icon

IND vs SL: सूर्यकुमार यादव ने ट्रेनिंग से पहले लीक कर दी टीम इंडिया की प्लानिंग, ब्रॉडकास्टर के Video ने खोल दी पोल

भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी और 30 को आखिरी मैच है. सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे. सूर्यकुमार यादव की बतौर कप्तान यह तीसरी सीरीज होगी.

सूर्यकुमार यादव और अक्षर पटेल.
authorShakti Shekhawat
Tue, 23 Jul 07:52 PM

सूर्यकुमार यादव के नेतृत्व में भारतीय क्रिकेट टीम तीन मैचों की टी20 सीरीज के लिए श्रीलंका में है. 22 जुलाई को टीम इंडिया इस दौरे के लिए रवाना हुई. इस बीच भारतीय खिलाड़ियों ने 23 जुलाई को प्रैक्टिस शुरू कर दी. इससे पहले सूर्या से अनजाने में एक गलती हो गई. उन्होंने अक्षर पटेल से जुड़ी एक योजना का खुलासा कर दिया और यह सीरीज के ब्रॉडकास्टर के वीडियो में दर्ज हो गई. सोनी स्पोर्ट्स ने जब सोशल मीडिया पर सूर्या का वीडियो पोस्ट किया तो सामने आया कि अक्षर को लेकर किस तरह की प्लानिंग है. भारत और श्रीलंका के बीच टी20 सीरीज 27 जुलाई से शुरू होगी और 30 को आखिरी मैच है. सभी मैच पल्लेकेले में खेले जाएंगे.

 

सोनी स्पोर्ट्स के वीडियो में सूर्या और मोहम्मद सिराज सीढ़ियों से उतरकर मैदान में आते हैं. उनके पीछे-पीछे अक्षर भी आते हैं. इस दौरान सूर्या कहते सुनाई देते हैं, 'आराम से, आराम से. तीसरे-चौथे ओवर में तू ही दिखने वाला है.' सूर्या के बयान से संकेत मिलता है कि भारतीय टीम बॉलिंग के दौरान अक्षर से पावरप्ले में बॉलिंग कराएगी. इस दौरान तीसरे या चौथे ओवर में उन्हें आक्रमण पर लगाया जा सकता है. ऐसा श्रीलंका में स्पिनर्स की मददगार कंडीशन के चलते किया जा सकता है.

 

 

अक्षर को है पावरप्ले बॉलिंग का अनुभव

 

अक्षर ने टी20 वर्ल्ड कप 2024 के दौरान भी कई बार पावरप्ले में बॉलिंग की थी. उन्होंने भारत के विजयी अभियान में आठ मैचों में नौ विकेट लिए थे. वे इस सीरीज के दौरान भारत के मुख्य स्पिनर रहेंगे. रवींद्र जडेजा टी20 इंटरनेशनल छोड़ चुके हैं तो अब अक्षर पर ही बाएं हाथ की स्पिन का जिम्मा रहेगा.  श्रीलंका दौरे पर स्पिन डिपार्टमेंट में उनका साथ देने के लिए भारत के पास रवि बिश्नोई और वाशिंगटन सुंदर भी होंगे. 

 

ये भी पढ़ें

IND vs SL: टीम इंडिया को हराने श्रीलंका ने बुलाया 21 साल का सनसनीखेज़ ऑलराउंडर, भारत में रहकर सीखे हैं पेस बॉलिंग के गुर

हार्दिक पंड्या को टीम इंडिया का कप्तान नहीं बनाने पर वर्ल्ड चैंपियन खिलाड़ी का बड़ा बयान, कहा- बुरा लगेगा लेकिन...
इंग्लैंड की The Hundred लीग में टीमें खरीदने को तैयार आईपीएल फ्रेंचाइज मालिक, इस शर्त ने अटकाया मामला

लोकप्रिय पोस्ट