icon

Suryakumar Yadav Dismissal: सूर्यकुमार यादव की टी20 वर्ल्ड कप में खुल गई पोल, 5 में से 4 पारियों में धीमे जहर का बने शिकार

सूर्यकुमार यादव की बैटिंग में इस टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों ने एक कमजोरी ढूंढ़ ली है. उन्हें लगातार धीमी गेंदों के जरिए शिकार बनाया जा रहा है.

सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप फाइनल में नाकाम रहे.
authorShakti Shekhawat
Sat, 29 Jun 09:14 PM

SuryakumarYadav IND vs SA: सूर्यकुमार यादव टी20 वर्ल्ड कप 2024 फाइनल में बुरी तरह नाकाम रहे. वे तीन रन बना सके और कगिसो रबाडा का शिकार बने. उनका विकेट भारतीय पारी के पांचवें ओवर में गिरा. सूर्यकुमार यादव ने रबाडा की गेंद को उड़ाने की कोशिश की लेकिन वे फाइन लेग पर हेनरिक क्लासन के हाथों लपके गए. इस तरह भारत को 34 रन के स्कोर पर तीसरा झटका लगा. सूर्या की बैटिंग में इस टी20 वर्ल्ड कप में गेंदबाजों ने एक कमजोरी ढूंढ़ ली है. उन्हें लगातार धीमी गेंदों के जरिए शिकार बनाया जा रहा है. रबाडा ने भी उन्हें धीमी बॉल के जरिए ही ललचाया और विकेट निकाला.

 

सूर्या इस टी20 वर्ल्ड कप में पांच में से चार पारियों में धीमी गेंदों का शिकार बने. गेंदबाज उनके सामने स्पीड में चतुराई से बदलाव कर रहे हैं और विकेट चटका रहे हैं. रबाडा ने फाइनल में ऐसी ही किया. उन्होंने सूर्या के सामने 127 के आसपास की रफ्तार से बॉल डाली. यह गेंद बैक ऑफ दी लैंथ रही और फाइन लेग की तरफ गेंद गई. यहां तैनात क्लासन ने बायीं तरफ थोड़ी सी दौड़ लगाकर गेंद को लपक लिया. इसके साथ ही साउथ अफ्रीकी खेमा खुशी से झूम उठा.

 

सूर्या कैसे-कैसे हुए आउट

 

सूर्या इससे पहले इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में भी स्लॉअर बॉल का शिकार बने. जोफ्रा आर्चर ने उनके सामने 113 की गति से बॉल डाली और हवाई शॉट लगाया. लेकिन पर्याप्त जोर नहीं आया और क्रिस जॉर्डन ने इसे लपक लिया. तब सूर्या ने 47 रन की पारी खेली थी. यही कहानी ऑस्ट्रेलिया के सामने सुपर-8 के आखिरी मैच में भी दोहराई गई थी. तब मिचेल स्टार्क ने धीमी बॉल डाली और बल्ला भांजते हुए सूर्या विकेट के पीछे मैथ्यू वेड के हाथों लपके गए. उस मुकाबले में भारतीय बल्लेबाज ने 31 रन बनाए थे. अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में सूर्या को फजलहक फारुकी ने कटर के जरिए आउट किया था. साथ ही गेंद उनके शरीर से दूर जा रही थी और इस पर बड़ा शॉट लगाते हुए वे मोहम्मद नबी को कैच दे बैठे.

 

सूर्या का साउथ अफ्रीका के खिलाफ जबरदस्त टी20 रिकॉर्ड रहा है. उन्होंने इस टीम के खिलाफ छह पारियों में चार फिफ्टी और एक शतक लगाया है. वे दूसरी बार प्रोटीयाज टीम के खिलाफ दहाई का आंकड़ा नहीं छू पाए.

 

ये भी पढ़ें

IND vs SA, Final : बजरंगबली के भक्त ने चार गेंद में रोहित शर्मा का शिकार, चौकों की झड़ी लगाना पड़ा भारी, देखें Video
India vs South Africa Final: 4,4,4...विराट कोहली ने यानसेन को धोया, पहले ओवर में चौकों की बरसात कर बनाया टी20 वर्ल्ड कप फाइनल का बड़ा रिकॉर्ड

ये भी पढ़ें - IND vs SA Final Weather, IND vs SA Final ,IND vs SA Final Rain , IND vs SA Final Toss , IND vs SA India win toss , T20 WC Final, IND vs SA , India vs South Africa Final match , IND vs SA Rohit Sharma , T20 WC Final rishabh pant out , Keshav Maharaj , Suryakumar Yadav Dismissal

लोकप्रिय पोस्ट