icon

टी20 में एबी डिविलियर्स से भी क्यों बेहतर हैं सूर्यकुमार यादव, शोएब अख्तर ने बताई वजह

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के अंतिम मैच में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने अपने बल्ले से एक बार फिर कहर बरपा डाला.

टी20 में एबी डिविलियर्स से भी क्यों बेहतर हैं सूर्यकुमार यादव, शोएब अख्तर ने बताई वजह
SportsTak - Sun, 08 Jan 02:48 PM

श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज के अंतिम मैच में सूर्यकुमार यादव (SuryaKumar Yadav) ने अपने बल्ले से एक बार फिर कहर बरपा डाला. सूर्यकुमार ने 51 गेंदों में 112 रनों की नाबाद पारी खेली. जिसके चलते हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टीम इंडिया ने तीन मैचों की सीरीज के अंतिम टी20 मैच में 91 रनों की जीत के साथ सीरीज में 2-1 से कब्जा भी जमाया. ऐसे में श्रीलंका के खिलाफ सीरीज जीत के बाद चारों तरफ सूर्यकुमार यादव की बल्लेबाजी के चर्चे हो रहे हैं. जिस कड़ी में पाकिस्तान के शोएब अख्तर ने कहा कि वह सौ प्रतिशत एबी डिविलियर्स से बेहतर बल्लेबाज हैं. इसके पीछे की वजह भी अख्तर ने बताई है.

 

डिविलियर्स से बेहतर सूर्यकुमार 
सूर्यकुमार यादव की चौतरफा बल्लेबाजी के बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, "मेरे हिसाब से सूर्यकुमार यादव जब मैदान में बल्लेबाजी करता है तो उसके अंदर किसी भी तरह का कोई डर नहीं होता है. जबकि एबी डिविलियर्स के पास अपनी क्रिकेट की एक क्लास है. यही कारण है कि सूर्यकुमार यादव अब एबी डिविलियर्स से 100 प्रतिशत बेहतर बल्लेबाज बन चुके हैं."

 

सूर्यकुमार ने बनाया ये रिकॉर्ड 
गौरतलब है कि सूर्यकुमार यादव के पिछले साल 2022 की फॉर्म साल 2023 में भी जारी है. पिछले छह महीनों में तीन टी20 अंतरराष्ट्रीय शतक सूर्यकुमार ने जड़ डाले हैं. जिस मामले में उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के धाकड़ खिलाड़ी ग्लेन मैक्सवेल और न्यूजीलैंड के कोलिन मनरो की भी बराबरी कर डाली है. मैक्सवेल और मनरो भी टी20 अंतरराष्ट्रीय में तीन-तीन शतक जमा चुके हैं. वहीं सूर्यकुमार यादव ने अपने शतक के लिए 45 गेंद का सामना किया. जो उनके टी20 करियर का अभी तक सबसे तेज शतक भी है.

 

ऐसा रहा मैच का हाल 
वहीं मैच की बात करें तो सूर्यकुमार यादव ने कुल 52 गेंदों में 7 चौके और 9 छक्कों से नाबाद 112 रनों की पारी खेल डाली. जिसके चलते भारत ने पहले खेलते हुए श्रीलंका को 229 रनों का लक्ष्य दिया था. इसके जवाब में श्रीलंका की टीम सिर्फ 137 रन ही बना सकी और उसे भारत के सामने 91 रनों से हार का सामना करना पड़ा. अब हार्दिक पंड्या की कप्तानी वाली टी20 टीम इंडिया 27 जनवरी से न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलती हुई नजर आएगी. 

लोकप्रिय पोस्ट