बनाकर नहीं बैठेंगे. बल्कि अब सभी एक टीम की तरह बैठेंगे. ये एक टीम बॉन्डिंग के रूप में अभ्यास की तरह है.जिसका असर बाद में मैदान पर भी दिखता है.


सूर्यकुमार यादव ने आगे कहा,

 

हम सिर्फ मौज-मस्ती या सीरीज जीतने के लिए ही नहीं एक टीम के रूप में साथ नहीं बैठते हैं. ये चलन वर्ल्ड कप से शुरू हुआ था और तबसे जारी है. मैच का रिजल्ट कुछ भी हो हम सभी अब हमेशा साथ रहते हैं. हमने फैसला किया कि कोई भी अब दो या तीन खिलाड़ियों के ग्रुप बनाकर नहीं बैठेगा. हम हमेशा एक टीम के रूप में बैठेंगे.


सूर्यकुमार यादव के इसी बयान पर अजय जडेजा ने कहा,

 

आप एक टीम खेल में यही उम्मीद करते हैं और मुझे हैरानी है कि खिलाड़ी आज भी इस तरह की बातें कर रहे हैं. ये टीम में बदलाव है कि खिलाड़ी एक ग्रुप बनाकर नहीं बैठेंगे. मुझे नहीं पता कि उन्होंने ऐसा क्यों कहा? क्या वह पिछली टीमों में एक साथ नहीं बैठेते थे ? अब कप्तान ने बताया कि वो ये बदलाव लेकर आए हैं. ये काफी पुरानी चीज है.   

 

ये भी पढ़ें :- 

Paris Olympic 2024, 1 August Schedule : निशानेबाजी में मेडल राउंड से लेकर बैडमिंटन के क्वार्टरफाइनल तक, जानिए एक अगस्त को भारत किन स्पर्धाओं में मचाएगा धमाल ?

Paris Olympic के गोल्ड मेडल की क्या है कीमत और कितना है उसमे सोना? यहां जानिए सब कुछ

Paris Olympic : गोल्ड मेडलिस्ट और वर्ल्ड नंबर वन टेबल टेनिस खिलाड़ी का फोटोग्राफर ने तोड़ा रैकेट, अब ओलिंपिक से बाहर हुआ ये धुरंधर

लोकप्रिय पोस्ट