icon

सूर्यकुमार यादव प्रैक्टिस के दौरान चोटिल! थ्रोडाउन में हाथ पर लगी चोट, चिंता में डूबे राहुल द्रविड़

सूर्यकुमार यादव ने न्यूयॉर्क में अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में नाबाद अर्धशतक लगाकर भारत को जीत दिलाई थी. इससे टीम इंडिया ने सुपर-8 में जगह बना ली थी.

सूर्यकुमार यादव को प्रैक्टिस के दौरान चोट लगी.
authorShakti Shekhawat
Mon, 17 Jun 09:28 PM

भारतीय टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 में सुपर-8 के अपने मुकाबलों के लिए बारबडोस पहुंच चुकी है. उसका पहला मैच 20 जून को अफगानिस्तान के साथ है. इससे पहले 17 जून को टीम इंडिया की ऑप्शनल ट्रेनिंग थी. इसमें सूर्यकुमार यादव चोटिल हो गए. थ्रोडाउन का सामना करते हुए गेंद उनके हाथ पर लगी. इससे वे दर्द में दिखाई दिए और उन्हें फिजियो की मदद लेनी पड़ी. हालांकि भारतीय खेमे के लिए अच्छी बात यह रही कि सूर्या की चोट गंभीर नहीं रही. वे पेनकिलर स्प्रे के बाद फिर से बैटिंग प्रैक्टिस में जुट गए. हालांकि जब उन्हें बॉल लगी तब मुख्य कोच राहुल द्रविड़ चिंता में पड़ गए थे. वे तब सूर्या के पास खड़े रहे और बात करते देखे गए.

 

भारतीय टीम की 17 जून को ऑप्शनल ट्रेनिंग थी लेकिन इसमें सभी खिलाड़ी शामिल हुए. इस दौरान खिलाड़ियों ने थ्रोडाउन के साथ ही मुख्य गेंदबाजों का भी सामना किया. राहुल द्रविड़ समेत बाकी कोचिंग स्टाफ ने भी थ्रोडाउन कर खिलाड़ियों को अभ्यास कराया. इस दौरान विराट कोहली, रवींद्र जडेजा और कुलदीप यादव ने सबसे लंबी और गंभीर प्रैक्टिस की. कोहली और जडेजा दोनों ग्रुप स्टेज के मैचों में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे. ऐसे में दोनों सुपर-8 के लिए कोई कमी नहीं छोड़ना चाहते. वहीं कुलदीप को अभी तक खेलने का मौका नहीं मिला है लेकिन कैरेबियाई पिचों पर उन्हें मौका मिलना तय लग रहा है.

 

 

सूर्या ने फिफ्टी ठोककर टीम मैनेजमेंट को दी राहत

 

सूर्या ने न्यूयॉर्क में अमेरिका के खिलाफ मुकाबले में नाबाद अर्धशतक लगाकर भारत को जीत दिलाई थी. इससे टीम इंडिया ने सुपर-8 में जगह बना ली थी. इससे पहले सूर्या आयरलैंड और पाकिस्तान के खिलाफ मैच में ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे. ऐसे में अमेरिका के खिलाफ नाबाद 50 रन की पारी ने सूर्या और भारतीय टीम दोनों को राहत दी है. सूर्या टी20 फॉर्मेट के नंबर एक बल्लेबाज हैं. वे दूसरी बार टी20 वर्ल्ड कप खेल रहे हैं. भारत का आखिरी ग्रुप मैच बारिश की वजह से धुल गया था. ऐसे में टीम इंडिया को सुपर-8 से पहले लंबा ब्रेक मिल गया था.

 

ये भी पढ़ें

'भारतीय' खिलाड़ी ने T20 क्रिकेट में मचाई तबाही, 27 गेंद में ठोका शतक, उड़ाए 18 छक्के, जमकर बरसे रिकॉर्ड
T20 World Cup के बीच भारतीय तेज गेंदबाज ने क्रिकेट से लिया संन्यास, 8 साल से टीम इंडिया में नहीं मिल रहा था मौका
भारतीय टीम के कोच की पद से छुट्टी, FIFA वर्ल्ड कप क्वालिफायर्स में नाकामी की मिली सजा

लोकप्रिय पोस्ट