icon

IND vs AUS: सूर्यकुमार यादव ने ड्रेसिंग रूम में पहले कप्‍तानी ‘छोड़ी’, फिर बल्‍ले से मचाया कोहराम, ठोके तूफानी 80 रन

सूर्यकुमार यादव की कप्‍तानी में भारतीय टीम ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टी20 मैच में मैदान पर उतरी थी. इस मुकाबले में सूर्या ने तूफानी बल्‍लेबाजी की.

सूर्यकुूमार यादव रहे प्‍लेयर ऑफ द मैच
authorकिरण सिंह
Fri, 24 Nov 08:05 AM

टीम इंडिया ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ 5 टी20 मैचों की सीरीज का आगाज जीत के साथ किया. भारत ने एक गेंद पहले 2 विकेट से पहले टी20 मैच में जीत हासिल की. सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) प्‍लेयर ऑफ द मैच रहे. उन्‍होंने 42 गेंदों में 80 रन ठोके. ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ ऐसी तूफानी पारी खेलने से पहले सूर्या ड्रेसिंग रूम में कप्‍तानी छोड़कर आए थे. दरअसल इस सीरीज में वो टीम इंडिया की कमान संभाल रहे हैं, मगर जीत के बाद उन्‍होंने बताया कि ड्रेसिंग रूम में वो कप्तानी को छोड़कर मैदान पर बल्‍लेबाजी करने उतरे थे. यानी कप्‍तानी का भार वो ड्रेसिंग रूम में उतार कर आए थे और वो सिर्फ अपनी बल्‍लेबाजी को एंजॉय करने की कोशिश कर रहे थे. 


सूर्या ने कहा कि मैदान से काफी सपोर्ट मिला. उन्‍होंने उनसे कहा कि गेम को ज्‍यादा गहराई तक ना लेकर जाएं. उन्‍होंने कहा कि टीम ने मैदान पर जिस तरह से अपना टैलेंट दिखाया, उसे देखकर वो बहुत खुश हैं. सूर्या ने कहा कि वो दबाव में थे, मगर जिस तरह से सभी ने खेल में वापसी की, वो कमाल का थी. कप्‍तानी पर उन्‍होंने कहा कि ये गर्व का पल है. जब आप क्रिकेट खेलते हैं तो देश का प्रतिनिधित्‍व करने के बारे में सोचते हैं, इसमें थोड़ा वक्‍त लगेगा, मगर बहुत गर्व है.  

 

एक बॉल पहले जीत

मुकाबले की बात करें तो पहले बल्‍लेबाजी करते हुए ऑस्‍ट्रेलिया ने 20 ओवर में 3 विकेट  पर 208 रन बनाए. जॉश इंग्लिस ने 50 गेंदों में 110 रन ठोके. वहीं स्‍टीव स्मिथ ने 41 गेंदों में 52 रन बनाए. 209 रन के टारगेट को भारत ने 19.5 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर हासिल  कर लिया. सूर्यकुमार के अलावा इशान किशन ने 39 गेंदों में 58 रन ठोके. वहीं रिंकू सिंह ने 14 गेंदों में नॉटआउट 22 रन बनाए. 

 

ये भी पढ़ें
मोहम्मद शमी ने पीएम मोदी के टीम इंडिया के ड्रेसिंग रूम में आने पर बड़ा बयान, बोले- मनोबल गिरा हुआ था और...

World Cup Final की हार से उबर नहीं पा रहे भारतीय क्रिकेटर, कुलदीप, राहुल और सिराज ने ऐसे जाहिर किया दर्द
IND vs AUS: जॉश इंग्लिस ने पहली बार ठोका इंटरनेशनल शतक, 50 गेंद में मचाया आतंक, भारत के खिलाफ बनाया शानदार रिकॉर्ड

लोकप्रिय पोस्ट